Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Haryana Crime: करनाल में फायरिंग करने वाले बदमाशों से पुलिस की मुठभेड़, एक आरोपी के पैर में लगी गोली; दोनों गिरफ्तार

करनाल में दो दिन पहले एक प्राइवेट अस्पताल में फायरिंग करने वाले बदमाशों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस ने इनकी तलाश के लिए नाकाबंदी की हुई थी जिसके बाद वहां दो युवक पहुंचे। उन्हें जब रोकने का प्रयास किया गया तो उन्होंने फायरिंग शुरू कर दी। जिसके जवाब में पुलिस ने भी फायरिंग की और इस मुठभेड़ में एक बदमाश के पैर में गोली लग गई।

By Ashwani Sharma Edited By: Prince Sharma Updated: Sat, 10 Aug 2024 09:54 AM (IST)
Hero Image
करनाल में निजी अस्पताल के बाहर फायरिंग करने का आरोपित जश्न पुलिस की गिरफ्त में। पुलिस पीआरओ।

जागरण संवाददाता, करनाल। दो दिन पूर्व निजी अस्पताल के बाहर फायरिंग करने वाले दो बदमाशों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है।

दोनों बदमाशों की सूचना मिलते ही पुलिस ने वीरवार की रात करनाल-इंद्री रोड स्थित कर्ण लेक-अब्दुलापुर की पुलिया पर नाकाबंदी कर ली।

नाकाबंदी के बाद बाइक सवार दो युवक आए। दोनों को रुकने का इशारा किया तो उन्होंने पुलिस पर फायरिंग कर दी। जवाब में पुलिस ने फायरिंग की तो एक बदमाश की टांग में गोली लग गई।

पुलिस ने घेराबंदी करते हुए दोनों बदमाशों को पकड़ लिया। यमुनानगर शहर की विश्वकर्मा कॉलोनी निवासी बदमाश ऋषि उर्फ गोलू की टांग में गोली लगने से उसे अस्पताल में दाखिल करवाया गया।

पुलिस ने दूसरे बदमाश यमुनानगर शहर के तिलकनगर स्थित आंबेडकर विहार निवासी जश्न उर्फ जसविंद्र को अदालत में पेश करके छह दिन के रिमांड पर लिया है।

हवाई फायरिंग कर फैलाई सनसनी

सात अगस्त को गैंगस्टर भानू राणा के इशारे पर बाइक सवार दो बदमाशों ने श्री रामचंद मेमोरियल अस्पताल के बाहर हवाई फायरिंग करके सनसनी फैला दी थी।

अस्पताल संचालक डॉ. कमल चराया से 50 लाख की रंगदारी मांगी गई। रंगदारी न देने पर फायरिंग की गई थी। एसपी मोहित हांडा ने बताया कि वीरवार की रात सीआइए वन की टीम को दोनों अज्ञात बदमाशों के संबंध में सूचना मिली थी। सूचना मिलते ही टीम ने इंद्री रोड पर नाकाबंदी की।

मुठभेड़ के दौरान आरोपी के पैर में लगी गोली

इस दौरान बाइक सवार युवक आए तो उन्हें रुकने का इशारा किया। इस पर दोनों ने पुलिस टीम पर फायरिंग शुरू कर दी और बाइक की स्पीड बढ़ा दी। पुलिस टीम ने जवाबी फायरिंग की। मुठभेड़ के दौरान पुलिस की गोली एक युवक ऋषि की टांग में लगी और बाइक अनियंत्रित होकर गिर गई।

इससे पहले कि आरोपित संभल पाते पुलिसकर्मियों ने दोनों को दबोचा लिया। घायल बदमाश ऋषि को इलाज के लिए सिविल अस्पताल में भर्ती किया गया।

आरोपितों के कब्जे से मौके पर ही दो अवैध पिस्टल 32 बोर, दो मैगजीन, पांच कारतूस, दो कारतूस के खोल और वारदात में प्रयोग बाइक बरामद कर ली गई। दोनों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया है।

यह भी पढ़ें- Haryana Crime: भिवानी में बहस रंजिश में बदली, पेंचकस से 10 वार कर शख्स को महज 75 सेकेंड में उतार दिया मौत के घाट

लवप्रीत नाम व्यक्ति से किया संपर्क

लवप्रीत नामक व्यक्ति ने किया था संपर्क एसपी मोहित हांडा ने कहा कि आरोपितों से प्राथमिक पूछताछ में पता चला कि इंस्टाग्राम पर उनके साथ किसी लवप्रीत नाम के व्यक्ति ने संपर्क किया था, जिसने उन्हें करनाल बुलाया व एक अज्ञात व्यक्ति के माध्यम से हथियार दिलवाए और अस्पताल पर फायरिंग की वारदात को अंजाम देने के लिए कहा था।

लवप्रीत ने कहा था वारदात करने के बाद मिलेगी मुंह मांगी कीमत

लवप्रीत ने इंस्टाग्राम के माध्यम से ही दोनों बदमाशों को शुक्रवार को करनाल एक वारदात के लिए बुलाया था। लवप्रीत करनाल पहुंचने पर ही दोनों बदमाशों से संपर्क करके बताने वाला था कि वारदात कहां करनी है। लवप्रीत ने दोनों से कहा था कि शुक्रवार को वारदात करने के बाद मुंहमांगी कीमत मिलेगी।

लेकिन इससे पहले दोनों पुलिस की गिरफ्त में आ गए। दूसरी ओर, भानू राणा ने डाक्टर कमल चराया काे धमकी दी थी। भानू ने डाक्टर कमल चराया से कहा था कि अभी यह ट्रेलर है।

शुक्रवार तक रंगदारी की रकम न दी गई तो पूरी पिक्चर दिखाई जाएगी। डाक्टर को धमकी मिलने के बाद उनकी सुरक्षा बढ़ा दी गई।

पहले भी हत्या के प्रयास से जुड़ा मामला दर्ज है

ऋषि पर पहले भी दर्ज है हत्या के प्रयास का मामला पुलिस अधीक्षक मोहित हांडा ने बताया कि आरोपित ऋषि के खिलाफ पहले भी यमुनानगर में हत्या के प्रयास की धाराओं के तहत मामला दर्ज है।

आरोपित जश्न उर्फ जसविंद्र को अदालत के सामने पेश करके छह दिन का पुलिस रिमांड हासिल किया गया। रिमांड के दौरान पूछताछ करके पता लगाया जाएगा कि वारदात में उनके साथ और कौन-कौन शामिल है। उन्हें हथियार मुहैया करवाने वाले को भी काबू किया जाएगा।

यह भी पढ़ें- Haryana News: स्कूलों में गुड मॉर्निंग की जगह जय हिंद बोलेंगे बच्चे, स्वतंत्रता दिवस से होगा लागू