Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Kaithal Crime: पैसों के लेन-देन को लेकर युवक ने निगला जहर, मौत; पुलिस ने आरोपित के खिलाफ किया केस दर्ज

Kaithal में 1 लाख रुपये के लेन-देन को लेकर एक युवक ने जहरीला पदार्थ खाकर जान दे दी। माता गेट निवासी रामलाल की शिकायत पर गांव बालू निवासी कुलबीर सिंह के विरुद्ध सिटी थाना में आत्महत्या के लिए उकसाने का केस दर्ज कर लिया गया है। आरोपित ने जान से मारने की दी थी धमकी। इस मामले में पुलिस आगे की कार्रवाई कर रही है।

By Sunil KumarEdited By: Monu Kumar JhaUpdated: Mon, 13 Nov 2023 10:33 AM (IST)
Hero Image
पैसों के लेन-देन को लेकर युवक ने निगला जहर। फाइल फोटो

जागरण संवाददाता, कैथल।(Haryana Crime News) पैसों के लेन-देन को लेकर एक युवक की जहरीला पदार्थ निगलने से मौत हो गई। माता गेट निवासी रामलाल की शिकायत पर गांव बालू निवासी कुलबीर सिंह के विरुद्ध सिटी थाना में आत्महत्या के लिए उकसाने का केस दर्ज कर लिया गया है।

शिकायत में बताया कि उसके बेटे सागर की पांच साल से अर्जुन नगर में कबाड़ी की दुकान है। उसके बेटे ने अर्जुन नगर निवासी माजिद खान के साथ मिलकर एक कैंटर खरीद लिया था। कुलबीर ने जींद रोड पर कबाड़ी की दुकान की हुई है। उसकी दुकान से सागर कबाड़ी का सामान खरीदता था।

आरोपित पैसे के लिए बनाने लगा दवाब

उनके बीच पैसों का लेन-देन रहता था। सागर ने कुलबीर के 4.30 लाख रुपये देने थे। इनमें से 3.30 लाख रुपये की जामनी माजिद खान ने दे दी थी। बचे हुए एक लाख रुपये उसके बेटे ने एक नवंबर को देने की बात कही थी। उसके बेटे से पैसों का प्रबंध नहीं हुआ तो कुलबीर उस पर पैसे वापस देने का दबाव बनाने लगा।

यह भी पढ़ें: Rohtak Crime: वृद्धा को गन प्वाइंट पर बंधक बना लूट की कोशिश-पड़ोसी ही निकला आरोपी; पकड़े जाने के डर से हुआ फरार, गिरफ्तार

चाबी छीन कर ले गया सामान से भरी गाड़ी

रामलाल ने बताया कि 11 नवंबर को उसका छोटा बेटा शिव कुमार कबाड़ी की दुकान पर बैठा हुआ था। कुलबीर दुकान पर आया और दुकान की चाबी छीन ली। गोदाम में खड़ी कबाड़ी के सामान से भरा कैंटर जबरदस्ती लेकर चला गया।

जाते हुए कह कर गया था कि अगर सागर ने उसके पैसे नहीं दिए तो उसे जान से मार देगा। इस बात का सागर को पता लगा तो वह परेशान हो गया।

पुलिस ने आत्महत्या के लिए उकसाने का किया केस दर्ज

परेशान होकर उसके बेटे ने 12 नवंबर को अलसुबह घर के कमरे में जहरीला पदार्थ खा लिया। रात को ही उसके बेटे को शहर के एक प्राइवेट अस्पताल में लेकर गए। वहां इलाज के दौरान उसके बेटे की मौत हो गई।

उनकी दीपावली की खुशियां मातम में बदल गई। सागर अपने पीछे पत्नी, पांच साल का बेटा ध्रुव और तीन साल की बेटी महक को छोड़ गया है।

जांच अधिकारी एएसआइ सुरेंद्र कुमार (Haryana Police) ने बताया कि शिकायत के आधार पर कुलबीर के विरुद्ध आत्महत्या के लिए उकसाने का केस दर्ज कर लिया गया है। मामले की गहनता से जांच की जा रही है।

यह भी पढ़ें: Fatehabad News: सावधान! त्योहारी सीजन में ऑनलाइन पेमेंट करते समय रखें ये सावधानी, नहीं तो हो सकता है आपके साथ फ्रॉड