Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Haryana: कम सैलरी को लेकर करनाल के हजारों कंप्यूटर शिक्षकों का 'हल्ला-बोल', 11 जनवरी को करेंगे सीएम आवास का घेराव; जारी है वेतन वृद्धि की लड़ाई

Haryana कंप्यूटर लैब सहायक वेलफेयर और कंप्यूटर टीचर वेलफेयर एसोसिएशन की बैठक में मांगों की अनदेखी को लेकर विचार-विमर्श किया गया। इस बाबत संगठनों ने बैठक की। इसमें वक्ताओं ने कहा कि 11 जनवरी को ️4200 कंप्यूटर शिक्षक और लैब सहायक करनाल की सड़कों पर उतरकर आवाज बुलंद करेंगे। इस दौरान मांगें पूरी न होने के विरोध में प्रदर्शन किया जाएगा।

By Pawan sharma Edited By: Prince Sharma Updated: Fri, 05 Jan 2024 04:33 PM (IST)
Hero Image
Haryana: कम सैलरी को लेकर करनाल के हजारों कम्यूटर शिक्षकों का 'हल्ला-बोल',

जागरण संवाददाता, करनाल। कंप्यूटर लैब सहायक वेलफेयर और कंप्यूटर टीचर वेलफेयर एसोसिएशन की बैठक में मांगों की अनदेखी को लेकर विचार-विमर्श किया गया। बैठक की अध्यक्षता राज्य प्रधान करमजीत संधु और बलराम धीमान ने की। तय हुआ कि दोनों संगठन 11 जनवरी को मिलकर मुख्यमंत्री निवास का घेराव करेंगे।

4200 कंप्यूटर शिक्षक करेंगे सड़कों पर आवाज बुलंद

बैठक में वक्ताओं ने कहा कि 11 जनवरी को ️4200 कंप्यूटर शिक्षक और लैब सहायक करनाल की सड़कों पर उतरकर आवाज बुलंद करेंगे। इस दौरान मांगें पूरी न होने के विरोध में प्रदर्शन किया जाएगा। वक्ताओं ने कहा कि प्रदेश भर के लगभग 4200 कंप्यूटर टीचर और लैब सहायक इस समय निराशा के दौर से जूझ रहे हैं क्योंकि उनकी मांगें पूरी नहीं की जा रहीं। अधिकारी उनकी वेतन वृद्धि की फाइल पर बार बार आपत्तियां लगा रहे हैं। इसी के विरोध में प्रदेश भर के कंप्यूटर लैब सहायक और टीचर करनाल की सड़कों पर उतरेंगे।

महज 12 हजार रुपए मिल रही सैलरी

उन्होंने कहा कि कंप्यूटर टीचर व लैब सहायक हरियाणा के सरकारी स्कूलों में पिछले 10-12 वर्ष से लगातार कार्य कर रहे हैं। इस समय कंप्यूटर लैब सहायकों का वेतन मात्र 12000 और टीचर का वेतन मात्र 18000 है। इतने कम वेतन में सरकार पूरा काम लेती है। सरकार हर कार्य का डिजिटलीकरण कर रही है।

15 दिन का वेतन शिक्षा विभाग से काटा गया

इसमें कंप्यूटर लैब सहायकों और टीचर का अहम योगदान है। सरकारी स्कूलों में 15 जनवरी तक सर्दी की छुट्टियां हैं। उनका इन 15 दिन का वेतन शिक्षा विभाग द्वारा काट लिया जाता है। उनकी मांग है कि गर्मी व सर्दी में होने वाली छुट्टियों का वेतन न काटा जाए। वेतन में सम्मानजनक वृद्धि की जाए ताकि वे परिवार का गुजारा चला सकें।

इस मौके पर कंप्यूटर टीचर वेलफेयर एसोसिएशन से विनेश, विकास पूनिया, सुरेंद्र यमुनानगर, राजेंद्र, बलकार सिंह और लैब सहायक वेलफेयर एसोसिएशन से जसबीर जैनी, मनोज अग्रवाल, विक्रांत, सुमित आर्य, सुखबीर, ओमपाल, परविंदर गुरजीत और योगेंद्र आदि उपस्थित रहे।

यह भी पढ़ें- Bathinda Crime: नशे के खिलाफ बठिंडा पुलिस का एक्‍शन, दो तस्‍करों की 30 लाख रुपये की संपत्ति जब्‍त; घर के बाहर लगाया सख्‍त नोटिस

यह भी पढ़ें- Vande Bharat Express: पंजाब में कल से चलेगी देश की पहली सेमी हाई स्पीड ट्रेन, शताब्दी समेत बदल गया 46 रेलों का समय; चेक करें लिस्ट

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर