Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

हरियाणा में ठगों के हौंसले बुलंद: अमेरिका भेजने के नाम पर करीब 45 लाख ठगे; पुलिस ने दो के खिलाफ दर्ज किया मुकदमा

कुरुक्षेत्र में सदर थाना पुलिस ने विदेश भेजने के नाम पर ठगी करने के आरोप में दो लोगों के खिलाफ केस दर्ज किया है। आरोपितों ने अमेरिका भेजने के नाम पर पीड़ित से 44.50 लाख रुपये ठगे थे। आरोपितों ने उनसे 10 लाख रुपये नकद ले लिए थे। अमेरिका भेजने के नाम पर दोनों ने उन्हें कई महीने तक गुमराह किया। वह उन्हें कई महीनों तक परेशान करते रहे

By Satvinder Singh GirnEdited By: Monu Kumar JhaUpdated: Thu, 23 Nov 2023 01:38 PM (IST)
Hero Image
Kurukshetra में अमेरिका भेजने के नाम पर करीब 45 लाख ठगे। फाइल फोटो

जागरण संवाददाता, कुरुक्षेत्र। सदर थाना पुलिस ने विदेश भेजने के नाम पर ठगी करने के आरोप में दो लोगों के खिलाफ केस दर्ज किया है। आरोपितों ने अमेरिका भेजने के नाम पर 44.50 लाख रुपये ठगे थे। कैथल के गांव खेड़ी गुलाम अली यशपाल सिंह ने सदर थाना पुलिस में शिकायत दर्ज कराई कि उसके दोस्त सर्वजीत को अमेरिका जाना था।

इसके बारे में उनकी बात करनाल निवासी मुकेश शर्मा से हुई, जिसने विश्वास दिलाया कि सुखविंदर चड्ढा उसे अक्सर बोलता है कि अगर किसी ने अमेरिका जाना है कि तो उसे बताना। वे सुखविंदर चड्ढा से पिपली पैराकीट में मिले। उसे बताया कि 45 लाख रुपये में सर्वजीत को यूएसए भेजना तय हो गया।

मुकेश शर्मा ने 17.50 लाख रुपये सचिन के खाते में किए ट्रांसफर

आरोपितों ने उनसे 10 लाख रुपये नकद ले लिए और बाद में उसके व उसकी पत्नी के खाते से तीन लाख रुपये नेट बैंक द्वारा तथा पांच लाख रुपये सचिन के खाते में, नौ लाख रुपये मुकेश शर्मा ने करीब 10 दिन बाद सुखविंदर चड्ढा ले गया। मुकेश शर्मा ने 17.50 लाख रुपये सचिन के खाते में ट्रांसफर किए।

यह भी पढ़ें: Panipat News: गाली-गलौज करने पर टोका तो आरोपित ने कर दी धुनाई, पुलिस ने दर्ज किया मुकदमा; पढ़ी पूरी खबर

अमेरिका भेजने के नाम पर करते रहे गुमराह

इस तरह आरोपित (Haryana Crime News) सुखविंद्र व सचिन के पास कुछ 44.50 रुपये चले गए। कुल राशि में से 50 हजार रुपये बकाया रह गए। आरोपित सचिन व सुखविंदर चड्ढा ने अलग-अलग जगह की टिकट बनाकर देता रहे व पैसे ऐंठते रहे।

WhatsApp पर हमसे जुड़ें. इस लिंक पर क्लिक करें.

दोनों ने उन्हें कई महीने तक गुमराह किया। वह उन्हें कई महीनों तक परेशान करते रहे और यूएसए भेजने में नाकाम रहे।

पुलिस ने शिकायत के बाद किया केस दर्ज

पैसे वापस मांगने पर सचिन ने मुकेश शर्मा के बैंक खाते से 3.25 लाख रुपये का कई बार में भुगतान किया और बाकी के पैसे लौटाने में आनाकानी करने लगे।

बाद में आरोपित उन्हें धमकी देने लेगे। पुलिस (Haryana Police) ने शिकायत के आधार पर सुखविंद्र चड्ढा व सचिन के खिलाफ धोखाधड़ी का केस दर्ज कर लिया है।

यह भी पढ़ें: Panipat: बड़ौली मोड के पास हुआ हादसा, थ्री व्हीलर की चपेट में आने से बुजुर्ग की मौत, पुलिस ने दर्ज किया केस

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर