Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Karnal News: घर में खड़ी रही कार और कट गया टोल टैक्स, मामले पर क्या बोले NHAI के अधिकारी

आपके घर में कार खड़ी रहे और उसका टोल टैक्स कट जाए तो आप भी हैरान रह जाएंगे। ऐसा ही मामला करनाल में सामने आया है जहां भारतीय कृषि अनुसंधान परिषद के पूर्व विज्ञानी की कार का डाहर-पानीपत टोल प्लाजा पर उनका टोल टैक्स कट गया। इस मामले की शिकायत पीड़ित ने पुलिस से की। वहीं NHAI के अधिकारी ने इस पर अपनी प्रतिक्रिया दी है।

By Kapil Kumar Edited By: Deepak Saxena Updated: Wed, 31 Jul 2024 07:32 PM (IST)
Hero Image
घर में खड़ी रही कार और कट गया टोल टैक्स (फाइल फोटो)।

जागरण संवाददाता, करनाल। भारतीय कृषि अनुसंधान परिषद के पूर्व विज्ञानी की कार का डाहर-पानीपत टोल प्लाजा पर बिना गाड़ी चलाए ही टोल टैक्स काटने का मामला सामने आया है। पीड़ित ने बताया कि 30 जुलाई को दोपहर करीब 12 बजे उनके मोबाइल पर पानीपत टोल प्लाजा पर टोल टैक्स कटने की सूचना आई। उस समय उनकी कार करनाल स्थित निवास स्थान पर खड़ी थी। पीड़ित ने मामले की शिकायत पुलिस से की है।

घर में खड़ी कार का कट गया टोल टैक्स

भारतीय कृषि अनुसंधान परिषद नई दिल्ली के पूर्व विज्ञानी ने वीरेंद्र सिंह लाठर ने बताया कि वह सेक्टर-4 चौकी क्षेत्र में रहते हैं। मंगलवार दोपहर 12 बजे उनके मोबाइल पर डाहर-पानीपत टोल प्लाजा से कार का टोल टैक्स कटने का मैसेज आया। उन्हें लगा कि कार चोरी हो गई है। उन्होंने देखा तो कार मकान में ही खड़ी थी। इसके बाद उन्होंने एनएचएआई से संपर्क करने का प्रयास किया, लेकिन संपर्क नहीं हो पाया।

ये भी पढ़ें: Haryana News: पानीपत से पिता-पुत्री संदिग्ध परिस्थितियों में लापता, 16 दिन पहले निकले थे वैष्णो देवी

पूर्व विज्ञानी ने बताया कि उनके परिचितों का पहले भी ऐसे ही टोल कट चुका है। टोल प्लाजा कर्मी कई महीने पहले गुजरे वाहनों का रिकॉर्ड लेकर उनके टैक्स काट रहे हैं। पीड़ित ने मामले की शिकायत पुलिस से की है।

कई बार देर से मिलता मैसेज

एनएचएआई के एक अधिकारी ने बताया कि टोल से गुजरने पर कई बार मैसेज देरी से मिलता है। गाड़ी गुजरने के दौरान टैक्स तो कट जाता है लेकिन वाहन मालिक के पास संदेश नहीं पहुंचता। इस मामले में भी ऐसी संभावना है।

एसडीएम की गाड़ी का भी कट चुका टोल

सरकारी वाहनों का टोल टैक्स फ्री होता है। असंध के एसडीएम ने फास्टटैग बनवाकर अपनी सरकारी गाड़ी में रखा हुआ था। गाड़ी टोल प्लाजा से गुजरी तो कैमरे ने फास्टटैग को स्कैन कर लिया, जिसके बाद एसडीएम के फास्ट टैग से टैक्स कट गया। हालांकि शिकायत के बाद टैक्स वापस कर दिया गया।

ये भी पढ़ें: कौन हैं Drishti IAS कोचिंग सेंटर के संचालक Vikas Divyakirti? हरियाणा से भी जुड़ा है कनेक्शन

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर