Move to Jagran APP

'दुकान कैसे बना दी...' भाजपा 3.O में गजब के एक्शन में हैं अनिल विज; अचानक करनाल बस स्टैंड पर कर दी छापेमारी

परिवहन मंत्री अनिल विज (Anil Vij) ने करनाल के नए बस स्टैंड पर छापेमारी की। उन्होंने बस स्टैंड परिसर में दुकानों के बाहर सामान रखे जाने पर कड़ा एतराज जताया और रोडवेज के अधिकारियों को जमकर लताड़ लगाई। उन्होंने सामान जब्त करने और पुलिस को बुलाकर कार्रवाई करने के निर्देश दिए। विज ने कहा कि यह जनता का पैसा है और पांच साल में जनता अकल ठिकाने लगा देती है।

By Jagran News Edited By: Nitish Kumar Kushwaha Updated: Mon, 21 Oct 2024 08:35 PM (IST)
Hero Image
करनाल के नए बस स्टैंड पर अनिल विज ने मारी छापेमारी।

जागरण संवाददाता, करनाल। अंबाला रोडवेज बस में सवार होकर दिल्ली जा रहे परिवहन मंत्री अनिल विज (Anil Vij) ने करनाल के नए बस स्टैंड पर सोमवार को छापामारी की कार्रवाई की। वह बस से उतरकर सीधे बस स्टैंड परिसर में गए। यहां कैंटीन के बाहर सामान रखे जाने पर कड़ा एतराज जताते हुए रोडवेज के अधिकारियों को जमकर लताड़ लगाई।

बस स्टैंड पर सवारियों के बैठने की जगह पर कैंटीन की बिक्री का सामान रखे जाने पर अधिकारियों को सामान जब्त करने के निर्देश दिए और कहा कि पुलिस को बुलाया जाए और इस संबंध में कार्रवाई की जाए।

स्वागत में पहले ही पहुंच गए अधिकारी

परिवहन मंत्री अनिल विज के रोडवेज बस में सवार होकर करनाल बस स्टैंड पर आने की खबर रोडवेज अधिकारियों को पहले ही मिल गई थी। लिहाजा अधिकारी भी उनके स्वागत के लिए बस स्टैंड पर पहुंच गए थे। बस स्टैंड पर बस के रुकने पर वह नीचे और सीधे कैंटीन की ओर जाने लगे।

यह भी पढ़ें- परिवहन मंत्री बनते ही एक्शन में आए अनिल विज, अम्बाला छावनी बस स्टैंड पर औचक निरीक्षण; इंचार्ज को किया निलंबित

इसी बीच उनकी निगाह यात्रियों की बैठने की जगह पर रखी खाद्य सामग्री व काउंटर पर पड़ी। जिससे जगह का अतिक्रमण किया गया था। उन्होंने अधिकारियों से सीधे सवाल किया कि यह सामान रखने के लिए दुकान किराए पर दी गई है तो सामान बाहर क्यों रखा है। यह जगह यात्रियों के बैठने के लिए है। उन्होंने तुरंत सामान जब्त करने के आदेश दिए।

कड़ी कार्रवाई के दिए निर्देश

उन्होंने कहा कि संबंधित पुलिस थाने के एसएचओ को बुलाया जाए और इस संबंध में कार्रवाई की जाए। इसी बीच उनकी नजर खाली टिकट काउंटर पर पड़ी तो उन्होंने कर्मचारी को लताड़ लगाते हुए काउंटर में जाने के निर्देश दिए। उन्होंने कैंटीन की रसोई का निरीक्षण किया और अनियमितता मिलने पर खाद्य सामग्री के सैंपल भरवाने के निर्देश दिए।

उन्होंने पार्किंग व्यवस्था को लेकर भी नाराजगी जाहिर की। उन्होंने रोडवेज अधिकारियों को कहा कि बस स्टैंड परिसर में दुकान का सामान कैसे रखने दिया गया है। यह जनता का पैसा है और पांच साल में जनता अकल ठिकाने लगा देती है। बस स्टैंड पर जिन तरह से अवैध तौर पर सामान रखकर दुकान बनाई गई है, यदि इतनी ही दुकान बाजार में बनाई जाए तो माता-पिता का पूरा जीवन निकल जाता है।

बिजली मंत्री बनते ही सबसे पहले भरा अपना बिल

मंत्री अनिल विज ने रोडवेज बस में भी पत्रकारों से बातचीत की। उन्होंने कहा कि जब मुझे पता चला कि मुझे बिजली मंत्री भी बनाया गया तो सबसे पहले मैंने सोचा मेरा बिल तो पेंडिंग नहीं है। आधे घंटे बाद ही मैंने ऑनलाइन अपने इस महीने के बिल की पैमेंट की। ताकि मैं उपभोक्ताओं से बाद में ले सकूं।

उन्होंने करनाल बस स्टैंड पर दुकान के बाहर हुए अतिक्रमण पर कहा कि यह दुकान के बाद अतिक्रमण कर रखा था। उन्होंने ट्रांसपोर्ट कमिश्नर को कहा है कि कमेटी बनाएं और इसकी जांच करें। यह पता लगाया जाए कि कब से कितनी-कितनी जगह और किसके आशीर्वाद से दुकानों के बाहर मिली हुई है। यह जगह पैसेंजर की है।

वहीं, महाराष्ट्र व झारखंड के चुनाव पर उन्होंने कहा कि हरियाणा ने भारत की राजनीति को बदल दिया है। पीएम नरेन्द्र मोदी की हर वर्ग व हर क्षेत्र के लिए विकास के कार्य कर रहे हैं। लोगों ने उनका साथ देने का फैसला किया है। कहीं भी चुनाव होंगे तो भारतीय जनता पार्टी ही जीतेगी। वहीं, एक सवाल के जवाब में मंत्री अनिल विज ने कहा कि वह पार्टी के एक कार्यकर्ता हैं। यदि उन्हें चौकीदार की जिम्मेदारी सौंपी जाती तो वह उसे भी ईमानदारी से निभाते।

यह भी पढ़ें- हरियाणा में आरक्षण के कोटे में कोटा: CM नायब सैनी के फैसले से अन्य राज्यों की सरकारों पर कितना पड़ेगा असर

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।