Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Haryana News: प्लॉट देने के नाम पर 29 लाख की ठगी, पैसे वापस मांगने पर दी जान से मारने की धमकी; तीन पर केस दर्ज

हरियाणा (Haryana News) के करनाल में रहने वाले जयपाल ने पुलिस में शिकायत करते हुए बताया कि ऑक्टागन बिल्डर प्रमोटर्स प्राइवेट लिमिटेड के कुलदीप नंदराजोग उसकी पत्नी व सतपाल नंदराजोग ने हरिद्वार में हर-हर गंगे फेज 2 में प्लॉट दिलाने के नाम पर उनके साथ 29 लाख से अधिक की ठगी की है। वहीं पैसे वापस मांगने पर आरोपितों ने उन्हें जान से मारने की धमकी दी है।

By Jagran News Edited By: Nitish Kumar Kushwaha Updated: Mon, 12 Aug 2024 03:02 PM (IST)
Hero Image
करनाल के निवासी के साथ प्लॉट दिलाने के नाम पर ठगी ( जागरण फाइल फोटो)

जागरण संवाददाता, कुरुक्षेत्र। अगर आप भी नए प्लॉट खरीदने का प्लान कर रहे हैं तो जरा संभलकर क्योंकि आज कल धोखाधड़ी के मामले बढ़ गए हैं। हरियाणा में करनाल के निवासी के साथ हरिद्वार में प्लॉट दिलाने के नाम पर एक दंपति सहित तीन लोगों ने 29.70 लाख रुपये की ठगी की है।

आरोपित प्लॉट के नाम पर पैसे लेने के बाद जब कब्जा नहीं दिला पाए तो पीड़ित ने पैसे वापस मांगे, जिसके बाद उसे जान से मारने की धमकी देने लगे। पीड़ित के शिकायत के आधार पर केस दर्ज कर मामले की जांच की जा रही है। आइए जानते हैं ये पूरा मामला क्या है?

आरोपितों ने हरिद्वार में प्लॉट दिलाने का दिया था विज्ञापन

करनाल निवासी जयपाल ने पुलिस अधीक्षक को दी शिकायत में बताया कि नोएडा की ऑक्टागन बिल्डर प्रमोटर्स प्राइवेट लिमिटेड के कुलदीप नंदराजोग, उसकी पत्नी व सतपाल नंदराजोग ने सोची समझी साजिश के तहत उसके, राजकुमार व मंजू चौधरी के साथ धोखाधड़ी करते हुए प्लॉट देने के नाम 29 लाख 70 हजार 832 रुपये ठग लिए।

शिकायत में बताया कि आरोपितों ने हरिद्वार में हर-हर गंगे फेस-2 के नाम से एक प्रोजेक्ट शुरू किया। जिसके तहत हर-हर गंगे फेस-2 पतंजलि के सामने हरिद्वार में प्लॉट काटे। इस बारे में विज्ञापन भी किया। उसने विज्ञापन में दर्शाए फोन नंबर पर ही संपर्क किया था।

उसके बाद कुलदीप नंदराजोग, उसकी पत्नी व सतपाल नंदराजोग उसके घर आए। उन्हें हर-हर गंगे फेस-2 प्रोजेक्ट पतंजलि के सामने का नक्शा दिखाया गया। उसने 150 वर्ग गज के प्लॉट की जानकारी पूछने पर उसकी कीमत 9 लाख रुपये व 10 प्रतिशत ईडीसी चार्जिज अलग से अदा करके कब्जा देने की बात कही।

यह भी पढ़ें: Noida: प्लॉट देने के नाम पर महिला से 27.60 लाख रुपये की ठगी, पैसे वापस मांगने पर मारने की दी धमकी

अब तक नहीं दिया एक भी प्लॉट का कब्जा

सारी रकम 15 किस्तों में अदा करने के बाद प्लॉट का कब्जा देने की बात कही गई। उसकी एल्पिकेशन पर प्लॉट बुक कर लिया। बुकिंग रसीद डाक से अलॉटमेंट लेटर भेज दिए। आरोपितों ने उससे 9 लाख 90 हजार रुपये प्राप्त किए। एक-एक प्लॉट उसके भाई राजकुमार व भाभी ने बुक कराए।

आरोपितों ने उसके भाई राजकुमार से भी 9 लाख 90 हजार रुपये की राशि तथा उसकी भाभी से भी 9 लाख 90 हजार 832 रुपये प्राप्त किए थे। आरोपितों ने षड्यंत्र रचकर उससे, उसके भाई राजकुमार व भाभी से प्लॉट देने के नाम से 29 लाख 70 हजार 832 रुपये की राशि हड़प कर ली है। आरोपितों ने आज तक किसी भी प्लॉट का कब्जा नहीं दिया।

पैसे वापस मांगने पर दी जान से मारने की धमकी

उन्होंने हरिद्वार में पतंजलि के सामने फेस-2 में गए तो आरोपितों का न तो ऑफिस मिला और न ही वे मिले। वे आरोपितों के नोएडा ऑफिस में गए तो वहां तीनों आरोपित मिले और उन्होंने एक महीने में पैसे वापस करने की बात कही।

एक माह बाद फोन किया तो उन्होंने जान से मारने की धमकी दी। आरोपितों ने धोखाधड़ी व षड्यंत्र के तहत प्लॉट देने के नाम पर उनसे 29 लाख 70 हजार 832 रुपये ठग लिए। पुलिस ने शिकायत के आधार पर केस दर्ज कर लिया है।

यह भी पढ़ें: Lucknow News: निवेश और प्लॉट के नाम पर करोड़ों रुपए ठगने वाला गिरफ्तार, जौनपुर का रने वाला है आरोपी

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर