Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

NIA Raid: हरियाणा के कुख्यात गैंगस्टर के गुर्गों पर NIA की नजर, खालिस्तान समर्थक के घर भी छापेमारी

हरियाणा में गैंगस्टर-टेटर लिंक मामले में कुख्यात बदमाशों के ठिकानों पर पहुंचकर NIA की टीम ने छापेमारी की है। करनाल झज्जर सिरसा अम्बाला सोनीपत समेत कई हिस्सों में NIA की टीम जांच कर रही है। खालिस्तान समर्थक के घर भी पहुंची है टीम।

By Jagran NewsEdited By: Gurpreet CheemaUpdated: Wed, 17 May 2023 11:41 AM (IST)
Hero Image
हरियाणा में खालिस्तान समर्थक के घर NIA की छापेमारी।

करनाल, जागरण संवाददाता। देशभर में NIA गैंगस्टर-टेटर लिंक मामले में लगातार छापेमारी कर रही है। हरियाणा में भी कई बदमाशों के घर एनआईए की टीम ने पहुंचकर रेड मारी है। दिल्ली से हरियाणा एनआईए की टीम रात में ही पहुंच चुकी थी। सुबह-सुबह संदिग्धों के ठिकानों पर पहुंचकर NIA की तरफ से जांच शुरू कर दी गई है।

करनाल में गुरतेज खालसा के घर पहुंची NIA

सबसे पहले करनाल की बात करें तो सेक्टर-13 स्थित न्यू हाउसिंग बोर्ड कालोनी में एनआईए ने कार्रवाई करते हुए गुरतेज खालसा के घर छापेमारी की। सुबह करीब पांच बजे से दस बजे तक टीम ने गुरतेज से पूछताछ की। ऐसी खबर थी कि गुरतेज का बेटा कई सालों से लंदन में रह रहा है।

आरोप है कि वह अपने इंटरनेट मीडिया अकाउंट पर खालिस्तान के समर्थन में पोस्ट करता है। टीम को शक था कि गुरतेज का बेटा टेरर फंडिंग में शामिल है। हालांकि, इस बारे में टीम और स्थानीय पुलिस ने अभी तक कोई जानकारी साझा नहीं की है।

गैंगस्टर और गुर्गों के ठिकानों पर कार्रवाई

फिर झज्जर में भी एनआईए और एसटीएफ की टीम सुबह एक साथ जिले के चार स्थानों पर रेड मारी गई। प्रारंभिक जानकारी के हिसाब से एनआईए टीम गांव बिसाहन, लगरपुर, डीघल व बहादुरगढ़ में प्रक्रिया के तहत जांच कर रही है। गैंगस्टरों के ठिकानों एवं उनके गुर्गों पर एनआईए की टीम द्वारा छापेमारी की कार्रवाई की जा रही है।

बादली में बदमाश विकास लगरपुरिया का घर है। स्थानीय पुलिस भी एनआईए की टीम के साथ सुरक्षा एवं व्यवस्था बनाए रखने के मद्देनजर साथ में है। इस इलाके में एनआईए की तरफ से पहले भी छापा मारा जा चुका है। पहले नीरज बवाना और लारेंस बिश्नोई गैंग के सदस्यों से पूछताछ की जा चुकी है।

कांग्रेस नेता के घर NIA की छापेमारी

सिरसा में कांग्रेस नेता जग्गा सिंह बराड़ के घर भी NIA की टीम ने छापेमारी की। उनके घर हथियार कनेक्शन को लेकर छापेमारी होने को लेकर खबर है। इस दौरान डबवाली पुलिस की टीम भी साथ रही। फिर सोनीपत में भी कुख्यात बदमाश अक्षय पलड़ा के गांव पलड़ा और सोनू नाम के एक बदमाश के घर छापा मारा गया।

वहीं, गुरुग्राम, पटौदी, बादशाहपुर, फरुखनगर इलाके में रहे कुख्यात गैंगस्टरों के गुर्गों के ठिकानों पर NIA की तरफ से छापेमारी की गई है। ऐसा माना जा रहा है कि अब कुख्यात गैंगस्टर कौशल, लारेंस बिश्नोई , सूबे सिंह गुर्जर, पपला गुर्जर के गुर्गे भी NIA के निशाने पर हैं।

देश में 100 से अधिक जगहों पर छापेमारी की गई

गौरतलब है कि NIA की टीम आतंक-ड्रग्स, तस्करों-गैंगस्टरों के गठजोड़ मामलों में 6 राज्यों-हरियाणा, पंजाब, राजस्थान, यूपी, उत्तराखंड और मध्य प्रदेश में 100 से अधिक स्थानों पर तलाशी ले रही है।

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर