Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Kaithal News: सीवन में 38 करोड़ में सुधरेगी सीवरेज व्यवस्था, 31 दिसंबर को जनता को होगा समर्पित

सीवन में बीते चार सालों से लंबित सीवरेज का कार्य 31 दिसंबर से पहले शुरू हो जाएगा। हलका विधायक ने कहा कि जो गलियां खराब हैं उन्हें जल्द ठीक करवा लिया जाएगा। साथ ही सीवन मुख्य रोड पर दोनों ओर 25-25 लाख रुपये की लागत से नालों का निर्माण करवाया जाएगा। साथ-साथ हलके में कई बड़े प्रोजेक्टों पर काम चल रहा है।

By Joni JoniEdited By: Deepak SaxenaUpdated: Sun, 03 Dec 2023 03:36 PM (IST)
Hero Image
सीवन में 38 करोड़ में सुधरेगी सीवरेज व्यवस्था (फाइल फोटो)।

संवाद सहयोगी, सीवन। चार वर्षों से लंबित सीवरेज का कार्य 31 दिसंबर से पहले आरंभ हो जाएगा। इसके लिए प्रयास किए हैं और मेरे प्रयास रंग भी लाए हैं। उक्त विचार हलका गुहला विधायक ईश्वर सिंह ने सीवन में सुधीर मिढा के कार्यालय में पत्रकारों से बात करते हुए व्यक्त किए।

सीवन में 38 करोड़ से सुधरेगी सीवरेज व्यवस्था

उन्होंने कहा कि यह सीवरेज का कार्य लगभग 38 करोड़ रुपयों की लागत से आरंभ होगा। इस कार्य में पेयजल आपूर्ति, सीवरेज और एसटीपी का कार्य पूर्ण होगा। उन्होंने कहा कि इस कार्य में काफी विलंब हो रहा था। तीन बार इस कार्य का ठेका बदला गया है। बार-बार प्रयास करने के बावजूद यह कार्य अब 31 दिसंबर से पहले जनता को समर्पित कर दिया जाएगा।

हलका विधायक ने कहा कि जो गलियां उखड़ी हुई हैं और खराब हैं उन्हें भी जल्द ठीक करवा दिया जाएगा। इस मौके पर उनके साथ वरिष्ठ जजपा नेता मनीष मेहता मीतू, जजपा के प्रदेश युवा महासचिव राजीव शर्मा बिट्टू, जितेन्द्र सरदाना जुगनू, इन्द्र मोहन रहेजा मौजूद रहे।

ये भी पढ़ें: Chandigarh News: चुनावी नतीजों पर खुश नजर आए सीएम मनोहर लाल, बोले- 'कांग्रेस के गरीबी हटाओ नारे को जनता ने नकारा'

मुख्य रोड के दोनों ओर 50 लाख की लागत से होगा नालों का निर्माण

विधायक ने बताया कि सीवन मुख्य रोड पर दोनों ओर 25-25 लाख रुपये की लागत से नालों का निर्माण करवाया जाएगा। इससे निकासी व्यवस्था दुरुस्त होगी और सड़क पर जो निकासी का पानी आ रहा है और उससे सड़क खराब होती है, वह नहीं होगी। यह दोनों निकासी नाले बिजली घर से खंड कार्यालय तक और शहनाई पैलेस से खंड कार्यालय तक बनाए जाएंगे। इससे आने जाने वाले वाहन चालकों व नगर निवासियों को बहुत लाभ होगा। इसके साथ-साथ हलके में कई बड़े प्रोजेक्टों पर काम चल रहा है।

ये भी पढ़ें: किसानों की बल्ले-बल्ले, धान के मिल रहे अच्छे धाम, सबसे ज्यादा बिक रही बासमती; पढ़ें क्या चल रहा रेट