Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Haryana Crime: करनाल एसटीएफ को बड़ी सफलता, मुठभेड़ के बाद लारेंस गैंग के दो बदमाश गिरफ्तार

करनाल एसटीएफ ने मुठभेड़ के बाद लारेंस गैंग के दो कुख्यात बदमाशों को गिरफ्तार किया है। यह मुठभेड़ मंगलवार सुबह करीब साढ़े आठ बजे पश्चिमी यमुना नहर की पटरी पर हुई। दोनों बदमाशों के पैर में गोली लगी है और उन्हें इलाज के लिए करनाल रेफर कर दिया गया है। पुलिस ने बदमाशों से दो पिस्टल और आठ जिंदा कारतूस बरामद किए हैं।

By Jagran News Edited By: Nitish Kumar Kushwaha Updated: Wed, 11 Sep 2024 08:53 PM (IST)
Hero Image
करनाल में लारेंस गैंग के दो बदमाश गिरफ्तार। (फाइल फोटो)

संवाद सहयोगी, इंद्री (करनाल)। पश्चिमी यमुना नहर की पटरी पर मंगलवार सुबह करीब साढ़े आठ बजे एसटीएफ और सीआइए टीम की दो बदमाशों के साथ मुठभेड़ हो गई। दोनों बदमाश गोलियां लगने से जख्मी हो गए। दो पुलिसकर्मियों की बुलेट प्रूफ जैकेट पर गोलियां लगी हैं।

घायल बदमाशों को इंद्री के नागरिक अस्पताल में प्राथमिक उपचार के बाद करनाल रेफर कर दिया गया। पुलिस ने बदमाशों से दो पिस्टल व आठ जिंदा कारतूस बरामद किए हैं। लारेंस बिश्नोई गैंग से जुड़े दोनों बदमाशों ने पांच दिन पहले इंद्री निवासी फूड चेन व्यापारी के घर के बाहर फायरिंग की थी। इसके अलावा दोनों के नाम कैथल में सामने आए रंगदारी के मामले में भी शामिल बताए गए हैं।

करनाल एसटीफ प्रभारी दीपेंद्र राणा ने बताया कि उन्हें मंगलवार सुबह इंद्री की पश्चिमी यमुना नहर के पास दो बदमाशों के होने की सूचना मिली। दोनों बदमाश राहगीरों से बाइक लूट के बाद किसी बड़ी वारदात को अंजाम देने की फिराक में थी।

एसटीएफ व सीआईए की टीम मौके पर पहुंची और कांबिंग की। दोनों युवक झाड़ियों में छिपे थे। पुलिस ने युवकों को बाहर आने के लिए कहा तो उन्होंने फायरिंग शुरू कर दी। बदमाशों ने चार फायर किए। इसमें दो गोलियां सिपाहियों की बुलेट प्रूफ जैकेट पर लगीं।

इसके बाद पुलिस ने जवाबी फायरिंग की तो दोनों बदमाशों की टांग में गोलियां लगीं। इसके बाद दोनों बदमाशों को गिरफ्तार कर लिया गया। बदमाशों के पास से दो अवैध पिस्टल व बैग से आठ जिंदा कारतूस बरामद हुए। बदमाशों ने अपना नाम कुरुक्षेत्र के शाहाबाद निवासी साहिल और कैथल निवासी सुमित बताया।

दोनों बदमाश पांच दिन पहले इंद्री निवासी फूड चेन व्यापारी के घर फायरिंग करने में शामिल थे। लारेंस बिश्नोई के नाम से व्यापारी से रंगदारी मांगी गई थी। हालांकि, अभी पुलिस ने बदमाशों के गैंग की पुष्टि नहीं की है।

रिमांड पर लेगी इंद्री पुलिस

एसटीएफ प्रभारी दीपेंद्र राणा ने बताया कि दोनों बदमाशों को इंद्री थाना पुलिस को सौंपा गया है। इंद्री थाना पुलिस ने गुरुवार को दोनों बदमाशों की अस्पताल से छुट्टी के बाद न्यायालय में पेश करके रिमांड पर लेगी। रिमांड के दौरान ही दोनों बदमाशों का आपराधिक इतिहास और अन्य जानकारी हासिल की जाएगी। इंद्री निवासी व्यापारी के घर फायरिंग में शामिल अन्य दो बदमाशों के नाम भी सामने आएंगे। पूछताछ के बाद ही बदमाशों के गैंग की जानकारी मिल सकेगी।