Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Karnal: पिकअप वैन में क्रूरता से भरे थे पशु, पुलिस ने तस्करी का किया भंडाफोड़...मुक्त कराए 12 पशु; दो गिरफ्तार

हरियाणा के करनाल में पशु तस्करी का एक और मामला सामने आया है पर गनीमत यह रही कि पशुओं को मुक्त करा लिया है। पुलिस ने चिड़ाव मोड़ पर मुंह और पैर बांध ठूस ठूसकर 12 पशुओं से भरे एक पिकअप को पकड़ा। सबसे पहले सभी पशुओं को मुक्त कराया और उत्तर प्रदेश के दो लोगोंं को गिरफ्तार कर लिया है।

By Jagran NewsEdited By: Preeti GuptaUpdated: Wed, 06 Sep 2023 11:57 AM (IST)
Hero Image
Karnal: पिकअप वैन में क्रूरता से भरे थे पशु, पुलिस ने तस्करी का किया भंडाफोड़

करनाल, जागरण संवाददाता। हरियाणा के करनाल में पशु तस्करी का एक और मामला सामने आया है पर गनीमत यह रही कि पशुओं को मुक्त करा लिया है। सदर थाना पुलिस ने चिड़ाव मोड़ पर मुंह और पैर बांध ठूस ठूसकर 12 पशुओं से भरे एक पिकअप को पकड़ा। सबसे पहले सभी पशुओं को मुक्त कराया। पुलिस ने उत्तर प्रदेश के शामली जिले के कैराना निवासी दो आरोपितों को गिरफ्तार किया है।

पिकअप में ठूस ठूसकर भरे थे पशु

दोनों पर पशु क्रूरता अधिनियम के तहत केस दर्ज किया गया है। हैड कांस्टेबल यशपाल ने बताया कि वह मंगलवार को टीम के साथ कैथल रोड चिड़ाव मोड़ पर ड्यूटी पर तैनात थे। तभी सूत्रों से सूचना मिली कि निसिंग की तरफ से करनाल की ओर से एक बोलेरो पिकअप गाड़ी आ रही है। जिसमें ठूस ठूसकर पशुधन को भरा हुआ है।

मुंह और पैर बांधकर भरे थे पशु

थोड़ी देर बाद निसिंग की ओर से एक तेज रफ्तार पिकअप गाड़ी आती दिखाई दी। गाड़ी को रोककर चालक व परिचालक से पूछताछ की तो उन्होंने अपना नाम उत्तर प्रदेश के शामली जिले के कैराना निवासी अनीश और असलम बताया। गाड़ी के अंदर देखा तो मुंह और पैर बांधकर क्षमता से अधिक पशुओं को भरा हुआ था।

12 पशुओं की हो रही थी तस्करी

पुलिस ने सभी पशुओं को मुक्त कराया। कुल 12 पशु थे। जिनमें एक कटड़ी व 11 कटड़े थे। अनीश और असलम के खिलाफ सदर थाने में पशु क्रूरता अधिनियम के तहत केस दर्ज किया गया। सभी पशुओं की सुपरदारी कराकर आरोपितों को सौंपे गए। जिन्हें अलग अलग चार वाहनों में कैराना भेजा गया। दोनों आरोपितों को गिरफ्तार करके पिकअप को कब्जे में लिया गया है