Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Haryana Crime News: ASI संजीव हत्‍याकांड में अभी भी नहीं सुलझी गुत्‍थी, पुलिस को ढूंढने हैं कई सवालों के जवाब

Haryana Crime News हरियाणा के करनाल में एएसआई संजीव हत्‍याकांड की अभी भी गुत्‍थी नहीं सुलझी है। जानकारी में शामिल हुआ संजीव के जीजा ने ही मर्डर की साजिश रची थी। वहीं संजीव के जीजा ने शूटरों को हायर किया था। पुलिस इस मामले की जांच में लगी है। संजीव की घर के बाहर बाइक सवार दो बदमाशों ने गोली मारकर हत्या कर दी गई थी।

By Pawan sharma Edited By: Himani Sharma Updated: Sat, 06 Jul 2024 02:59 PM (IST)
Hero Image
भाड़े के शूटरों के सहारे अंजाम देने का आरोप (फाइल फोटो)

कपिल पूनिया, करनाल। चर्चित एएसआइ संजीव कुमार हत्याकांड में पुलिस के सामने चुनौतियों का पहाड़ खड़ा था। ऐसे में वारदात के चौथे दिन करनाल एसटीएफ ने उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ से शूटरों को गिरफ्तार तो कर लिया लेकिन अभी भी इस सनसनीखेज मामले की गुत्थी पूरी तरह सुलझी नहीं है, बल्कि और भी कई पहलू सामने आना शेष है।

जीजा पर है ये आरोप

मामले में यदि अभी तक की जांच सही एंगल पर है तो आखिरकार एएसआई संजीव से उसके जीजा राजेश की किस बात को लेकर ऐसी दुश्मनी थी। यह भी प्रश्न उठता है कि संजीव की हत्या अगर 10 करोड़ की संपत्ति के लिए की गई तो वह राजेश को कैसे मिल सकती थी।

शुरुआती जांच में इसे एएसआई संजीव की गांव कुटेल में पुश्तैनी संपत्ति के पहलू से जोड़कर देखा जा रहा था, जिस पर उसके जीजा की नजर थी। लेकिन सीधे रास्ते से इसे पाने में सफलता न मिलने पर उसने अपने साले के खिलाफ इतना बड़ा कदम उठा लिया।

बाइक सवार दो बदमाशों ने बरसाई थी गोलियां

चर्चित मामले में इसे लेकर लगातार सवाल खड़े हो रहे थे कि जिस बेखौफ अंदाज में एएसआई रैंक के मुलाजिम की उसी के घर के बाहर बाइक सवार दो बदमाशों ने गोली मारकर हत्या कर दी। उससे आम आदमी के लिए तो खुद को सुरक्षित अनुभव कर पाना और भी कठिन होगा।

यह भी पढ़ें: Faridabad Crime: तीन बच्चों का आज होगा पोस्टमार्टम, छज्जा गिरने से हुई थी मौत; मकान मालिक के खिलाफ मुकदमा दर्ज

कनाडा में ही फूफा के साथ रह रहा था संजीव का बेटा

संजीव का एक भाई था, जो नगर पालिका में ठेकेदारी का काम करता था और उसकी सड़क हादसे में मौत हो गई थी। छोटे बेटे की मौत से आहत पिता ने भी 15 दिन में दम तोड़ दिया था। कठिनाइयों से जूझते अपने पूरे परिवार की जिम्मेदारी संजीव पर थी। संजीव का बेटा योगेश भी अपने फूफा के पास कनाडा में रहता था। बताया गया कि संजीव की हत्या से पहले उसका साला अमेरिका चला गया था।