Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Haryana: HTET परीक्षा को नकलविहीन बनाने के लिए मुस्तैद दिखा प्रशासन, चेकिंग करके ही परीक्षार्थियों को दिया प्रवेश

हरियाणा अध्यापक पात्रता परीक्षा के पहले दिन 10 परीक्षा केंद्रों पर परीक्षाएं संपन्न हुईं। सुरक्षा व्यवस्था को ध्यान में रखते हुए 13 ड्यूटी मजिस्ट्रेट को तैनात किया गया। परीक्षा में किसी भी प्रकार की नकल सामग्री का इस्तेमाल न हो इसके लिए कड़ी चेकिंग की गई। इस दौरान पुलिस बल लगातार मुस्तैद बना रहा। परीक्षार्थी के लिए अलावा किसी को भी केंद्र के अंदर नहीं जाने दिया गया।

By Vinod KumarEdited By: Deepak SaxenaUpdated: Sat, 02 Dec 2023 09:32 PM (IST)
Hero Image
HTET परीक्षा को नकलविहीन बनाने के लिए मुस्तैद दिखा प्रशासन।

जागरण संवाददाता, कुरुक्षेत्र। हरियाणा अध्यापक पात्रता परीक्षा (एचटेट) के पहले दिन शनिवार को 10 परीक्षा केंद्रों पर दोपहर बाद के सत्र में 2835 परीक्षार्थियों ने परीक्षा दी। पहले दिन एक सत्र में हुई इस परीक्षा में 159 परीक्षार्थी अनुपस्थित रहे। इन केंद्रों पर कुल 2994 परीक्षार्थियों को रोल नंबर जारी किए गए थे। परीक्षा के दौरान हर तरह की गतिविधि पर नजर रखने के लिए 13 ड्यूटी मजिस्ट्रेट नियुक्त किए गए थे।

थानेसर एसडीएम सुरेंद्र पाल ने परीक्षा केंद्रों का दौरा किया और परीक्षा का जायजा लिया। परीक्षा के शांति पूर्ण संपन्न होने पर अधिकारियों ने भी राहत की सांस ली है। परीक्षा को लेकर केंद्रों के बाहर पुलिस बल तैनात रहा। परीक्षार्थी के लिए अलावा किसी को भी केंद्र के अंदर नहीं जाने दिया गया।

महिलाओं की नाक में कोका न खुलने पर लगाई सेलो टेप

परीक्षा केंद्र के बाहर ड्यूटी पर तैनात कर्मचारियों ने परीक्षार्थियों की तलाशी ली। महिला परीक्षार्थी के कड़े, अंगूठी और अन्य जेवरों को भी उतरवाया गया। कई महिलाओं के नाक का कोका न खुलने पर उनके नाक पर ही सेलो टेप लगाई गई।

ये भी पढ़ें: Haryana News: SC के आदेश पर हाई कोर्ट ने सांसदों और विधायकों के खिलाफ चल रहे आपराधिक केसों पर लिया संज्ञान, जारी किया नोटिस

रविवार को सुबह और शाम दोनों सत्रों में होगी परीक्षा

कुरुक्षेत्र में एचटेट की परीक्षा को लेकर 14 परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं। रविवार को इन सभी परीक्षा केंद्रों पर सुबह और शाम दोनों सत्रों में परीक्षा होगी। सुबह के सत्र में 10 बजे से लेकर दोपहर 12:30 बजे तक लेवल-दो टीजीटी की परीक्षा और शाम के सत्र में तीन बजे से 5:30 बजे तक लेवल-एक पीआरटी की परीक्षा ली जाएगी।

सामान्य रही परीक्षा

परीक्षार्थी करनाल निवासी नरेंद्र कुमार ने बताया कि पेपर सामान्य था। हिंदी विषय की परीक्षा को कुछ कठिन बना दिया है। गत वर्ष के मुकाबले इस बार प्रश्न ज्यादा कठिन थे। करनाल निवासी राकेश ने भी कहा कि पेपर में इस बार कई प्रश्न कठिन थे।

ये भी पढ़ें: फतेहाबाद: नवंबर महीने में पुलिस ने दर्ज किए 67 मुकदमे, 81 अपराधियों को किया गिरफ्तार; 13 नशा तस्कर भी शामिल

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर