Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Cyclothon Rally: नशे के खिलाफ हरियाणा में निकाली जाएगी साइक्लोथॉन रैली, पुलिस ने जारी की ट्रैफिक एडवाइजरी

हरियाणा को पूर्ण रूप से नशा मुक्त बनाने व लोगों को नशे के खिलाफ जागरूक करने का संकल्प लिया हुआ है। इसी उद्देश्य को पूरा करने के लिए राज्य के सभी जिलों में साइकिल रैली निकाली जाएगी। इसकी शुरुआत एक सितंबर से करनाल से होगी। मुख्यमंत्री रैली को हरी झंडी दिखाएंगे। साइक्लोथॉन रैली का 25 सितंबर को करनाल में ही समापन होगा।

By Jagran NewsEdited By: MOHAMMAD AQIB KHANUpdated: Thu, 31 Aug 2023 10:56 AM (IST)
Hero Image
नशे के खिलाफ हरियाणा में निकाली जाएगी साइक्लोथॉन रैली

करनाल, जागरण संवाददाता: मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने हरियाणा को पूर्ण रूप से नशा मुक्त बनाने व लोगों को नशे के खिलाफ जागरूक करने का संकल्प लिया हुआ है। इसी उद्देश्य को पूरा करने के लिए राज्य के सभी जिलों में साइकिल रैली निकाली जाएगी। इसकी शुरुआत एक सितंबर से करनाल से होगी। मुख्यमंत्री रैली को हरी झंडी दिखाएंगे। पूरे राज्य में साइकिल रैली निकालने के बाद 25 सितंबर को करनाल में ही इसका समापन होगा।

साइक्लोथॉन रैली को लेकर आमजन को यातायात संबंधी किसी समस्या का सामना न करना पड़े, इसके लिए करनाल पुलिस की ओर से एडवाइजरी भी जारी कर दी गई है। एडवाइजरी के तहत आमजन को सलाह दी गई है कि साइक्लोथॉन रैली के लिए प्रशासन और जिला पुलिस द्वारा प्रस्तावित किए गए मार्ग का प्रयोग करने से परहेज करें। वैकल्पिक मार्गो का प्रयोग कर सकते हैं।

रैली एक सितंबर को सुबह छह बजे से करनाल के एनडीआरआइ चौक से शुरू होकर आंबेडकर चौक, पुराने बस अड्डे के पीछे से होते हुए रेलवे रोड, तलवार चौक, हांसी चौक और कैथल रोड होते हुए जुंडला, जलमाना से गुजरकर असंध में प्रवेश करेगी। इसी दिन असंध से मूनक होते हुए पानीपत में प्रवेश करेगी।

जागरुक करेंगे लोक कलाकार

उपायुक्त अनीश यादव ने बताया कि कार्यक्रम स्थल पर मंच का निर्माण करवाया गया है। मंच से मुख्यमंत्री मनोहर लाल एक सितंबर को सुबह छह बजे रैली को झंडी दिखाकर रवाना करेंगे। मुख्यमंत्री के कार्यक्रम को लेकर सभी विभागों ने संबंधित तैयारियां पूरी कर ली हैं ताकि रैली में भाग लेने वाले प्रतिभागियों व आम दर्शकों को किसी प्रकार की दिक्कत का सामना न करना पड़े।

कार्यक्रम स्थल पर स्वच्छ पेयजल तथा अस्थाई शौचालय का प्रबंध भी किया गया है। मुख्यमंत्री के आगमन से पहले प्रसिद्ध लोक कलाकारों द्वारा नशा जैसी सामाजिक बुराई के खिलाफ नुक्कड़-नाटक व लोक गीतों के माध्यम से लोगों को जागरूक किया जाएगा। रैली में हजारों युवाओं व आम लोगों के भाग लेने की संभावना है। ये सभी अपनी-अपनी साइकिल लेकर इस रैली में शामिल होंगे।

यह रहेगा रूट डायवर्जन प्लान

  • सुबह सात बजे से पहले असंध की तरफ से आने वाले वाहन पक्का खेड़ा मोड़ से गुल्लरपुर से होते हुए निसिंग की तरफ जाएंगे।
  • सुबह नौ बजे के बाद जींद की तरफ से आने वाले वाहन बाईपास रत्तक चौक से होते हुए चोचड़ा होकर निसिंग की तरफ जाएंगे।
  • सुबह नौ बजे के बाद कैथल की तरफ से आने वाले वाहन ढोल चौक असंध से पहले सिल्वर आफ होटल से रत्तक चौक से होते हुए चोचड़ा होकर निसिंग की तरफ जाएंगे। पानीपत की तरफ जाने वाले वाहनों को सफीदों चौक से मोड़कर पानीपत भेजा जाएगा।
  • सुबह नौ बजे के बाद असंध शहर से आने वाले वाहनों को सिंह होटल के पास से बाईपास से रत्तक चौक व सफीदों की तरफ मोडा जाएगा।
  • मूनक से सुबह दस के बाद कोई भी वाहन असंध की तरफ नहीं आने दिया जाएगा।

जींद व कैथल पुलिस से भी पत्राचार

जींद व कैथल पुलिस से इस संबंध में अलग से पत्राचार किया गया है कि भारी वाहनों को दोपहर एक बजे तक करनाल की तरफ न आने दें। इसी प्रकार पानीपत से भी पत्राचार किया गया है कि भारी वाहनों को शाम छह बजे तक करनाल की तरफ न आने दें।

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर