Move to Jagran APP

Haryana News: चीन की कंपनी पर थाइलैंड में युवक को किडनैप करने का आरोप, छोड़ने के लिए मांग रहे तीन लाख रुपये

Haryana News टूरिस्ट वीजा पर 10 मई को थाईलैंड घूमने गए कुरुक्षेत्र के एक युवक किडनैप हो गया। युवक को किडनैप करने का आरोप चीन की एक कंपनी पर लग रहा है। उसे छोड़ने के लिए तीन लाख रुपये की मांग कर रहे है। उसको किडनैप करके चाइना के म्यांमार शहर में ले गए हैं और उन सभी को वहां पर बंदी बना लिया है।

By Jagran News Edited By: Rajiv Mishra Published: Tue, 02 Jul 2024 01:30 PM (IST)Updated: Tue, 02 Jul 2024 01:30 PM (IST)
हरियाणा के युवक का थाइलैंड में किडनैप (प्रतीकात्मक फोटो)

जागरण संवाददाता, कुरुक्षेत्र। झांसा थाना पुलिस के अंतर्गत गांव झांसा से टूरिस्ट वीजा पर थाईलैंड गए युवक को वहां पर किडनैप कर लिया। आरोप है कि युवक को चीन की कंपनी योंगकांग ग्रुप ने किडनैप किया है।

अब उसे छोड़ने के लिए तीन लाख रुपये की डिमांड कर रहे हैं। पुलिस ने शिकायत के आधार पर केस दर्ज कर लिया है।

चीन की कंपनी योंगकांग ग्रुप पर आरोप

गांव झांसा निवासी गुरनाम सिंह ने झांसा थाना पुलिस में शिकायत दर्ज कराई कि अनुज कुमार लोगों को विदेश भेजने का काम करता है। इसी के चलते वह अपने बेटे राहुल को विदेश भेजने के लिए उससे मिला था। अनुज कुमार ने उसके बेटे राहुल को थाईलैंड टूरिस्ट वीजा दिलाने की बात कही।

10 मई को उसका बेटा थाईलैंड घूमने के लिए चला गया। राहुल के थाईलैंड में जाने में शुरू में सब कुछ ठीक रहा, लेकिन लगभग 10-15 दिन बीत जाने के उसके बेटे ने फोन किया और कहा कि उसे चाईना की एक कंपनी योंगकांग ग्रुप द्वारा किडनैप कर लिया गया है।

उन सभी को चाइना के म्यांमार शहर में ले गए हैं और उन सभी को वहां पर बंदी बना लिया है। जिसके बाद फोन कट गया और आज तक दोबारा फोन नहीं आया है।

छोड़ने के लिए तीन लाख की डिमांड

उसके कुछ दिनों बाद संजय कुमार के पुत्र मनजीत का उसके पास फोन आया और उसने कहा कि वह भी राहुल के साथ फंसा हुआ है। उसने कहा कि उसके पिता संजय कुमार के पास एजेंट के फोन आ रहे हैं और वे एक व्यक्ति को म्यांमार से बाहर निकालने के लिए तीन लाख रुपये की डिमांड कर रहे है।

यदि राहुल को बाहर निकालना है तो वह उसके पिता से दिल्ली जाकर मिले। शिकायतकर्ता ने संजय कुमार से फोन पर बातचीत की। उसकी बातों को सुनकर वह बुरी तरह से सहम गया।

शिकायतकर्ता अपने भाई राकेश के साथ दिल्ली में कश्मीरी गेट पर आरोपित संजय कुमार से मिला। जिसके साथ एक महिला भी थी और उन्होंने गाड़ी में बैठने के लिए कहा।

पैसे नहीं देने पर जान से मारने की धमकी

गाड़ी में हथियार व बिंडे पडे़ थे। जिस कारण वे गाड़ी में नहीं बैठे। संजय कुमार ने कहा कि तीन लाख रुपये दो, नहीं तो वे बच्चों को जान से मार देंगे। आरोपितों ने उसके पुत्र को म्यांमार में बंधक बनाया हुआ है। कभी राहुल की फोन पर बात कराते हैं और उसके पुत्र को बुरी तरह से मारपीट कर रहे हैं।

उसके पुत्र का 10 जून तक का वीजा था। शिकायतकर्ता का आरोप है कि उसे अंदेशा है कि मामले में संजय कुमार, मनजीत व अनुज कुमार ने मिलीभगत है। जो लोगों को किडनैप करके उनसे लाखों रुपये की वसूली करते हैं। इस मामले में कोई बड़ा गिरोह सक्रिय है।

उन्हें डर है कि आरोपित उसके पुत्र के साथ कुछ भी अनहोनी घटना अंजाम दे सकते हैं। जिस कारण पूरा परिवार डरा व सहमा हुआ है। पुलिस ने शिकायत के आधार पर केस दर्ज कर लिया है।

यह भी पढ़ें- करनाल के पास पटरी से उतरे मालगाड़ी के आठ डिब्बे, दिल्ली-अंबाला लाइन प्रभावित; वंदे भारत समेत इन ट्रेनों का बदला रूट

यह भी पढ़ें- Haryana News: नए कानून के तहत पहले दिन 24 केस दर्ज, इस बदलाव से पुलिसकर्मियों को भी हो रही मुश्किल


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.