Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

हरियाणा सरकार पद्मश्री या पद्म भूषण अवॉर्डी को देगी 10 हजार रुपये मासिक पेंशन, CM खट्टर ने की घोषणा

हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने पद्मश्री और पद्म भूषण अवॉर्ड प्राप्त करने वाले लोगों के लिए अहम घोषणा की है। सीएम ने कहा कि हरियाणा सरकार अवॉर्ड प्राप्त करने वाले प्रदेशवासियों 10 हजार रुपये मासिक पेंशन देगी।

By Jagran NewsEdited By: Rajat MouryaUpdated: Mon, 12 Jun 2023 03:19 PM (IST)
Hero Image
पद्मश्री या पद्म भूषण अवॉर्डी को हरियाणा सरकार देगी 10 हजार रुपये मासिक पेंशन, CM खट्टर ने की घोषणा

करनाल, जागरण संवाददाता। मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कहा कि पद्मश्री (Padma Shri) या पद्म भूषण (Padma Bhushan) अवॉर्ड प्राप्त करने वाले प्रदेशवासियों को राज्य सरकार की तरफ से 10 हजार रुपये मासिक पेंशन दी जाएगी। इसके अलावा, इन अवॉर्ड धारियों को हरियाणा सरकार की वोल्वो बस में मुफ्त यात्रा करने की सुविधा भी मिलेगी। मुख्यमंत्री ने यह घोषणा सोमवार को अपने करनाल प्रवास दौरान की।

मुख्यमंत्री ने पत्रकारों से बातचीत में कहा कि करनाल की ज्यादातार कॉलोनी शामलात भूमि पर बनी हुई है। करनाल की इस समस्या का जल्द से जल्द समाधान किया जाएगा। इस संबंध में जल्द ही अधिकारियों की बैठक लेंगे और करनालवासियों को मालिकाना हक दिलवाया जाएगा। इससे करनाल की जनता को राहत मिलेगी।

प्रॉपर्टी ID कैंप में 50 प्रतिशत से ज्यादा शिकायतों का हुआ हल

मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कहा कि करनाल के दो दिन के जनसंवाद में लोगों ने अलग-अलग विषयों पर अपनी बातें रखी। बहुत-सी समस्याओं का मौके पर ही समाधान किया गया। हरियाणा सरकार ने प्रॉपर्टी आईडी को लेकर दो दिन के कैंप लगाए थे। इन कैंप में 1988 शिकायतें आई थी, इनमें से 50 प्रतिशत शिकायतों का हल मौके पर कर दिया गया है। बाकी शिकायतों के लिए पांच दिन का समय मांगा है।

'आदिपुरुष फिल्म पर जल्द लेंगे फैसला'

एक सवाल का जवाब देते हुए मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कहा कि आदिपुरुष फिल्म को लेकर लेखक मनोज मुंतशिर व उनकी टीम ने उनसे मुलाकात की थी। उन्होंने फिल्म को लेकर कुछ सहायता मांगी है। यह फिल्म 16 जून को रिलीज हो रही है, इससे पहले विचार करके फैसला किया जाएगा।

ये भी पढे़ं- समर कैंप में तिलक लगाकर आने से छात्रों को रोका, हिंदू संगठनों ने किया विरोध; संस्था के संस्थापक ने मांगी माफी

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें