Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

NEET Paper Leak: नीट परीक्षा में धांधली को लेकर हरियाणा में आम आदमी पार्टी ने किया प्रदर्शन, शिक्षा मंत्री से मांगा इस्तीफा

नीट परीक्षा का पेपर लीक (NEET Paper Leak) होने के बाद सरकार के खिलाफ पूरे देश में जमकर विरोध प्रदर्शन हो रहा है। आम आदमी पार्टी (Aam Admi Party) की करनाल इकाई ने भी केंद्र सरकार पर हमला बोला। आप नेताओं ने मांग की है कि नीट एग्जाम घोटाले की जांच सुप्रीम कोर्ट के रिटायर जज की निगरानी में की जाए।

By Narender kumar Edited By: Rajiv Mishra Updated: Thu, 20 Jun 2024 02:40 PM (IST)
Hero Image
नीट परीक्षा में गड़बड़ी को लेकर आप नेताओं ने किया प्रदर्शन

जागरण संवाददाता, करनाल। आम आदमी पार्टी नीट परीक्षा में हुई गड़बड़ी (NEET Scam) को लेकर केंद्र सरकार पर हमलावर है। इसी बीच आज आम आदमी पार्टी की करनाल इकाई ने सेक्टर-12 में एक निजी बैंक्वेट हाल से जिला सचिवालय तक जोरदार विरोध प्रदर्शन किया। केंद्रीय शिक्षा मंत्री का इस्तीफा मांगा गया।

एग्जाम रद्द कर दोबारा कराए जाने की मांग

हरियाणा प्रदेश उपाध्यक्ष डा. बीके कौशिक, जयपाल शर्मा, राज्य संगठन मंत्री संदीप राणा व राज्य कोषाध्यक्ष सुनील बिंदल ने कहा कि नीट परीक्षा में धांधली का असर लाखों छात्रों पर हुआ है। इससे युवाओं और देश के भविष्य पर बुरा असर पड़ेगा।

उन्होंने मांग की है कि नीट एग्जाम घोटाले की जांच सुप्रीम कोर्ट के रिटायर जज की निगरानी में की जाए। इसके साथ ही एग्जाम को रद्द करके दोबारा कराया जाए। ऐसा होने आप सड़क से लेकर संसद तक लड़ाई लड़ेगी।

24 लाख से अधिक छात्रों ने दी थी परीक्षा

आप नेताओं ने कहा कि इस साल पांच मई को देशभर के 571 शहरों में 4,750 केंद्रों पर नीट परीक्षा का आयोजन हुआ। इस परीक्षा में 24 लाख से अधिक छात्र शामिल हुए। चार जून को रिजल्ट जारी किया गया। जहां हर साल एक या दो टॉपर होते हैं, वहीं इस साल कुल 67 टॉपर हैं और इन सभी को 720 में 720 अंक मिले हैं।

यही नहीं हरियाणा के एक सेंटर से छह टॉपर्स होने की बात भी सामने आई। इसके बाद कई सेंटर से पेपर लीक होने की खबरें भी सामने आईं। इस अवसर पर जिला महिला अध्यक्ष रिषा नैन, लाभ सिंह आर्य, युवा जिला प्रधान प्रवीण पूनिया, हवा सिंह, अमर सिंह, सुरेश, राकेश, लख्मीचंद मौजूद रहे।

यह भी पढ़ें- Haryana News: हरियाणा में मनोहर लाल का कमाल, भाजपा के झंडे के नीचे आए तीनों 'लाल परिवार'

यह भी पढ़ें- Haryana News: प्यारी बहन के हाथ पी चाय, कप रखते ही ले ली जान, प्रेम विवाह से नाराज था भाई; सास-ननद को भी मारी गोली