Move to Jagran APP

Karnal: Mid Day Meal वर्कर 29 अक्टूबर को करेंगी विरोध प्रदर्शन, 12 महीने वेतन व रिटायरमेंट की आयु 65 वर्ष की होगी मांग

जिले की मिड डे मील वर्कर यूनियन की आने वाली 29 अक्टूबर को विरोध प्रदर्शन करेंगी। राज्य कमेटी के फैसले के अनुसार ये प्रदर्शन जिला कमेटी की आशा वर्कर के द्वारा अपनी मांगों को लेकर मुख्यमंत्री आवास के बाहर होगा। इसके चलते सीएम कार्यालय में मांगों को लेकर एक ज्ञापन भी सौंपा जाएगा। इसको लेकर मंगलवार को कर्ण पार्क में जिला प्रधान की अध्यक्षता में बैठक आयोजित की गई।

By Kapil KumarEdited By: Shoyeb AhmedUpdated: Wed, 25 Oct 2023 03:42 PM (IST)
Hero Image
कर्ण पार्क में प्रदर्शन की रणनीति बनाते मिड डे मील वर्कर
जागरण संवाददाता, करनाल। मिड डे मील वर्कर यूनियन (State Mid Day Meal Workers Union) की राज्य कमेटी के फैसले के अनुसार जिला कमेटी 29 अक्टूबर को अपनी मांगों को लेकर मुख्यमंत्री आवास के बाहर प्रदर्शन करेगी। सीएम कार्यालय में मांगों के संदर्भ में ज्ञापन भी सौंपा जाएगा।

प्रदर्शन को लेकर बैठक हुई आयोजित

मंगलवार को कर्ण पार्क में आयोजित बैठक की अध्यक्षता जिला प्रधान शिमला ने की। इसका संचालन जिला सचिव संतोष द्वारा किया गया। सभी छह ब्लॉकों से पदाधिकारी बैठक में पहुंचीं। जिला कैशियर ओपी माटा, सतपाल सैनी, शिमला व संतोष ने कहा कि सरकार मिड डे मील यूनियन से पिछले लंबे समय से बात नहीं कर रही है।

मिड डे मील वर्करों का आर्थिक व मानसिक शोषण किया जा रहा है। त्योहारों का सीजन चल रहा है लेकिन तीन माह से मानदेय नहीं मिल रहा है। वर्करों के परिवार भूखा मरने की कगार पर हैं।

यूनियन इन मांगों को लेकर करेगी विरोध प्रदर्शन

उन्होंने आगे कहा कि यूनियन की मांग है कि 12 महीने वेतन दिया जाए और हर महीने समय पर मिले। रिटायरमेंट पर आशा वर्करों की तरह मिड डे मील वर्करों को भी दो लाख रुपये दिए जाएं। वर्कर की मृत्यु होने पर पांच लाख रुपये दिए जाएं। रिटायरमेंट की आयु 65 वर्ष की जाए। वर्दी के लिए दो हजार रुपये दिए जाएं। हटाई गई वर्करों को दोबारा नौकरी पर लगवाया जाए।

इस अवसर पर शिमला, संतोष, अनीता, कविता, मूर्ती, कमलेश, नन्ही सैनी, मुन्नी, नीलम, ओपी माटा, कविता, सतपाल सैनी, ममता, रीना व उषा आदि मौजूद रहे।

ये भी पढ़ें- गुप्त सूचना के आधार पर सीएम फ्लाइंग-एसडीएम ने जन स्वास्थ्य विभाग में मारा छापा, अनेक कर्मचारी मिले गैर हाजिर

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।