Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Kaithal News: त्योहार के चलते शहर में होने लगी जाम की स्थिति, प्रशासन ने बड़े वाहनों की एंट्री पर लगाई रोक

दिवाली का त्योहार नजदीक आते ही बाजारों में भीड़ बढ़ने लगी है इसी को लेकर सड़क और आम मार्ग पर जाम की स्थिति बनने लगी है। जिसे लेकर प्रशासन ने अपनी तैयारियां शुरू कर दी है। प्रशासन ने बाजार मार्ग में बड़े वाहनों की एंट्री पर रोक लगा दी है। जिस कारण बड़े वाहनों के कारण जाम की स्थिति कम बन रही है।

By Surender KumarEdited By: Deepak SaxenaUpdated: Sat, 04 Nov 2023 03:58 PM (IST)
Hero Image
त्योहार के चलते शहर में होने लगी जाम की स्थिति, प्रशासन ने बड़े वाहनों की एंट्री पर लगाई रोक।

जागरण संवाददाता, कैथल। त्योहारी सीजन शुरू होने के साथ ही बाजार में भीड़ दिखनी शुरू हो गई है। वहीं, बाजारों में जाम न लगे इसके लिए प्रशासन ने बड़े वाहनों की एंट्री पर रोक लगा दी है। शहर के मुख्य बाजारों में यातायात पुलिस कर्मचारी और होमगार्ड के जवानों की तैनाती कर दी है। यही कारण है कि अब दुकानों के बाहर अतिक्रमण नजर नहीं आता।

कबूतर चौक से सब्जी मंडी को जाने वाली सड़क पर जमा अतिक्रमण नजर आता था, वहीं अब यह सड़क चौडी नजर आती है। सड़कों पर अतिक्रमण हटाने से जाम की स्थिति अब दूर हो गई है। इससे वाहन चालकों ने राहत की सांस ली है।

बता दें कि त्योहारों के सीजन में बाजारों में लग रहे जाम को प्रशासन ने संज्ञान लेते हुए न केवल शहर की सड़कों से अतिक्रमण हटाया है, बल्कि त्योहारों के सीजन को देखते हुए बाजारों में यातायात पुलिस कर्मचारी और होमगार्ड के जवानों की तैनाती भी कर दी है, जिससे वाहन चालक गलत पार्किंग न करें। वाहनों की गलत पार्किंग के कारण जाम की स्थिति बन जाती है।

इन बाजारों में खरीदारी को लेकर बढ़ रही भीड़

शहर के बाजारों में त्योहारों के सीजन के चलते भीड़ बढ़ रही है। शहर के तलाई बाजार, मेन बाजार, सर्राफा बाजार, सदर बाजार, छात्रावास रोड बाजार, रेलवे गेट से भगत सिंह चौक बाजार, कपड़ा मार्केट में खरीदारी बढ़ रही है। 11 नवंबर को धनतेरस व 12 नवंबर को दीपावली का त्योहार मनाया जाएगा।

बाजारों में त्योहारों को लेकर नए-नए उपहार आए हुए हैं, जो ग्राहकों को अपनी और आकर्षित कर रहे हैं। बाजारों में दुकानें भी सजने लगी हैं। शहर के बाजारों में जाम लगने का मुख्य कारण पार्किंग न होना है। एक भी पार्किंग बाजारों के लिए नहीं है। इस कारण लोग वाहनों को बाजारों में ले जाते हैं, इससे जाम की स्थिति बन रही है।

ये भी पढ़ें: अंबाला कोर्ट परिसर में चली गोली, दहशत में आए वकील; गेट पर सिक्योरिटी में तैनात SPO की बंदूक से हुई फायरिंग

दुकानों के बाहर अतिक्रमण किया तो काटे जाएंगे चालान

मलिकनगर परिषद के कार्यकारी अधिकारी कुलदीप मलिक ने बताया कि बाजारों में अतिक्रमण नहीं होने दिया जाएगा। यदि कोई दुकानदार दुकानों के बाहर सामान रखकर अतिक्रमण करेगा तो सामान भी जब्त होगा और चालान भी काटा जाएगा। बाजारों में जाम न लगे इसके लिए नगर परिषद के अधिकारी बाजारों का निरीक्षण भी करेंगे।

ये भी पढ़ें: Video: अंबाला में दिनदहाड़े फायरिंग, पुरानी रंजिश के चलते पंजाब के दो गुटों में गैंगवार; पांच गोलियां दागी...दहशत में लोग