Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Haryana News: पुलिस को भी नहीं छोड़े ठग, दो IPS अधिकारियों का फर्जी सोशल मीडिया अकाउंट बनाकर मांगे रुपये, नौकरी का दिया झांसा, ऐसे लोगों को फंसाते हैं ठग

Haryana Crime News हरियाणा में लोगों को ठगने के लिए ठगों ने नया पैंतरा चला है। ठगों ने अब बड़े नामों का सहारा लेना शुरू कर दिया है। बड़े नामों का फर्जी सोशल मीडिया अकाउंट बनाकर लोगों से रुपये की मांग करते हैं। ठगों ने हरियाणा के आईपीएस अधिकारियों का फर्जी सोशल अकाउंट बनाकर लोगों से रुपये की मांग की है। दोनों आईपीएस अधिकारियों ने पुलिस में शिकायत दी है।

By Jagran News Edited By: Sushil Kumar Updated: Fri, 14 Jun 2024 11:25 AM (IST)
Hero Image
Haryana Crime News: फर्जी सोशल मीडिया अकाउंट बनाकर लोगों से मांगे रुपये।

जागरण संवाददाता, करनाल। साइबर ठग अब लोगों को ठगने के लिए प्रतिष्ठित लोगों के नाम और उनके इंटरनेट मीडिया अकाउंट का सहारा ले रहे हैं। ठगों ने हरियाणा के दो आइपीएस अधिकारियों का फर्जी इंटरनेट मीडिया अकाउंट बनाकर लोगों से रुपयों की मांग की है।

मधुबन स्थित हरियाणा पुलिस अकादमी की आइजी का फर्जी अकाउंट बनाकर लोगों को पुलिस में नौकरी का झांसा देकर रुपये ऐंठने का प्रयास किया गया। इसके साथ एंटी क्रप्शन ब्यूरो हैडक्वार्टर के डीआइजी पंकज नैन का भी फर्जी अकाउंट बनाकर रुपयों की मांग की गई है। दोनों अधिकारियों ने केवल ब्लू टिक वाले अकाउंट को अपना बताकर फर्जी अकाउंट बनाने वालों से सावधान रहने को कहा है।

इन पुलिस अधिकारियों के नामों का सहारा

साइबर ठग ठगी करने के रोजाना नए नए तरीके अपनाते हैं। अब ठगों ने प्रतिष्ठित लोगों के इंटरनेट मीडिया अकाउंट भी फर्जी तैयार कर लिये हैं। ठगों ने पुलिस के वरिष्ठतम अधिकारियों को भी नहीं छोड़ा है। नए मामले में मधुबन पुलिस अकादमी की आइजी डॉ. राजश्री और डीआइजी पंकज नैन का फर्जी इंटरनेट मीडिया अकाउंट बनाया गया।

आइजी डॉ. राजश्री करनाल की ट्रैफिक एवं यातायात आइजी भी रह चुकी हैं। ठगों ने उनका फर्जी अकाउंट तैयार किया और उनके इंटरनेट मीडिया दोस्तों से रकम की मांग की गई।

कई दोस्तों को पुलिस में नौकरी लगवाने का झांसा देकर रकम ऐंठने का प्रयास किया गया। इसी प्रकार ठगों ने डीआइजी पंकज नैन के फर्जी मीडिया अकाउंट तैयार करके उनके दोस्तों से रुपये की मांग की गई।

यह भी पढ़ें- Himachal weather Update: अगले तीन दिनों तक 10 जिलों में भीषण लू चलने की चेतावनी, मौसम विभाग ने जारी की एडवाइजरी

फर्जी सोशल मीडिया अकाउंट से रहें सावधान

मधुबन स्थित हरियाणा पुलिस अकादमी की आइजी डॉ. राजश्री ने अपने अधिकारिक मीडिया अकाउंट पर दोस्तों से अपील की है कि ब्लू टिक वाला अकाउंट असली है और वह किसी से रुपयों तथा नौकरी लगवाने की अपील नहीं कर रही हैं।

यदि उनके अकाउंट से इस तरह की अपील की जाती है तो उसका जवाब न दें। आइजी ने फर्जी अकाउंट तैयार करने वाले के खिलाफ शिकायत दी है।

यह भी पढ़ें- Haryana Weather Update: नहीं मिल रही गर्मी से राहत, आगे पांच दिनों तक चलेगी लू, 5 में ऑरेंज और 15 जिलों में येलो अलर्ट जारी, आज रात बदलेगा मौसम