Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Haryana News: कोलकाता कांड के बाद करनाल में MBBS छात्र पर जानलेवा हमला, हॉस्टल में कांच की बोतल और डंडों से किए कई वार

Haryana News कोलकाता के आरजी कर मेडिकल कॉलेज कांड के बाद करनाल में भी एमबीबीएस छात्र पर जानलेवा हमला किया गया है। करनाल मेडिकल कॉलेज के हॉस्टल में घुसकर हमलावरों ने कांच की बोतल और डंडे से कई वार किए। छात्र को गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती कराया गया है। इस घटना के बाद हॉस्टल में सुरक्षा को लेकर सवाल उठने लगे हैं।

By Jagran News Edited By: Sushil Kumar Updated: Wed, 28 Aug 2024 11:13 AM (IST)
Hero Image
Haryana News: करनाल में MBBS छात्र पर जानलेवा हमला, हॉस्टल में घुसकर किए कई वार।

जागरण संवाददाता, करनाल। कल्पना चावला राजकीय मेडिकल कालेज ने एमबीबीएस कर रहे फरीदाबाद के छात्र पर सोमवार की रात को छात्रावास में घुसकर कुछ छात्रों ने बाहरी युवकों के साथ मिलकर चाकू, कांच की बोतल और डंडों से हमला कर दिया। वह गंभीर रूप से घायल हो गया। छात्र को आइसीयू में भर्ती कराया गया। छात्र के पिता की शिकायत पर सिविल लाइन थाना पुलिस ने आरोपितों के खिलाफ केस दर्ज किया है।

फरीदाबाद निवासी नरेंद्र चौहान ने बताया कि उनका बेटा हर्ष चौहान एमबीबीएस की पढ़ाई कर रहा है। वह कालेज के छात्रावास में छठे फ्लोर पर रहता है। वह सोमवार की रात को अपने कमरे में सो रहा था। रात करीब दो बजे कुछ छात्रों ने कमरे के बाहर उसे आवाज लगाई। जैसे ही हर्ष ने दरवाजा खोला, आरोपित युवकों ने चाकू, कांच की बोतल और डंडों से हमला कर दिया। वह लहूलुहान हो गया। उसके शरीर पर कई जगह कट लगे हैं। आरोपित मौके से भाग निकले।

मामला दर्ज, जांच शुरू

नरेंद्र चौहान ने बताया कि आरोपितों में 2021 बैच के सावन मलिक, मुकर्रम, निखिल, इशान, हितेश, पुनीत, विकास मोर, नवीन सहित बाहरी युवक अंकित, सुनील, अमित सिंह और संजय गुर्जर शामिल थे। सिविल लाइन थाना पुलिस ने सभी के खिलाफ संबंधित धाराओं में केस दर्ज करके आरोपितों की तलाश शुरू की है।

सुरक्षा पर सवाल

कोलकाता में महिला ट्रेनी डॉक्टर के साथ दरिंदगी के खिलाफ देशभर में उबाल है। डाक्टरों की हड़ताल के साथ हर वर्ग के लोगों ने सड़कों पर उतरकर प्रदर्शन किया। अब करनाल के मेडिकल कालेज में हुए घटनाक्रम ने छात्रों के साथ कालेज प्रशासन की भी चिंता बढ़ा दी है। बड़ा सवाल यह है कि बाहरी युवक अंदर कैसे आ गए।

'हमलावरों को जानता तक नहीं बेटा'

छात्र के पिता नरेंद्र चौहान ने बताया कि उनका बेटा हमलावरों को जानता तक नहीं है। उसकी किसी से कोई रंजिश या दुश्मनी भी नहीं है। मंगलवार को पुलिस बेटे के बयान लेने आई थी लेकिन बेटा गंभीर है व आइसीयू में है। बेटे के बयान और जांच के बाद ही हमले के असली कारण सामने आ सकेंगे।

आपसी मामला, कार्रवाई करेंगे

मेडिकल कालेज के निदेशक डा. एमके गर्ग ने बताया कि जांच में पता चला है कि झगड़ा करने वाले कैंपस के ही विद्यार्थी हैं। आपसी मामला हो सकता है। कमेटी बना दी गई है जो पूरे मामले की जांच कर रही है। बुधवार को रिपोर्ट मिलते ही जो भी दोषी पाए जाएंगे, उन पर सख्त एक्शन लिया जाएगा।

हॉस्टल में अतिरिक्त गार्ड लगाए

कल्पना चावला राजकीय मेडिकल कालेज के ब्वॉयज हास्टल में छात्र पर हुए हमले के बाद हॉस्टल की सुरक्षा और बढ़ा दी गई है। प्रबंधन की ओर से दो अतिरिक्त सुरक्षा गार्ड हास्टल में लगा दिए गए हैं, जो तीसरे व छठे तल पर रहेंगे।

नौ बजे के बाद किसी भी छात्र के बाहर जाने और बाहर का खाना अंदर आने पर प्रतिबंध लगा दिया गया है। छात्र मैस में ही खाना खा सकेंगे।

यह भी पढ़ें- Haryana Election 2024: 'खेल के साथ राजनीति भी कर लेंगे', कांग्रेस में शामिल होने के सवाल पर बोलीं विनेश फोगाट

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर