Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Haryana Election: 'हार के डर से नारायणगढ़ और करनाल छोड़कर लाडवा आए सीएम सैनी', हुड्डा ने फिर बीजेपी पर साधा निशाना

हरियाणा विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस नेता भूपेंद्र हुड्डा ने लाडवा और शाहबाद में जनसभाएं कीं। उन्होंने कहा कि बीजेपी के मुख्यमंत्री को हार के डर से अपने गृह क्षेत्र नारायणगढ़ और करनाल को छोड़कर लाडवा आना पड़ा लेकिन उनकी यहां भी हार तय है। हुड्डा ने भाजपा पर प्रदेश में रोजगार चौपट करने का आरोप लगाया और कहा कि कांग्रेस सरकार बनने पर 2 लाख पक्की भर्तियां की जाएंगी।

By Brijesh Dwivedi Edited By: Gurpreet Cheema Updated: Wed, 25 Sep 2024 08:06 PM (IST)
Hero Image
लाडवा और शाहबाद में भूपेंद्र सिंह हुड्डा की जनसभा

संवाद सूत्र, बाबैन। पूर्व मुख्यमंत्री और नेता प्रतिपक्ष भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने आज लाडवा से कांग्रेस उम्मीदवार मेवा सिंह और शाहबाद से उम्मीदवार रामकरण काला के लिए जनसभाएं कर वोट मांगे।

लाडवा में हुड्डा ने कहा कि हार के डर से बीजेपी के मुख्यमंत्री को पहले अपने गृह क्षेत्र नारायणगढ़ और अब अपने निर्वाचन क्षेत्र करनाल को छोड़कर लाडवा पलायन करना पड़ा। लेकिन उनकी लाडवा में भी हार तय है। क्योंकि नायब सैनी ने सांसद रहते हुए कभी न लाडवा में कोई विकास कार्य करवाया और न ही वो किसी गांव में हालचाल पूछने गए।

इसलिए जनता कांग्रेस उम्मीदवार मेवा सिंह को भारी मतों से जिताने जा रही है। विपक्ष में रहते हुए उन्होंने अपने हलके की आवाज को जोर-शोर से विधानसभा में उठाया है। अब आने वाली कांग्रेस सरकार में लाडवा की महत्वपूर्ण साझेदारी होने जा रही है। इसलिए दूसरे दलों से चुनाव लड़ रहे वोट काटुओं से भी बचकर रहने की जरूरत है। क्योंकि ये सभी भाजपा के मोहरे हैं।

बीजेपी ने हरियाणा में रोजगार चौपट किया- हुड्डा

भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने जनसभा में यह भी कहा कि भाजपा ने प्रदेश में रोजगार चौपट कर दिया है। नई फैक्ट्रियां आ नहीं रही। प्रदेश में दो लाख सरकारी मंजूरशुदा पद खाली पड़े हैं। बेरोजगारी का आलम यह है कि हमारे युवा जमीनें बेचकर डंकी रूट से अमेरिका जाने को मजबूर हैं।

ये भी पढ़ें: Narnaund Assembly Seat: कैप्टन Vs जसबीर...अभिमन्यु के सामने युवा 'चक्रव्यूह' की चुनौती; क्या है नारनौंद का पूरा गणित?

कांग्रेस सरकार बनने पर मेरिट, पारदर्शिता और पूरे भर्ती विधान के साथ 2 लाख पक्की भर्ती की जाएंगी। उन्होंने वादा किया कि कांग्रेस ने जो सात गारंटी दी है, उसे हर हाल में पूरा किया जाएगा।

कांग्रेस द्वारा 6 हजार बुढ़ापा पेंशन, एमएसपी की कानूनी गारंटी, 300 यूनिट बिजली मुफ्त, 500 रुपए में गैस सिलेंडर, 100-100 गज के मुफ्त प्लाट व मकान, ओबीसी की क्रीमी लेयर 10 लाख रुपए और कर्मचारियों के लिए ओल्ड पेंशन स्कीम लागू करने जैसे हरेक वादे हर हाल में पूरे किए जाएंगे।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें