Move to Jagran APP

अटल पार्क में ओपन एयर जिम शुरू, पहले दिन उमड़े लोग

जागरण संवाददाता, करनाल : एनएच-1 पर करीब 55 एकड़ में बने अटल पार्क में सुबह एक ओपन एयर

By JagranEdited By: Updated: Sun, 04 Jun 2017 06:02 PM (IST)
Hero Image
अटल पार्क में ओपन एयर जिम शुरू, पहले दिन उमड़े लोग

जागरण संवाददाता, करनाल : एनएच-1 पर करीब 55 एकड़ में बने अटल पार्क में सुबह एक ओपन एयर जिम शुरू कर दिया गया। चालू होते ही मशीनों पर कसरत करने के लिए लोग उमड़ पड़े। पहली बार हुडा के पार्क में नगर निगम ने यह सुविधा लोगों को मुहैया करवाई। इसके लिए पहले बकायदा एनओसी ली गई। एक के शुरू होते ही दूसरा जिम तैयार करने के लिए ठेकेदार के कर्मचारी जुट गए। शाम तक यहां भी लोग वर्जिश कर सकेंगे।

सोमवार को सीएम मनोहर लाल इनका उद्घाटन करने के लिए पार्क में आ सकते हैं। शहर के आम ओपन एयर जिम में 14 मशीनें होती हैं, लेकिन अटल पार्क में लोगों की तादाद को देखते हुए दोगुनी मशीनें लगाई गई हैं। यहां के दोनों जगह 28-28 मशीनें होंगी। दो ओपन एयर जिम बनाने में नगर निगम ने करीब 50 लाख रुपये खर्च किए हैं। अटल पार्क में सेक्टर-9 की मुख्य एंट्री पर झूलों के पास व सेक्टर-8 की एंट्री के सामने पश्चिम दिशा में इन्हें बनाया गया है। दैनिक जागरण ने अटल पार्क में आए लोगों से उनकी राय जानी।

25 ओपन एयर जिम होंगे शहर में

शुरुआत में सेक्टर-13 के 3 पार्को में ओपन एयर जिम लगाए गए थे। लोगों को यह इतने रास आए कि देखते ही देखते डिमांड बढ़ने लगी। इसके बाद सेक्टर-9 में 1, मॉडल टाउन में 2 व सेक्टर-8 पार्ट-2 में भी 1 ओपन एयर जिम खोले गए। फिर लाइन पार स्थित स्वामी विवेकानंद पार्क व बस अड्डे के पास स्थित कर्ण पार्क में भी यह सुविधा लोगों को दी गई। अब सेक्टर-8 के पार्क में एक व 2 जिम सेक्टर-7 के पार्क, सेक्टर-6 के 3 पार्कों में व सेक्टर-13 के 4 अन्य पार्कों में भी जल्द ही ओपन एयर जिम खोलने के लिए पहले ही सामान आ चुका है। अटल पार्क के दोनों जिम को मिलाकर शहर में कुल 25 ओपन एयर जिम हो जाएंगे।

पार्क में बढ़ेगी रौनक

अटल पार्क के ओपन एयार जिम में कसरत कर रहे दीदार ¨सह चावला ने कहा कि यह जिम बेहद शानदार हैं। नगर निगम ने लोगों को यह बहुत ही अच्छी सुविधा दी है। इनके लगने से पार्क में रौनक और बढ़ेगी।

लोगों का स्वास्थ्य सही रहेगा

नरेंद्र ¨सह विर्क ने कहा कि ओपन एयर जिम में कसरत करने से लोगों का स्वास्थ्य सही रहेगा। जो लोग जिम में जाने से कतराते थे वह यहां पर वर्जिश कर सकेंगे। सुबह की सैर के साथ ही व्यायाम भी हो जाएगा।

यह अच्छी योजना

एमपी ¨सह ने कहा कि 16 मई को अटल पार्क में आए सीएम मनोहर लाल के सामने भी यह मुद्दा लोगों ने उठाया था। इसके बाद बड़ी ही तेजी से इन पर काम हुआ। पहले दिन यहां पर कसरत करके काफी अच्छा लगा। बच्चों से लेकर बड़ों ने खूब पसीना बहाया। यह अच्छी योजना है।

महिलाओं के लिए उपयोगी

रानी सहगल ने कहा कि ओपन एयर जिम महिलाओं के लिए उपयोगी सिद्ध होंगे। महिलाएं अक्सर जिम में कम जाती हैं। घरेलू काम के कारण उन्हें सुबह व शाम को समय भी नहीं मिल पाता। अटल पार्क के जिम में किसी भी समय वह व्यायाम कर सकेंगी।

नगर निगम की अच्छी पहल

अटल पार्क एसोसिएशन के प्रधान करतार ¨सह सिंधड़ ने कहा कि हुडा के पार्क में नगर निगम ने ओपन एयर जिम की सुविधा देकर अच्छा काम किया है। इसके लिए पूरे शहर के लोग उनके आभारी हैं। नगर निगम की यह अच्छी पहल है।

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।