Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Kaithal Accident: कार दुर्घटना में राष्‍ट्रीय कुश्‍ती पहलवान की मौत, हादसे में तीन घायल; परिवार में छाया मातम

Road Accident in Kaithal हरियाणा में कार पलटने से राष्‍ट्रीय कुश्‍ती पहलवान की मौत हो गई। साथ ही तीन लोग घायल भी हो गए। इलाज के लिए तीनों को जिला नागरिक अस्पताल कैथल लाया गया। जहां चिकित्सकों ने पहलवान गौरव व माऊली को चंडीगढ़ रेफर कर दिया। गौरव का इलाज नागरिक अस्पताल में चल रहा है। कार में सवार पहलवान गौरव ने बताया कि संतुलन बिगड़ने से हादसा हुआ है।

By Jagran NewsEdited By: Himani SharmaUpdated: Sat, 09 Sep 2023 09:22 PM (IST)
Hero Image
कार दुर्घटना में राष्‍ट्रीय कुश्‍ती पहलवान की मौत

कैथल, जागरण संवाददाता: नेशनल हाईवे 152-डी पर गांव चंदलाना के पास संतुलन बिगड़ने से स्वीफ्ट गाड़ी पलट गई। इसमें सवार राष्ट्रीय स्तरीय कुश्ती पहलवान बहादुरगढ़ के गांव कसार निवासी 20 वर्षीय परीक्षित की मौत हो गई, जबकि उत्तर प्रदेश के मथुरा निवासी पहलवान गौरव, महाराष्ट्र निवासी पहलवान माऊली लिशम व बहादुरगढ़ निवासी गौरव घायल हो गए।

इलाज के लिए लाया गया जिला नागरिक अस्‍पताल कैथल

इलाज के लिए तीनों को जिला नागरिक अस्पताल कैथल लाया गया। जहां चिकित्सकों ने पहलवान गौरव व माऊली को चंडीगढ़ रेफर कर दिया। गौरव का इलाज नागरिक अस्पताल में चल रहा है। सभी पहलवान शनिवार को बहादुरगढ़ से पंजाब के जिला जालंधर जिले के फिल्लोर में आयोजित राष्ट्रीय कुश्ती दंगल में भाग लेने के लिए जा रहे थे। कार में सवार पहलवान गौरव ने बताया कि संतुलन बिगड़ने से हादसा हुआ है।

मृतक पहलवान के चाचा ने परीक्षित के बारे में बताया

मृतक पहलवान परीक्षित के चाचा संजय ने बताया कि पहलवान परीक्षित 84 किलोग्राम भार वर्ग में खेलता था। तीन भाइयों में मझला था। उसके पिता नरेश कुमार की करीब तीन साल पहले कोरोना महामारी के चलते मौत हो गई थी। वह दिल्ली पुलिस में थे।

भतीजे की मौत से परिवार पूरी तरह से टूट गया

पिता की मौत के बाद मुश्किल से परिवार संभला था, लेकिन अब भतीजे की मौत से परिवार पूरी तरह से टूट गया है। भतीजा परीक्षित 12वीं कक्षा की पढ़ाई पूरी करने के बाद बहादुरगढ़ शहर में स्थित ब्रिगेडियर होशियार सिंह अखाड़े में कुश्ती का प्रशिक्षण ले रहा था। उनका सपना देश के लिए स्वर्ण पदक जीतने का था, लेकिन उनकी मौत से परिवार के सपने पूरी तरह से टूट गए हैं।

ढांड पुलिस थाना से एसआइ अजमेर सिंह ने बताया कि संतुलन बिगड़ने से कार पलटी है। इसमें एक युवक की मौत हुई है, जबकि तीन घायल हो गए। पुलिस ने मामले में धारा 174 के तहत कार्रवाई की है।

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर