Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Haryana Election: कुमारी सैलजा ने जताई विधानसभा चुनाव लड़ने की इच्छा, JJP को बताया 'भानुमति का कुनबा'

हरियाणा में विधानसभा चुनाव (Haryana Assembly Election) के लिए कांग्रेस ने अपनी तैयारी तैज कर दी है। करनाल में संदेश यात्रा के दौरान सिरसा की सांसद कुमारी सैलजा(Kumari Selja) ने विधानसभा चुनाव लड़ने की बात कही। कई विधानसभा क्षेत्रों से सैलजा के चुनाव लड़ने की अटकलें चल रही हैं। संदेश यात्रा में कुमारी सैलजा के साथ रणदीप सुरजेवाला भी रहे।

By Ashwani Sharma Edited By: Rajiv Mishra Updated: Wed, 21 Aug 2024 03:28 PM (IST)
Hero Image
कुमारी सैलजा ने जताई विधानसभा चुनाव लड़ने की कही बात (फाइल फोटो)

जागरण संवाददाता, करनाल। सांसद कुमारी सैलजा ने करनाल में कांग्रेस की संदेश यात्रा के दौरान विधानसभा चुनाव लड़ने की इच्छा जाहिर की। उन्होंने कहा कि पहले भी उनकी इच्छा विधानसभा चुनाव लड़ने की थी और अब भी है। फाइनल फैसला हाईकमान करेगा।

उन्होंने कहा कि विधानसभा चुनाव के टिकटों का वितरण जल्द हो जाएगा। स्क्रीनिंग कमेटी जल्द नाम तय करके केंद्रीय चुनाव कमेटी के पास भेज देगी।

संदेश यात्रा में सुरजेवाला भी साथ रहे

यात्रा में उनके साथ सांसद रणदीप सुरजेवाला भी रहे। उनसे पूछा गया कि पूर्व सीएम भूपेंद्र सिंह हुड्डा बयान आया है कि अगर रणदीप सुरजेवाला और कुमारी सैलजा चुनाव लड़ती है तो उन्हें कोई ऐतराज नहीं है। इस पर सैलजा ने कहा कि यह पार्टी का फैसला होता है। सब पार्टी हाईकमान तय करती है।

वहीं चिरंजीव राव के डिप्टी सीएम वाले बयान पर सैलजा ने कहा कि सब पार्टी हाईकमान तय करेगा। उनसे पूछा गया कि नीलोखेड़ी विधानसभा से चुनाव लड़ने को लेकर उनका नाम आ रहा है तो उन्होंने कहा कि नाम तो कई जगह से आ रहे हैं। अगर चुनाव लड़ना है तो हाईकमान देखेगी कि कहां से चुनाव मैदान में उतारा जाता है।

जजपा पर साधा निशाना

उन्होंने जजपा विधायकों के त्यागपत्र देने पर कहा कि यह पार्टी तो पहले दिन से भानुमती का कुनबा है। जो उनके विधायक बने, वे हमारे यहां से गए थे। उनका आपस में कभी तालमेल नहीं बना। वक्त आने पर उन्होंने बिखरना ही था। उन्होंने कहा कि कांग्रेस में हमेशा युवाओं को बढ़ावा मिला है। नए चेहरे तो आने भी चाहिए। अनुभव और युवाओं का समन्वय होना चाहिए।

अपराध के मामलों पर भी सैलजा ने दिया बयान

कोलकाता मामले पर कुमारी सैलजा ने कहा कि भाजपा हमेशा झूठ बोलती है। रोहतक में हुए घटनाक्रम पर कहा कि शर्म से सिर झुकना चाहिए। ढीला प्रशासन है। किसी भी अपराधी को डर नहीं है। हर जगह अपराध बढ़ रहे हैं। ये सरकार की नाकामी है।

पूर्व डिप्टी सीएम चंद्रमोहन ने कही ये बात

इस मौके पर पूर्व डिप्टी सीएम चंद्रमोहन ने कहा कि भाजपा प्रदेश में शासन चलाने में नाकाम साबित हुई है। जनता कांग्रेस को विकल्प के रूप में स्वीकार कर चुकी है। वहीं सांसद रणदीप सुरजेवाला ने भाजपा को निशाना पर लेते हुए कह कि चुनाव परिणाम के बाद भाजपा सिंगल डिजिट सिमट जाएगी।

भाजपा के कुशासन का अंत हो चुका है। आखिरी चोट एक अक्टूबर को वोट की चोट से लगेगी। हरियाणा के लोग, किसान, मजदूर, महिला व युवा परेशान है। जनता ने मन बना लिया है। कांग्रेस की संदेश यात्रा भाजपा की विदाई में आखिरी कील का काम करेगी।

यह भी पढ़ें- Haryana Rajya Sabha Election 2024: किरण चौधरी ने राज्यसभा चुनाव के लिए दाखिल किया नामांकन, CM सैनी ने दी बधाई

किसी नेता को नकारात्मक कहना उचित नहीं- सुरजेवाला

करनाल में पोस्टर से जुड़े विवाद पर सुरजेवाला ने कहा कि किसी नेता के बारे में नकारात्मक या गलत कहना उचित नहीं है। कांग्रेस चाहती है कि सकारात्मक एजेंडे पर सरकार बने। टिकट वितरण पर कांग्रेस नेता ने कहा कि कांग्रेस कार्यसमिति और चुनाव समिति इस पर फैसला करेगी। विधानसभा चुनाव लड़ने पर उन्होंने कहा कि ये पार्टी तय करेगी।

यह भी पढ़ें- Haryana Election: 12 सितंबर तक दाखिल किए जाएंगे नामांकन, जानें चुनाव प्रचार में कितना खर्च कर सकते हैं उम्मीदवार