Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Farmers Protest: बड़े भाई को अकेला नहीं छोड़ सकते... पंजाब को लेकर गुरनाम सिंह चढ़ूनी का आया ये रिएक्शन

भारतीय किसान यूनियन की ओर से गुरुवार को बुलाई गई आपात बैठक में तीन निर्णय लिए गए। बैठक में लिए गए निर्णय की जानकारी देते हुए यूनियन के राष्ट्रीय अध्यक्ष गुरनाम सिंह चढ़ूनी ने बताया कि शुक्रवार को ट्रेड यूनियन के राष्ट्रव्यापी हड़ताल में उनकी यूनियन शामिल होगी। प्रदेश भर के सभी टोल नाकों को तीन घंटे के लिए फ्री करेगी। इसकी अवधि दोपहर 12 बजे से शुरू होगी।

By Jagran News Edited By: Monu Kumar JhaUpdated: Thu, 15 Feb 2024 05:02 PM (IST)
Hero Image
Farmers Protest: भारतीय किसान यूनियन के नेता चढ़ूनी ने लिए तीन बड़े फैसले। फाइल फोटो

जागरण संवाददाता,कुरुक्षेत्र। भारतीय किसान यूनियन (Bharatiya Kisan Union) की ओर से गुरुवार को बुलाई गई आपात बैठक में तीन निर्णय लिए गए। बैठक में लिए गए निर्णय की जानकारी देते हुए यूनियन के राष्ट्रीय अध्यक्ष गुरनाम सिंह चढ़ूनी ( Gurnam Singh Charuni) ने बताया कि शुक्रवार को ट्रेड यूनियन के राष्ट्रव्यापी हड़ताल में उनकी यूनियन (trade union nationwide strike) शामिल होगी।

प्रदेश के सभी टोल नाकों को तीन घंटे के लिए करेगी फ्री

प्रदेश भर के सभी टोल नाकों को तीन घंटे के लिए फ्री करेगी। इसकी अवधि दोपहर 12 बजे से शुरू होगी। इसी तरह शनिवार को प्रदेश भर के सभी तहसीलों पर किसान अपने ट्रैक्टरों को साथ प्रदर्शन करेंगे।

इसके साथ ही रविवार को किसान यूनियनों के अलावा सभी धार्मिक, सामाजिक और कर्मचारी संगठनों की बैठक ब्रह्मसरोवर पर बुलाई गई है।

यह भी पढ़ें:  हरियाणा के गृहमंत्री अनिल विज और अंबाला SP के खिलाफ इस कार्रवाई के बाद पंजाब कांग्रेस ने केस दर्ज करने की उठाई मांग

\

दिल्ली कूच के निर्णय का किस तरह से करें समर्थन होगा फैसला

इस बैठक में पंजाब के किसानों की ओर से लिए गए दिल्ली कूच के निर्णय का किस तरह से समर्थन किया जाए तथा उसकी रूपरेखा क्या होगी इस पर चर्चा कर यूनियन आगे बढ़ेगी। चढ़ूनी ने कहा कि पंजाब बड़ा भाई है। उसने यदि कोई निर्णय लिया है तो उसे अकेले नहीं छोड़ सकते। उसका साथ देंगे।

यह भी पढ़ें: Haryana IAS: हरियाणा सरकार ने केंद्र से मांगे दस IAS, दिसंबर तक राज्‍य में होगी 21 अधिकारियों की कमी; ये ऑफिसर होंगे रिटायर

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर