Move to Jagran APP

चंडीगढ़-जयपुर एक्सप्रेस के कलायत में ठहराव को हस्ताक्षर अभियान शुरू

चंडीगढ़ जयपुर इंटरसिटी एक्सप्रेस ट्रेन का ठहराव नहीं होने से खफा कलायत क्षेत्र के लोगों ने इसका ठहराव करवाने के लिए न केवल संघर्ष समिति का गठन किया है बल्कि धरातल पर कार्य करना भी शुरू कर दिया है।

By JagranEdited By: Updated: Tue, 28 Aug 2018 12:12 AM (IST)
Hero Image
चंडीगढ़-जयपुर एक्सप्रेस के कलायत में ठहराव को हस्ताक्षर अभियान शुरू

संवाद सहयोगी, कलायत: चंडीगढ़ जयपुर इंटरसिटी एक्सप्रेस ट्रेन का ठहराव नहीं होने से खफा कलायत क्षेत्र के लोगों ने इसका ठहराव करवाने के लिए न केवल संघर्ष समिति का गठन किया है बल्कि धरातल पर कार्य करना भी शुरू कर दिया है। देवभूमि कलायत में इसका ठहराव करवाने के लिए अपने प्रथम चरण में श्री कपिल मुनि धाम से हस्ताक्षर अभियान की शुरूआत संघर्ष समिति संस्थापक रामकुमार नायक व प्रधान रोहताश धानियां ने दूसरे पदाधिकारियों के साथ की।

इस दौरान उन्होंने मुख्य पुजारी वेदप्रकाश गौतम व श्याम लाल गौतम से हस्ताक्षर करवा कार्यक्रम की शुरूआत की। रामकुमार नायक ने कहा कि कलायत की प्रदेश व देश में भी पहचान है।

उन्होंने कहा कि कलायत क्षेत्र के लोगों द्वारा वर्षो से बेहतरीन रेल सुविधा उपलब्ध करवाने की मांग की जा रही है। रेल विभाग द्वारा अतिरिक्त तौर पर रेल सेवा शुरू कर लोगों को सौगात देना तो दूर, जो ट्रेन इस स्टेशन से होकर निकल रही है, उनका लाभ भी लोगों को नहीं दिया जा रहा।

संघर्ष समिति प्रधान रोहताश धानियां ने कहा कि कलायत का रेलवे स्टेशन 128 वर्ष पूर्व 1890 में अस्तित्व में आया था। इस स्टेशन का पुरातन समय से ही अपना विशेष महत्व रहा है। समय-समय में गठित केंद्र व राज्य सरकारों की अनदेखी के चलते कुरुक्षेत्र से नरवाना रेल लाइन का न तो समुचित तरीके से विस्तार किया गया तथा न ही यहां बेहतरीन रेल सेवा उपलब्ध करवाई गई।

स्थानीय नेताओं से लेकर प्रदेश के नेताओं, सांसदों, विधायकों, मंत्रियों यहां तक की केंद्रीय मंत्रियों को भी आग्रह पत्र सौंपने के साथ हस्ताक्षर अभियान चला हजारों लोगों की सहमति का मांग पत्र भी सौंपा जा चुका है। कलायत में जब तक चंडीगढ़ जयपुर इंटरसिटी एक्सप्रैस ट्रेन का यहां ठहराव नहीं होता तब तक संघर्ष जारी रहेगा। इस अवसर पर संघर्ष समिति के उपाध्यक्ष ब्रिजेश सैन, सुरेश बेदी, मुख्य सलाहकार रविशंकर शर्मा, कोषाध्यक्ष रामदर्शन कौशिक, प्रैस प्रवक्ता सुरेंद्र धानियां, महासचिव दयाशंकर गर्ग, संगठन सचिव पवन वर्मा, सचिव राजकुमार बग्गा व सलाहकार सतबीर नायक सहित रामरत्न, देवीदयाल, सुखबीर तथा संजय मौजूद रहे।

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।