Move to Jagran APP

Haryana Sarkari Naukri 2024: हरियाणा में युवाओं के लिए खुशखबरी! नायब सरकार जल्द करेगी 50 हजार पदों पर नई भर्तियां

हरियाणा में सरकारी नौकरी की तलाश में जुटे युवाओं के लिए एक अच्छी खबर है। मुख्यमंत्री नायब सरकार ने कहा कि जल्द ही प्रदेश सरकार 50 हजार पदों पर भर्तियां (Haryana Sarkari Naukri 2024) करेगी। उन्होंने कहा कि आज बिना पर्ची-बिना खर्ची के सरकारी नौकरियां दी जा रही है। एक अच्छी खबर देते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि दो किलोवाट तक के कनेक्शन धारकों को बिजली सरचार्ज नहीं देना पड़ेगा।

By Jagran News Edited By: Prince Sharma Updated: Tue, 23 Jul 2024 02:13 PM (IST)
Hero Image
नायब सरकार ने कहा कि सरकार 50 हजार पदों पर भर्तियां करेगी।

जागरण संवाददाता, करनाल। सरकारी नौकरी की तलाश में जुटे युवकों के लिए एक खुशखबरी है। हरियाणा के मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी ने सोमवार को कहा कि जल्द ही 50 हजार (Haryana Sarkari Naukri) नई भर्तियां करेगी।

उन्होंने कहा कि प्रदेश में आज बिना पर्ची-बिना खर्ची के सरकारी नौकरियां दी जा रही हैं। कांग्रेस ने गरीबों को 100-100 गज के प्लॉट देने का केवल वादा किया, न प्लॉटों के कागज दिए और न कब्जा।

हमारी सरकार ने ऐसे 20 हजार लोगों को प्लॉटों का कब्जा भी दिया और कागज भी दिए। जो बच गए हैं, उन्हें भी प्लॉट दिए जाएंगे। वह सोमवार को विभिन्न कार्यक्रमों मे बतौर मुख्य अतिथि बोल रहे थे।

मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी (CM Nayab Saini) ने कहा कि दो किलोवाट तक के कनेक्शन धारकों को बिजली सरचार्ज नहीं देना पड़ेगा। जितनी यूनिट खपत होगी उसी का बिल भरना पड़ेगा।

'उपभोक्ताओं का बिल आएगा शून्य'

एक महीने तक उपभोक्ता के बाहर जाने पर उसका बिल शून्य आयेगा। इतना ही नहीं, सरकार (Haryana Electricity News) ने 1.80 लाख रुपये वार्षिक कम आय वाले उपभोक्ताओं के घरों की छतों पर दो किलोवाट क्षमता के सोलर पैनल स्थापित करने का निर्णय लिया है।

यह भी पढ़ें- Haryana News: किरण चौधरी के खिलाफ कांग्रेस की याचिका खारिज, जजपा विधायकों की सदस्यता पर सुनवाई करेंगे स्पीकर

इसमें से 60 प्रतिशत केंद्र और 40 प्रतिशत खर्च सरकार वहन करेगी। सोलर पैनल से यदि बिजली खपत होने के बाद बिजली बचती है तो उसे विद्युत निगम खरीदेगा।

उन्होंने कहा कि राज्य सरकार ने प्रदेश में एक लाख रुपये वार्षिक आय से कम वाले 23 लाख परिवारों के 84 लाख लोगों को हैप्पी कार्ड (Happy Card) देकर राज्य परिवहन की बसों में एक साल में 1000 किमी तक की मुफ्त यात्रा की सुविधा दी है। शहरों में गरीबों को 30-30 वर्ग गज के प्लाट दिये जा रहे हैं। 14 शहरों में 15 हजार लोगों को प्लाट दिये गये हैं।

'कांग्रेस ने खड़ा किया भर्ती रोको गैंग'

मुख्यमंत्री नायब सिंह ने कहा कि भर्ती रोको गैंग कांग्रेस की ओर से खड़ा किया गया है। वह नहीं चाहता कि प्रदेश सरकार युवाओं की भर्ती करे। कांग्रेस ने हमेशा भ्रष्टाचार के आधार पर नौकरी दी। केंद्रीय बजट पर उन्होंने कहा कि यह विकसित भारत की मजबूत नींव रखने वाला बजट होगा।

आगामी विधानसभा चुनाव करनाल से लड़ने पर कहा कि यह संसदीय बोर्ड तय करता है। संसदीय बोर्ड ही उन्हें कुरुक्षेत्र से करनाल लाया। करनाल प्रवास पर सम्मानित लोगों को मिलने का अवसर मिला।

लोस चुनाव व विस उप चुनाव में दो कमल के फूल खिलाने पर लोगों का आभार व्यक्त करने का भी अवसर प्राप्त हुआ है।

यह भी पढ़ें- "कांग्रेस ने खड़ा किया भर्ती रोको गैंग", विधानसभा चुनाव से पहले सीएम नायब ने विपक्ष पर लगाए गंभीर आरोप

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।