Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Haryana Politics: 'उनके मुंह में ऐसे शब्द कैसे आ जाते हैं', केंद्रीय मंत्री मनोहर लाल ने राहुल गांधी को हिंदू वाले बयान पर घेरा

केंद्रीय मंत्री और हरियाणा के पूर्व सीएम मनोहर लाल करनाल दौरे पर थे। उन्होंने कहा कि अब वेस्टेज से कोयला बनेगा जिसके लिए सरकार एनटीपीसी से करार कर रही है। मनोहर लाल ने कहा कि हरियाणा के विधानसभा चुनाव में कांग्रेस का झूठ नहीं चलेगा। उन्होंने राहुल गांधी द्वारा लोकसभा में दिए गए हिंदू वाले बयान पर भी निशाना साधा।

By Pawan sharma Edited By: Rajiv Mishra Updated: Sun, 07 Jul 2024 12:16 PM (IST)
Hero Image
मनोहर लाल ने राहुल गांधी पर साधा निशाना (फाइल फोटो)

जागरण संवाददाता, करनाल। केंद्रीय ऊर्जा, आवासीय एवं शहरी विकास मंत्री और करनाल के सांसद मनोहर लाल ने कहा कि केंद्र सरकार सर्वत्र स्वच्छता के प्रति सतत प्रयासरत है। सरकार ने वेस्टेज से कोयला बनाने के लिए एनटीपीसी से करार का निर्णय लिया है।

उन्होंने कहा कि अब गुरुग्राम व फरीदाबाद में निकलने वाली वेस्टेज से कोयला बनाया जाएगा। उन्होंने कहा कि विधानसभा चुनाव में कांग्रेस का झूठ नहीं चलेगा और भाजपा तीसरी बार सरकार बनाएगी। उन्होंने हिंदुत्व को लेकर पिछले दिनों दिए गए बयान को लेकर कांग्रेस नेता राहुल गांधी पर निशाना भी साधा।

राहुल गांधी को लेकर कही ये बात

केंद्रीय मंत्री ने शनिवार को करनाल प्रवास के दौरान भाजपा जिला कार्यालय कर्ण कमल में विधानसभा के सभी शक्ति केंद्र प्रमुखों और पालकों की बैठक ली। इसके बाद पत्रकारों से वार्ता में उन्होंने कहा कि कांग्रेस नेता राहुल गांधी द्वारा हिंदुत्व को लेकर दिया बयान आश्चचर्यजनक है।

इसे घिनौनी हरकत बताते हुए उन्होंने कहा कि राहुल गांधी की बातों को सुनकर बहुत हैरानी हुई कि उनके मुंह में ऐसे शब्द कैसे आ जाते हैं। समाज को गालियां देना, पूरे हिंदू समाज को हिंसावादी बताना दर्शाता है कि उनकी कैसी सोच बनी हुई है। इस सोच के लिए देश की जनता करारा सबक सिखाएगी।

नायब सैनी को सीएम फेस बनाए जाने का किया स्वागत

पिछले दिनों हरियाणा प्रवास के दौरान गृह मंत्री अमित शाह द्वारा सीएम नायब सैनी को हरियाणा विधानसभा चुनावों के लिए भी मुख्यमंत्री का चेहरा घोषित किए जाने का उन्होंने स्वागत किया। वहीं दूरसंचार कंपनियों द्वारा रेट बढ़ाने से जुड़े प्रश्न पर केंद्रीय मंत्री ने कहा कि कंपनियां कारोबार करती हैं। इसके लिए उनका एक सिस्टम है। इसमें हमारी कोई भूमिका नहीं है।

बढ़ते आपराधिक ग्राफ से जुड़े सवाल पर मनोहर लाल ने कहा कि अपराध होने पर सभी एजेंसियां सक्रिय हो जाती हैं। सतत प्रयासों से अपराध रुका भी है। विदेश के नंबरों से कोई धमकी या काल आने पर केंद्र की एजेंसियों को भी बता दिया जाता है। विदेश में एजेंसियों से तालमेल करके समस्याएं दूर करेंगे।

हर विधानसभा में करेंगे बैठक

केंद्रीय मंत्री ने कहा कि हरियाणा में विधानसभा चुनाव निकट हैं। करनाल लोकसभा के सभी विधानसभा क्षेत्रों में कार्यकर्ताओं के साथ बैठक करेंगे। जनसमस्याएं सुनी जाएंगी। समाधान शिविरों में भी यह कार्य हो रहा है। मुख्यमंत्री ने कई घोषणाएं की हैं। कोई काम नहीं बचेगा। बचेगा तो उसे तुरंत पूरा कराएंगे।

यह भी पढ़ें- Haryana Politics: अगले 100 दिनों में जजपा खोलेगी भाजपा-कांग्रेस की पोल, दुष्यंत चौटाला ने लगाया दोनों में सांठगाठ का आरोप

समय-समय पर आएंगे करनाल

संगठनात्मक बैठक में केंद्रीय मंत्री मनोहर लाल ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने केंद्र में बड़ी जिम्मेदारी दी है। इसके बावजूद कार्यकर्ताओं से पहले की तरह मजबूत जुड़ाव रहेगा। समय समय पर लोकसभा क्षेत्र में आते रहेंगे।

इस मौके पर भाजपा जिलाध्यक्ष योगेन्द्र राणा, पूर्व मेयर रेणु बाला गुप्ता, भारत भूषण जुआल, पूर्व मंत्री शशिपाल मेहता, जगमोहन आनंद, भारत भूषण कपूर, भगवान दास अघी आदि मौजूद रहे।

यह भी पढ़ें- Haryana News: विधानसभा चुनाव में फिर साथ आने को तैयार इनेलो और बसपा! अभय चौटाला ने मायावती से की मुलाकात

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें