Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Haryana News: करनाल में युवक की हत्या के मामले में तीन दोषियों को उम्रकैद, चाकू और हथौड़े से उतारा था मौत के घाट

Haryana Crime News हरियाणा के करनाल के असंध क्षेत्र में एक युवक की निर्मम हत्या के मामले में तीन दोषियों को उम्रकैद की सजा सुनाई गई है। अतिरिक्त सेशन जज अनिल कुमार की अदालत ने यह फैसला सुनाया है। युवक की चाकू और हथौड़े से वार करके हत्या की गई थी। इस मामले में उप न्यायवादी जंग बहादुर ने पैरवी की।

By Kapil Kumar Edited By: Prince Sharma Updated: Tue, 03 Sep 2024 08:20 PM (IST)
Hero Image
Haryana News: करनाल में युवक की हत्या के मामले में तीन दोषियों को उम्रकैद

जागरण संवाददाता, करनाल। असंध क्षेत्र के गांव मर्दान खेड़ा में युवक की हत्या के मामले में अतिरिक्त सेशन जज अनिल कुमार की अदालत ने तीन दोषियों को उम्र कैद की सजा सुनाने के साथ जुर्माना लगाया है। युवक की चाकू और हथौड़े से वार करके निर्मम हत्या की गई थी।

जिला न्यायवादी डा. पंकज ने बताया कि इस मामले की पैरवी उप न्यायवादी जंग बहादुर ने की। जींद जिले के गांव जामनी निवासी सुनील कुमार ने 30 नवंबर 2018 को असंध थाना पुलिस को शिकायत देकर बताया था कि वह तब असंध की बालाजी कॉलोनी में रहते थे।

गांव मर्दान खेड़ा से गांव थल की ओर जाने वाले मार्ग पर उन्होंने एक फैक्ट्री लगाई हुई थी। फैक्ट्री पर उनकी भतीजा प्रिंस कुमार उर्फ हैप्पी, ठेकेदार व लेबर थी। 30 नवंबर 2018 को फैक्ट्री पहुंचे तो भतीजा वहां नहीं मिला। उसकी कार भी गायब थी और मोबाइल भी बंद आ रहा था।

उन्होंने भतीजे की खोजबीन की तो फैक्ट्री के पीछे प्रिंस का पर्स, खून के निशान, खून से सना हथौड़ा और डंडे मिले। उन्होंने अपहरण का शक जताकर पुलिस से शिकायत की।

पुलिस ने प्रिंस की तलाश शुरू की तो उसका शव जींद के गांव सिंघाण के पास नाले में मिला। इसके बाद पुलिस ने मामले की जांच शुरू की। जांच में सामने आया कि प्रिंस के बुआ के लड़के जींद के गांव जयपुर गादड़ी निवासी नितेश उर्फ छोटू, अमन उर्फ अरुण, सोनीपत के गामड़ी निवासी अंकित उर्फ बिट्टू व एक नाबालिग ने प्रिंस की चाकू और हथौड़े से वार करके हत्या की थी।

मामले में की गई पूछताछ में सामने आया कि प्रिंस की नितेश के साथ रुपयों के लेनदेन को लेकर कहासुनी हुई थी। इसी के चलते पहले सभी ने शराब पी और फिर प्रिंस की निर्मम तरीके से हत्या कर दी। शव खुर्दबुर्द करने के लिय उसे नाले में फेंक दिया। आरोपित पेट्रोल डलवाने के दौरान पंप पर लगे सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गए। यहीं से मामले में राजफाश होने की शुरुआत हुई थी।