Move to Jagran APP

Haryana में अंत्योदय महासम्मेलन आज, शाह देंगे कल्याणकारी योजनाओं की सौगात; गरीबों को मिलेगा ये लाभ

गृह मंत्री अमित शाह मुख्य अतिथि होंगे जबकि मुख्यमंत्री मनोहर लाल कार्यक्रम की अध्यक्षता करेंगे। जिलाध्यक्ष योगेंद्र राणा ने बताया कि हरियाणा दिवस और प्रदेश की भाजपा सरकार के नौ साल पूरे होने पर करनाल में दो नवंबर को आयोजित हो रहे महासम्मेलन में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह केंद्र व राज्य की कल्याणकारी योजनाओं के लाभार्थियों से बातचीत करेंगे।

By Kapil KumarEdited By: Shubham SharmaUpdated: Thu, 02 Nov 2023 05:30 AM (IST)
Hero Image
अंत्योदय महासम्मेलन: केंद्रीय मंत्री अमित शाह देंगे कल्याणकारी योजनाओं की जानकारी।

जागरण संवाददाता, करनाल। भाजपा जिलाध्यक्ष योगेंद्र राणा ने व्यवस्था के दृष्टिगत दो नवंबर को सेक्टर चार में होने वाले लाभार्थियों के सम्मेलन स्थल का दौरा किया। उनके साथ विधायक हरविंद्र कल्याण व अन्य भाजपा पदाधिकारी भी मौजूद रहे।  करनाल के सेक्टर-चार स्थित दशहरा मैदान में भाजपा की ओर से वीरवार को लाभार्थी महासम्मेलन आयोजित किया जा रहा है। इसे अंत्योदय महासम्मेलन का नाम दिया गया है।

अमित शाह होंगे मुख्य अतिथि

भारत सरकार के गृह मंत्री अमित शाह मुख्य अतिथि होंगे जबकि मुख्यमंत्री मनोहर लाल कार्यक्रम की अध्यक्षता करेंगे। जिलाध्यक्ष योगेंद्र राणा ने बताया कि हरियाणा दिवस और प्रदेश की भाजपा सरकार के नौ साल पूरे होने पर करनाल में दो नवंबर को आयोजित हो रहे महासम्मेलन में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह केंद्र व राज्य की कल्याणकारी योजनाओं के लाभार्थियों से बातचीत करेंगे।

इस अंत्योदय सम्मेलन में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह आयुष्मान भारत-चिरायु हरियाणा, वृद्धावस्था पेंशन और परिवार पहचान पत्र के माध्यम से सरकारी योजनाओं का लाभ प्राप्त करने वालों से मिलेंगे। उन्होंने कहा कि इस मौके पर मुख्यमंत्री अपनी सरकार के नौ साल के कार्यकाल का रिपोर्ट कार्ड पेश करेंगे। यह महासम्मेलन हरियाणा में आए उस बदलाव का प्रतीक है, जिसका संकल्प मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने वर्ष 2014 में जनसेवा का दायित्व ग्रहण करने पर लिया था।

व्यवस्था परिवर्तन के लिए जनादेश 

उस समय भय, भ्रष्टाचार, भाई-भतीजावाद, क्षेत्रवाद, जाति, वर्ण आदि भेदभावों से त्रस्त हरियाणा प्रदेश की जनता ने व्यवस्था परिवर्तन के लिए जनादेश दिया था। इस जनादेश का सम्मान करते हुए मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने अंत्योदय की भावना से काम करना शुरू किया और आज नौ साल बाद अपने इस लक्ष्य की प्राप्ति में सफल हो गए हैं।

इस मौके पर जिला अध्यक्ष योगेंद्र राणा सहित घरौंडा विधायक हरविंदर कल्याण, जिला उपाध्यक्ष संजय राणा, जिला महामंत्री राजवीर शर्मा, सुनील गोयल, पर्यावरण प्रकोष्ठ जिला संयोजक पवन वालिया पूर्व उद्योग मंत्री शशि पाल मेहता व अन्य भाजपा कार्यकर्ता मौजूद रहे।

यह भी पढ़े: Urvashi Rautela Video: उर्वशी रौतेला बनीं विकेट-कीपर, यूजर्स बोले- ''पंत भाई कि थाली में छेद''

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें