Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

अरे बाप रे! हरियाणा में शख्स ने 68 लाख में खरीदा दो मुंह वाला सांप, 10 करोड़ में बेचने गया तो उड़ गए होश

कैथल में एक प्रॉपर्टी डीलर से दो मुंह वाले सांप के नाम पर 68.5 लाख रुपये की ठगी का मामला सामने आया है। आरोपियों ने पीड़ित को बताया था कि यह सांप दवाई बनाने के काम आता है और इसकी कीमत 10 करोड़ रुपये है। पीड़ित ने आरोपियों के झांसे में आकर उन्हें पैसे दे दिए लेकिन बाद में पता चला कि उसे धोखा दिया गया है।

By Jagran News Edited By: Nitish Kumar Kushwaha Updated: Fri, 13 Sep 2024 04:35 PM (IST)
Hero Image
दो मुंह वाले सांप की कीमत 10 करोड़ बता ठगे 68 लाख।

जागरण संवाददाता, कैथल। दो मुंह वाले सांप की कीमत 10 करोड़ रुपये बताकर प्रापर्टी डीलर से साढ़े 68 लाख रुपये की ठगी की गई है।

अमरगढ़ गामड़ी निवासी दयानंद की शिकायत पर गंगोह सहारनपुर उत्तर प्रदेश निवासी संदीप गुप्ता, समस्तीपुर कला सहारनपुर निवासी अहसान, असगरपुर जाटी कला मिर्जापुर सहारनपुर निवासी मोहम्मद इरशाद, सहारनपुर उत्तरप्रदेश निवासी आशु और एक युवती के विरुद्ध सिविल लाइन थाना में केस दर्ज किया गया है।

मोटी कमाई का दिया था लालच

शिकायत में बताया कि वह प्रापर्टी का काम करता है और करनाल रोड पर कार्यालय बनाया हुआ है। गांव जाखौली निवासी सुरेश उसका सहयोगी है। करीब छह महीने से आरोपित संदीप गुप्ता उसके कार्यालय में आ रहा था। कुछ दिन पहले संदीप के साथ आशु और इरशाद भी उसके कार्यालय में आए थे।

यह भी पढे़ं- उत्‍तराखंड में साइबर ठगों ने छह माह में ही ठग लिए 92 करोड़ रुपये, जानिए कैसे रखें अपने पैसे को सुरक्षित

वे बोले कि एक मोटी कमाई का सौदा है। एक दो मुंह वाला सांप मिल रहा है जो साढ़े चार करोड़ रुपये का मिलेगा और आगे दस करोड़ रुपये का बिकेगा। आशु ने कहा कि सभी मिलकर यह डील कर लेते हैं। वह और उसका दोस्त उनकी बातों में आ गए थे। सांप को खरीदने के लिए वे सभी सहारनपुर गए थे और वहां डील पक्की कर ली।

उसने आशु से कहा कि वह एक करोड़ रुपये ही दे सकता है। आशु और उसके साथी उसके कार्यालय में आकर साढ़े 68 लाख रुपये की नकदी ले गए। 21 जून 2024 को वे सभी सहारनपुर पहुंच गए थे। वहां नूर मोहम्मद ने उनको दो मुंह वाला सांप दे दिया। उस समय सांप जिंदा था।

सहारनपुर से गए थे चंडीगढ़

सांप को लेकर वे उसको बेचने के लिए चंडीगढ़ में गए थे, लेकिन वहां जाकर देखा तो सांप मरा हुआ था। वे बोले की अब ये सांप नहीं बिकेगा तो वे चंडीगढ़ से वापस सहारनपुर के लिए चल पड़े। सहारनपुर पहुंचने से पहले ही सभी आरोपित उनके पास से दूसरी गाड़ियों में चले गए। उन्हें शक हो गया कि ठगी हो गई है।

आरोपितों के पास फोन करके पैसे वापस मांगे तो धमकी देने लगे। आरोपितों ने बताया था कि यह दो मुंह वाला सांप दवाई बनाने के काम आता है। उसे बाद में पता लगा कि जिस सांप के बारे में आरोपित बता रहे थे उसके बदले कोई दूसरा सांप दिया था।

सभी आरोपितों ने मिलीभगत करके उससे ठगी की है। सिविल लाइन थाना प्रभारी इंस्पेक्टर शीलावंती ने बताया शिकायत के आधार पर केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

यह भी पढे़ं- Patna News: गूगल पर सर्च कर रहे थे डॉक्टर का नंबर, खाते से उड़ा दिए 30 हजार; शातिर तरीके से हुई ठगी

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर