Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

ई-केयर एप पर क्वारांटाइन व्यक्ति को दिन में दो बार किया जाएगा अपडेट : वीना

फोटो-21 डा. विनोद तंवर को बनाया प्लाज्मा के लिए नोडल अधिकारी -टोल फ्री नंबर 1950 को डा

By JagranEdited By: Updated: Wed, 21 Oct 2020 05:35 AM (IST)
Hero Image
ई-केयर एप पर क्वारांटाइन व्यक्ति को दिन में दो बार किया जाएगा अपडेट : वीना

फोटो-21

डा. विनोद तंवर को बनाया प्लाज्मा के लिए नोडल अधिकारी

-टोल फ्री नंबर 1950 को डायल कर होगा हर समस्या का समाधान

जागरण संवाददाता, कुरुक्षेत्र : एडीसी वीना हुड्डा ने कहा कि घरों में क्वारंटाइन कोरोना वायरस से संक्रमित व्यक्ति को प्रशासन की ई-केयर एप पर दो बार अपनी सेहत के बारे में अपडेट करना होगा। इस एप के अपडेट होने के बाद संबंधित सीएचसी और पीएचसी को संक्रमित व्यक्ति की वास्तविक जानकारी मिलती रहेगी और इस जानकारी के मुताबिक व्यक्ति को स्वास्थ्य सेवाओं का लाभ दिया जा सकेगा।

उन्होंने ये बात मंगलवार को अपने कार्यालय में कोरोना वायरस के बचाव को लेकर अधिकारियों की एक बैठक को संबोधित करते हुए कही। उन्होंने कहा कि प्रशासन कोरोना वायरस से संक्रमित व्यक्ति के लिए 1950 टोल फ्री नंबर की सुविधा उपलब्ध करवाया गया है। कोरोना वायरस से संक्रमित कोई भी व्यक्ति या आम नागरिक टोल फ्री नंबर 1950 पर सूचना देकर किसी भी प्रकार की जानकारी दे सकता है। संबंधित अधिकारी इस समस्या का तुरंत समाधान करेगा।

उन्होंने कहा कि सभी अधिकारियों को डेश बोर्ड का डाटा नियमित रूप से अप टू डेट करना चाहिए। इसके साथ ही कोविड-19 से संबंधित सभी प्रकार का डाटा केंद्र और राज्य सरकार की वेबसाइट पर भी रोजाना अप टू डेट करना होगा। संबंधित अधिकारी को इसे पूरी गंभीरता से लेना होगा।उन्होंने लोगों से प्लाज्मा डोनेट करने अपील की। प्रशासन ने इसके लिए डा. विनोद तंवर को नोडल अधिकारी नियुक्त किया है। इस मौके पर सीएमओ डा. सुखबीर सिंह, डिप्टी सीएमओ रमेश सभ्रवाल, डीआइओ विनोद सिगला, सीएमजीजीए आशिमा टक्कर मौजूद रही।