Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Karnal: भांजे ने अपने ही मामा को बनाया हनी ट्रैप का शिकार, पांच साल में हड़पे करीब 35 लाख रुपए; खबर जान हो जाएंगे हैरान

Karnal Latest News असंध थाना क्षेत्र के एक व्यापारी से पड़ोसी और सगे भांजे ने हनी ट्रैप में फंसवाकर पांच साल में 34.80 लाख रुपये हड़प लिए। पड़ोसी ने पीड़ित युवक को एक युवती का नंबर दिया। जिसके बाद बातचीत के दौरान दोनों ने अपने आपत्तिजनक फोटो शेयर करने लगे। फोटो वायरल करने के नाम पर मांगने लगे पैसे। मामले का पता चलने पर पुलिस में शिकायत दर्ज कराई।

By Kapil KumarEdited By: Monu Kumar JhaUpdated: Sat, 16 Dec 2023 11:43 AM (IST)
Hero Image
व्यापारी को हनी ट्रैप में फंसाकर 5 साल में हड़पे 34.80 लाख रुपए। प्रतीकात्मक फोटो

जागरण संवाददाता, करनाल। असंध थाना क्षेत्र के एक व्यापारी से पड़ोसी और सगे भांजे ने हनी ट्रैप में फंसवाकर पांच साल में 34.80 लाख रुपये हड़प लिए। पड़ोसी ने पीड़ित को एक युवती का नंबर दिया। जिसके बाद दोनों की बातें शुरू हो गई। दोनों ने अपने आपत्तिजनक फोटो शेयर कर लिए।

जिसके बाद पड़ोसी और भांजे ने पीड़ित से रुपये मांगे। रुपये न देने पर आपत्तिजनक फोटो और वीडियो वायरल करने की धमकी दी। इससे डरा व्यापारी पांच साल से अब तक आरोपितों को रुपये देता आ रहा है। अब पीड़ित ने असंध थाने में आरोपितों के खिलाफ केस दर्ज कराया है।

साल 2018 का मामला

असंध थाना क्षेत्र निवासी एक व्यापारी ने बताया कि उनके गांव में ही पढ़ने वाले सगे भांजे व पड़ोसी ने अप्रैल 2018 में उसे एक युवती का मोबाइल नंबर दिया। कहा कि वह पहले उससे दोस्ती करने ले और फिर शादी कर लेना।

यह भी पढ़ें: Kaithal: चौकी इंचार्ज-ASI रिश्वत लेते गिरफ्तार, खाकी हुई दागदार; विजिलेंस की टीम ने रंगेहाथ पकड़ने के लिए बनाया ये प्लान

वह युवती को जानता नहीं था। नंबर मिलने के बाद वह युवती से बातें करने लगा। दोनों ने अपने आपत्तिजनक फोटो व वीडियो शेयर कर लिये। एक बार कुछ देर के लिए युवती बस स्टैंड पर उससे मिलने आई।

फोटो और वीडियो वायरल करके उसे समाज में बदनाम करने की कही बात

इसके बाद युवती की ओर से धमकी भरे मैसेज आने शुरू हो गए। पड़ोसी और भांजे ने कहा कि युवती आपत्तिजनक फोटो और वीडियो वायरल करके उसे समाज में बदनाम कर देगी।

इसकी एवज में उससे दस लाख रुपये की मांग की गई। उसके पास एक साथ इतनी रकम नहीं थी तो उसने किस्तों में रुपये देने शुरू कर दिए। मई 2021 तक वह आरोपितों को नौ लाख रुपये दे चुका था। इसके बाद पड़ोसी ने कहा कि दस लाख रुपये का ब्याज और एक लाख रुपये बकाया व उसके साथ पांच लाख रुपये की और मांग की।

2022 तक पीड़ित ने आरोपितों को दिए थे साढ़े नौ लाख रुपये

रकम न देने पर आरोपितों ने फोटो वायरल करने की धमकी दी। मजबूरन पीड़ित ने रुपये देने शुरू कर दिए। मई 2022 तक वह आरोपितों को साढ़े नौ लाख रुपये दे चुका था। इसके बाद भी आरोपित उससे रुपये की मांग करते रहे। उसने आरोपितों को अक्टूबर 2023 तक 34 लाख 80 हजार रुपये दे दिये।

पुलिस ने कई धाराओं में किया केस दर्ज

इसके बाद भी आरोपित उससे रुपयों की मांग कर रहे हैं। अब पीड़ित ने मामले की शिकायत एसपी शशांक कुमार सावन से की। जिसके बाद पीड़ित के सगे भांजे, पड़ोसी और युवती के खिलाफ असंध थाने में संबंधित धाराओं में केस दर्ज कराया गया है। पुलिस आरोपितों की तलाश कर रही है।

यह भी पढ़ें: Bhiwani Crime: गाड़ी साइड में करने को लेकर हुआ विवाद, इसी बात पर युवक ने किया हवाई फायर; मारपीट कर छीने चेन और नकदी