Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Karnal News: साइकिल सवार को 50 फिट तक घसीटता ले गया स्कॉर्पियो कार चालक, अवैध पार्किंग के चलते बढ़ रहे हादसे

कैथल में सड़क पर विभिन्न मंडियों से पहुंचे ट्रकों के अवैध कब्जे ने मंगलवार को भी एक प्रवासी मजदूर की जान ले ली। तेज रफ्तार से आ रही स्कार्पियो कार के चालक ने साइकिल सवार को 50 फिट तक घसीटा और उस दौरान उसकी मौके पर ही मौत हो गई। हादसे के बाद से स्कॉर्पियो व ट्रक के चालक फरार हो गए।

By Kapil KumarEdited By: Shoyeb AhmedUpdated: Tue, 07 Nov 2023 09:19 PM (IST)
Hero Image
साइकिल सवार 50 फिट तक घसीटता ले गया स्कार्पियो चालक (फाइल फोटो)

संवाद सहयोगी, निसिंग (करनाल)। Cyclist Death In Karnal: कैथल रोड पर राइस मिलों के पास जगह-जगह बनीं अवैध पार्किंग में खड़े ट्रक लोगों की जिंदगी लील रहे हैं। सोमवार को सिरसी गांव के पास दो दिन से सड़क पर खड़े ट्रक में कार टकराने से 19 वर्षीय अलीपुर निवासी इकलौते चिराग हरनूर की मौत हो गई थी लेकिन इसके बाद भी प्रशासन ने सबक नहीं लिया।

अब सड़क पर विभिन्न मंडियों से पहुंचे ट्रकों के अवैध कब्जे ने मंगलवार को भी एक प्रवासी मजदूर की जान ले ली। तेज रफ्तार से आ रहा स्कार्पियो चालक इस दौरान साइकिल सवार को 50 फिट तक घसीटते हुए ले गया। उसकी मौके पर ही मौत हो गई। हादसे के बाद से स्कॉर्पियो व ट्रक के चालक फरार बताए जा रहे हैं।

ये है पूरा मामला

उत्तर प्रदेश के कुशीनगर जिले के लक्ष्मीगंज के खोटी बेहरवा निवासी करीब 27 वर्षीय मनोज के चचेरे भाई मदन ने बताया कि उसका भाई एक राइस मिल में ठेकेदार के पास वेल्डिंग का काम करता था। वह सुबह करीब नौ बजे साइकिल पर सवार होकर एक राइस मिल से दूसरी मिल जा रहा था।

सड़क पर धान से भरे ट्रकों की लंबी कतार खड़ी थी। उसका भाई अपनी साइड से सही तरीके से गुजर रहा था। इस दौरान पीछे से आई तेज रफ्तार स्कार्पियो ने उसे टक्कर मार दी। मनोज ट्रक व स्कार्पियो के बीच कुचला गया।

50 फिट तक घसीटा कार चालक ने

प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार स्कॉर्पियो चालक उसे 50 फिट तक घसीटते हुए ले गया। गंभीर चोटों के कारण मनोज की मौके पर ही मौत हो गई। हादसा देख राहगीर एकत्रित हो गए और सड़क पर करीब डेढ़ किलोमीटर लंबा जाम लग गया। सूचना मिलते ही पुलिस पहुंची जिसने मनोज को सीएससी निसिंग पहुंचाया। चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

एक घंटे बाद पहुंची एंबुलेंस

घटनास्थल पर मौजूद लोगों ने तुरंत एंबुलेंस को फोन किया लेकिन एंबुलेंस मुहैया नहीं हो सकी। बाद में डायल 112 वाहन में मनोज को सीएचसी ले जाया गया। हादसे के करीब एक घंटे बाद एंबुलेंस पहुंची। इसे लेकर स्वास्थ्य विभाग की एंबुलेंस सेवा के प्रति भी लोगों ने नाराजगी जताई। इस दौरान सड़क पर वाहनों की लंबी कतार लग गई।

ये भी पढ़ें- पानी का कनेक्शन जोड़ने को लेकर दो भाईयों में खूनी संघर्ष , छोटे ने बड़े की ली जान

तीन बेटियों के सिर से उठा पिता का साया

मृतक के भाई मदनलाल व राजेश ने बताया कि बीते करीब आठ महीने पहले मनोज निसिंग में काम करने आया था। वह तीन बेटियाें व पत्नी के साथ निसिंग में किराए के मकान में रह रहा था और एक राइस मिल से दूसरे राइस मिल में बिजली उपकरण लेकर फिट करने के लिए जा रहा था। बीच रास्ते में हादसे ने उसकी जान ले ली।

सड़क से ट्रकों को हटाया जाएगा

थाना प्रभारी जंग शेर सिंह ने बताया कि सड़क पर ट्रकों के कारण हादसा हुआ है। उन्होंने स्कार्पियो व ट्रक चालक के खिलाफ विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज किया है। पोस्टमार्टम के बाद शव स्वजन को सौंप दिया गया। इसके साथ ही सड़क पर खड़े ट्रक चालकों पर कानूनी कार्रवाई की जाएगी। ट्रकों को सड़क से हटाया जाएगा। उनके चालान काटे जाएंगे।

ये भी पढे़ं- kaithal में दो पक्षों के बीच हुए विवाद में एक और मामला दर्ज, ईआरवी गाड़ी पर तैनात SPO से हुई मारपीट