Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Karnal News: गिरने लगा वजन तो मां-बेटी ने उठाया खौफनाक कदम, दिन भर दोनों को तलाशती रही पुलिस

करनाल की सुभाष कालोनी में मां बेटी ने वजन गिरने के कारण खौफनाक कदम उठा लिया। दोनों ने सुसाइड नोट लिखते घर से बाहर निकल गई। जब परिजन उन्हें ढूंढते के लिए निकले तो उन्हें नहर किनारे स्कूटी खड़ी मिली जिसके बाद अंदाजा लगाया जा रहा है कि दोनों ने नहर में छलांग लगा दी है। इसके चलते गोताखोर पुलिस की मौजूदगी में तलाश करते रहे।

By Kapil Kumar Edited By: Deepak SaxenaUpdated: Wed, 10 Jan 2024 07:05 PM (IST)
Hero Image
गिरने लगा वजन तो मां-बेटी ने उठाया खौफनाक कदम।

जागरण संवाददाता, करनाल। सुभाष कालोनी निवासी 56 वर्षीय मां ने अपनी 28 वर्षीय बेटी के साथ कैथल पुल से पश्चिमी यमुना नहर में छलांग लगा दी। इससे पहले दोनों ने घर पर सुसाइड नोट छोड़ा। इसमें लगातार वजन गिरने के कारण खुद को परेशान बताया और इसमें किसी का कोई हाथ न होने की बात लिखी है।

गोताखोर प्रगट सिंह की टीम नहर में दोनों तलाश कर रही हैं। दोनों की स्कूटी नहर किनारे मिलने के बाद उनके नहर में छलांग लगाने की आशंका जताई गई थी। पुलिस और स्वजन भी मौके पर पहुंचे।

कमरे की टेबल पर मिला सुसाइड नोट

सुभाष कालोनी निवासी मनोज मल्होत्रा ने बताया कि मंगलवार वह रोजाना की तरह काम पर गए थे। शाम को घर वापस आए तो 56 वर्षीय पत्नी मीनू व 28 वर्षीय बेटी मेघा नहीं मिली। घर पर स्कूटी भी नहीं थी। उन्होंने सोचा कि दोनों बाजार सामान लेने गई हैं। काफी देर तक भी दोनों के न आने और फोन नहीं मिलने के बाद उन्हें कमरे की टेबल पर एक पर्चा दिखा। उन्होंने वह पढ़ा तो पैरों के तले से जमीन खिसक गई। वह पत्नी और बेटी का सुसाइड नोट था।

कैथल पुल के पास मिली स्कूटी

उन्होंने तुरंत पुलिस को सूचना दी और स्वजन के साथ पत्नी व बेटी को ढूंढने निकल गए। बड़ी बेटी राधिका और दामाद को भी सूचित किया। वह पहले रेलवे स्टेशन और फिर बस स्टैंड पहुंचे। दोनों जगह उन्हें कुछ नहीं मिला। इसके बाद उन्होंने नहर का रुख किया। कैथल पुल के पास उन्हें अपनी स्कूटी दिखी। इसके बाद उन्होंने पुलिस को सूचना दी। पुलिस ने गोताखोर प्रगट सिंह और उनकी टीम को बुलाया।

बुधवार दिन भर गोताखोरों ने नहर में मां और बेटी को तलाश किया लेकिन किसी का कुछ पता नहीं लग पाया। टीम गुरुवार को फिर दोनों की तलाश में जुटेगी।

ये भी पढ़ें: Haryana News: HCS भर्ती उत्तर पुस्तिकाओं की ओरिजिनल कॉपी के लिए करना होगा अभी और इंतजार, कोर्ट में 22 साल से लंबित मामला

शेयर मार्केट से बेटी ने कमाया था पैसा

मनोज मल्होत्रा ने बताया कि कुछ वर्ष पहले पत्नी और बेटी का वजन लगातार कम होने लगा था। हालांकि उपचार कराने के बाद दोनों स्वस्थ हो गई। अब बीते दो वर्ष से फिर वजन गिरने लगा। दोनों का 20 से 25 किलोग्राम तक वजन कम हो गया था। उपचार से भी कोई लाभ नहीं हुआ। इस कारण दोनों काफी दिनों से परेशान और तनाव में थीं।

मनोज ने बताया कि उनकी बेटी काफी सुंदर और होशियार है। बेटी के लगातार रिश्ते आ रहे हैं। बेटी ने शेयर मार्केट से भी काफी पैसा कमाया लेकिन वजन काफी गिर जाने के कारण दोनों काफी तनाव में रहने लगी थी।

सुसाइड नोट में लिखी वजह

मां-बेटी ने सुसाइड नोट में लिखा कि हमारे द्वारा किए गए सुसाइड में किसी का कोई कसूर नहीं है। वेट दिन प्रतिदिन घटने के कारण हम सहन नहीं कर पाए। हमारा उपचार अस्पताल में चल रहा था। दो साल पहले भी यहीं से इलाज कराया था तो वेट गेन हो गया था पर इस बार दोबारा प्रॉब्लम होने के कारण वीकनेस बढ़ चुकी है और अब कुछ ठीक नहीं हो पा रहा। नोट के नीचे मां मीनू और बेटी मेघा के अंग्रेजी में हस्ताक्षर हैं।

ये भी पढ़ें: Haryana: अवैध खनन रोकने के लिए राज्य सरकार ने तैयार किया मास्टर प्लान, सैटेलाइट और ड्रोन से रखी जाएगी नजर

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें