Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Karnal News: गुरु ग्रंथ साहिब की बेअदबी का आरोप, थाने में धरने पर बैठे सिख समुदाय के लोग; कार्रवाई की मांग

Karnal News हरियाणा के करनाल में गुरु ग्रंथ साहिब की बेअदबी का आरोप सामने आया है। समाज के लोग पुलिस ने गुरु ग्रंध साहिब को तुरंत वापस दिलाने और बेअदबी करने वालों के खिलाफ सख्‍त कार्रवाई करने की मांग कर रहे हैं। वहीं सिख समुदाय ने थाने में ही धरना देकर वाहेगुरु का जाप शुरू कर दिया। पुलिस की ओर से कार्रवाई के आश्वासन दिए जा रहे हैं।

By Jagran NewsEdited By: Himani SharmaUpdated: Thu, 14 Sep 2023 02:27 PM (IST)
Hero Image
गुरु ग्रंथ साहिब की बेअदबी का आरोप

करनाल, जागरण संवाददाता: सिख समाज के लोगों ने जिले के गांव नगला में गुरु ग्रंथ साहिब की बेअदबी किए जाने का आरोप लगाया है। इसे लेकर संगत की बैठक बुलाई गई, जिसमें पूरे मामले को लेकर रणनीति पर विचार-विमर्श किया जा रहा है। आरोप है कि नगला गांव में एक महंत ने पहले तो गाड़ी में रखकर गुरु ग्रंथ साहिब की बेअदबी की है। इसके बाद उन्होंने स्वरूप को गायब कर दिया।

संगत ने इस मामले में सख्त कार्रवाई की मांग की है। इसे लेकर समाज के लोग एकत्रित होकर मधुबन थाने जा रहे हैं और वहां पुलिस को शिकायत देंगे। वहीं, वीरवार को हरियाणा गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के मीत उप प्रधान भूपिंदर सिंह असंध भी करनाल आ रहे हैं। वह दोपहर बाद श्री मंजी साहिब गुरुद्वारे में पत्रकारों से वार्ता करेंगे।

यह भी पढ़ें: संदीप सिंह की अग्रिम जमानत पर लटकी तलवार, महिला कोच के वकील ने किया विरोध; चंडीगढ़ कोर्ट ने फैसला रखा सुरक्षित

थाने में धरने पर बैठे

गुरु ग्रंथ साहिब की कथित बेअदबी के मामले को लेकर सिख समाज में रोष कायम, पुलिस से की शिकायत। घरौंडा क्षेत्र के नगला मेघा गांव का बताया जा रहा मामला। समाज के लोग पुलिस ने गुरु ग्रंध साहिब को तुरंत वापस दिलाने और बेअदबी करने वालों के खिलाफ सख्‍त कार्रवाई करने की मांग कर रहे हैं। वहीं सिख समुदाय ने थाने में ही धरना देकर वाहेगुरु का जाप शुरू कर दिया। पुलिस की ओर से कार्रवाई के आश्वासन दिए जा रहे हैं।

यह भी पढ़ें: Palwal: घर के बाहर गाली-गलौज से रोका तो सिर पर मारी ईंट, बेहोशी की हालत में भी मारते रहे डंडे; अस्पताल में मौत

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर