Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

जनता से रूबरू हुए CM खट्टर, जनसंवाद कार्यक्रम में लोगों की सुनी समस्‍याएं; अधिकारियों को दिए समाधान के निर्देश

Karnal News हरियाणा के करनाल में सीएम मनोहर लाल जनता से रूबरू हुए। उन्‍होंने जनसंवाद कार्यक्रम में लोगों की समस्‍याएं सुनी। साथ ही अधिकारियों को समाधान के निर्देश दिए हैं। वहीं मुख्यमंत्री पंच प्रण कार्यक्रम के तहत लोगों को शपथ दिलाएंगे। वसुधा वंदन कार्यक्रम के तहत पंचायत को पौधों का वितरण करेंगें। इसके बाद राष्ट्रीय ध्वज फहराएंगे और राष्ट्रीय गान में शामिल होंगे।

By Jagran NewsEdited By: Himani SharmaUpdated: Sun, 13 Aug 2023 12:30 PM (IST)
Hero Image
जनता से रूबरू हुए CM खट्टर, जनसंवाद कार्यक्रम में लोगों की सुनी समस्‍याएं

करनाल, जागरण संवाददाता: सीएम मनोहर लाल रविवार को जनसंवाद कार्यक्रम के तहत इंद्री हलके के जैनपुर साधान गांव में पहुंचे। उन्होंने कहा कि चार-पांच माह बाद लोकसभा चुनाव होंगे। इसके पांच-छह माह बाद विधानसभा चुनाव होंगे। हम जो काम कर रहे हैं, उसके बारे में पूछने आ रहे हैं।

विपक्ष के लोग अब आपको बहकाने आएंगे। विकास कार्यों को केंद्र में रखकर तर्क के साथ विपक्ष के लोगों को जनता जवाब दे। उन्होंने ग्रामीणों की समस्याएं सुनीं और उनके समाधान के निर्देश अधिकारियों को दिए। उन्होंने ग्रामीणों की कई मांगें स्वीकार की।

पेंशन कुछ मिनट में बनवाकर दी

जनसंवाद कार्यक्रम में सीएम ने गांव जैनपुर साधान के ग्रामीण तारा चंद व संतोष देवी की पेंशन कुछ मिनट में बनवाकर दी। इसके साथ ही बारात घर का निर्माण पूरा करवाने के आदेश बीडीपीओ को दिए। इसके साथ ही उन्होंने एससी चौपाल की मरम्मत या निर्माण व व्यामशाला के निर्माण के आदेश दिए। उनके सामने ग्रामीणों ने डिस्पेंसरी खोलने की मांग रखी तो उन्होंने तुरंत आयुष विभाग को की डिस्पेंसरी बनाने के आदेश दिए।

सरपंच ने की व्यायामशाला की मांग

गुमटो गांव की महिला सरपंच ने पानी निकासी व जोहड़ बीच में होने की समस्या रखी। धनौरा जागीर की सरपंच ने व्यायामशाला की मांग की। उन्होंने यह मांग पूरी करने के आदेश जारी किए। इसके बाद सीएम डबकौली कलां व दनियालपुर गांव में जन संवाद कार्यक्रम में लोगों से रूबरू होंगे। वह लोगों की समस्याएं सुनेंगे और उनका समाधान करेंगे।

मुख्यमंत्री पंच प्रण कार्यक्रम के तहत दिलाएंगे लोगों को शपथ

वह जन संवाद कार्यक्रम के बाद आजादी के अमृत महोत्सव के समापन पर चलाए जा रहे मेरी माटी-मेरा देश अभियान के तहत गांव दलियानपुर में शिलाफल्कम का समर्पण, पंच प्रण शपथ, वसुधा वंदन, वीरों का वंदन तथा राष्ट्र ध्वजारोहण, राष्ट्रगान को लेकर आयोजित कार्यक्रम में शामिल रहेंगें। मुख्यमंत्री पंच प्रण कार्यक्रम के तहत लोगों को शपथ दिलाएंगे।

वसुधा वंदन कार्यक्रम के तहत पंचायत को पौधों का वितरण करेंगें। वीरों को वंदन कार्यक्रम के तहत स्वतंत्रता सेनानियों के स्वजनों व भूतपूर्व सैनिकों को सम्मानित करेंगें। शिलाफल्कम कार्यक्रम के तहत गांव दलियानपुर के शिलापट का लोक अर्पण करेंगे। इसके बाद राष्ट्रीय ध्वज फहराएंगे और राष्ट्रीय गान में शामिल होंगे।

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर