Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Karnal News: चलती बस में चालक को आया हार्ट अटैक, यात्रियों की जान बचाने के लिए परिचालक ने किया ऐसा काम, सब कर रहे तारीफ

चंडीगढ़ से पलवल की ओर जा रही बस में उस वक्त हड़कंप मच गया जब हरियाणा रोडवेज बस चालक (Bus Driver) को हार्ट अटैक आ गया। वहीं मौके की नजाकत को समझते हुए परिचालक ने स्टेयरिंग थामकर यात्रियों की जान बचा ली। वहीं बस चालक को अस्पताल में भर्ती कराया गया जहां उसकी हालत अब ठीक बताई जा रही है।

By Kapil Kumar Edited By: Deepak SaxenaUpdated: Wed, 24 Jan 2024 10:30 PM (IST)
Hero Image
चलती बस में चालक को आया हार्ट अटैक, यात्रियों की जान बचाने के लिए परिचालक ने किया ऐसा काम।

संवाद सहयोगी, घरौंडा। चंडीगढ़ से पलवल की ओर जा रही हरियाणा रोडवेज की बस के चालक को चलती बस में हार्ट अटैक आ गया। अनियंत्रित बस डिवाइडर पर चढ़ गई, इससे यात्रियों में अफरा-तफरी मच गई। परिचालक ने सूझबूझ का परिचय देते हुए तुरंत बस का स्टेयरिंग थामकर बस को नियंत्रित किया। परिचालक ने बस साइड में लगाकर यात्रियों की मदद से बेहोश चालक को उतारकर स्थानीय अस्पताल में भर्ती कराया। चालक की हालत अब ठीक बताई जा रही है।

पलवल डिपो की रोडवेज बस के परिचालक नरेंद्र कुमार ने बताया कि वह चालक प्रताप के साथ बस को लेकर मंगलवार रात करीब साढ़े 11 बजे चंडीगढ़ से फरीदाबाद के लिए चले थे। जब बस मंगलवार रात करीब दो बजे घरौंडा स्थित सीनियर सेकेंडरी स्कूल के सामने फ्लाई ओवर पर पहुंची तो बस अचानक अनियंत्रित हो गई। उन्होंने चालक की तरफ देखा तो वह बेहोश हो चुका था। चालक को हार्ट अटैक आया था। अनियंत्रित बस डिवाइडर पर चढ़ गई, जिससे यात्रियों में चीख-पुकार मच गई।

परिचालक ने संभाला बस का स्टेयरिंग

उन्होंने बिना देरी किए बस का स्टेयरिंग थामा और उसे नियंत्रित किया। बस को किनारे लगाया गया। यात्रियों की मदद से बेहोश चालक को सीट से उतारा और डायल 112 पर पुलिस को सूचना दी गई। मौके पर पहुंची पुलिस ने चालक को घरौंडा के सरकारी अस्पताल में भर्ती कराया। वहीं यात्रियों को दूसरी बस से उनके गंतव्य तक पहुंचाया गया। सभी यात्री सुरक्षित हैं।

ये भी पढ़ें: Haryana: हरियाणा सरकार पर भूपेंद्र हुड्डा ने जमकर साधा निशाना, कहा- FPO के नाम पर लूटा किसानों का करोड़ों रुपया

बस में सवार थे 20 यात्री

परिचालक नरेंद्र कुमार ने बताया कि हादसे के समय बस में 20 यात्री सवार थे। रात के दो बजे अधिकतर यात्री नींद में थे। जब बस अनियंत्रित होकर डिवाइडर पर चढ़ी तो यात्रियों में चीख-पुकार मच गई। हालांकि, समय रहते उन्होंने बस को नियंत्रित कर लिया, जिससे सभी यात्रियों की जान बच सकी। चालक की तबीयत ठीक चालक प्रताप को बेहोशी की हालत में घरौंडा के सरकारी अस्पताल में भर्ती कराया गया था। चिकित्सकों ने तुरंत चालक का उपचार शुरू कर दिया। इस दौरान परिचालक नरेंद्र भी अपने साथी के साथ ही रहा। परिचालक नरेंद्र ने बताया कि अब चालक की तबीयत ठीक है।

ये भी पढ़ें: Haryana News: बड़े आंदोलन की तैयारी में जुटा रोडवेज कर्मचारियों का साझा मोर्चा, सरकार से रखी अपनी ये मांगें

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर