Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

पूर्व पार्षद ने नप पर लगाया नक्शा की फाइल गुम करने का आरोप

थानेसर नगर परिषद के अधिकारियों पर आए दिन कोई न कोई लापरवाही का आरोप लग रहा है। इस बार नप कार्यालय पर एक साल पहले मकान का नक्शा पास करवाने के लिए जमा करवाई फाइल ही गुम करने का आरोप लगाया है।

By JagranEdited By: Updated: Fri, 29 Jul 2022 11:55 PM (IST)
Hero Image
पूर्व पार्षद ने नप पर लगाया नक्शा की फाइल गुम करने का आरोप

जागरण संवाददाता, कुरुक्षेत्र : थानेसर नगर परिषद के अधिकारियों पर आए दिन कोई न कोई लापरवाही का आरोप लग रहा है। इस बार नप कार्यालय पर एक साल पहले मकान का नक्शा पास करवाने के लिए जमा करवाई फाइल ही गुम करने का आरोप लगाया है।

पूर्व पार्षद सतीश गर्ग ने यह आरोप लगाया है। उन्होंने कहा कि मकान बनाने से पहले नक्शा पास करवाने की फाइल लगाई गई थी जो आज तक पास नहीं हुई जबकि मकान बनकर भी तैयार हो गया। आरोप है कि नप कार्यालय में दोबारा से फाइल लगाई गई, जिसे अधिकारी फिर से अटका कर बैठ गए हैं। वहीं दूसरी तरफ थानेसर नगर परिषद के एक्सइएन सुरेंद्र कुमार के मुताबिक तकनीकी खामी की वजह से ही नक्शा पास नहीं हुआ होगा। फाइल देखकर ही कुछ कहा जा सकेगा।

पूर्व पार्षद सतीश गर्ग ने बताया कि दुखभंजन कालोनी में उनके परिचित एक व्यक्ति ने जुलाई 2021 में मकान बनाने से पहले नक्शा पास करवाने की फाइल लगाई थी। काफी इंतजार करने के बाद भी जब नक्शा पास नहीं हुआ तो उन्होंने अपना मकान बनाना शुरू कर दिया। अब मकान भी बनकर तैयार हो गया है, लेकिन जब नक्शे का पता करने आए तो पता चला कि फाइल ही नहीं है। अब उन्होंने कई दिन पहले दोबारा से फाइल जमा करवाई थी। इसे भी एक सप्ताह ही बीतने को आया है लेकिन अभी भी अधिकारी उस फाइल को दबाकर बैठ गए हैं। उन्होंने आरोप लगाया कि ऐसा करके भ्रष्टाचार को बढ़ावा दिया जा रहा है, क्योंकि जब सीधे आकर लोगों का काम ही नहीं होगा तो लोग दलालों को पकड़ेंगे और उनके माध्यम से काम करवाएंगे। तकनीकी खामी से अटकी होगी फाइल : सुरेंद्र

थानेसर नगर परिषद के एक्सइएन सुरेंद्र कुमार ने बताया कि फाइल में या तकनीकी खामी होने की वजह से ही नक्शे की फाइल अटकी होगी। बिल्डिग इंस्पेक्टर से वे इस संबंध में पूछकर ही बता पाएंगे। नक्शा पास करने की फाइल नियमित रूप से पास हो रही हैं।