Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Kurukshetra Crime: प्रॉपर्टी डीलर के घर पर गोली चलाने के मुख्य आरोपी सहित चार गिरफ्तार, पुलिस बोली- 'कोई बड़ा गैंग नहीं'

कुरुक्षेत्र (Firing in Kurukshetra) के आजाद नगर में प्रॉपर्टी डीलर के घर पर गोली चलाने के मामले में पुलिस ने कार्रवाई करते हुए चार आरोपियों को गिरफ्तार किया है। आरोपितों ने पुलिस टीम (Kurukshetra Police) पर भी दो राउंड फायर किए। वहीं पुलिस फायरिंग में एक आरोपी के गोली लगी है। पुलिस ने बताया कि ये कोई बड़ा गैंग नहीं है।

By Jagran News Edited By: Deepak Saxena Updated: Mon, 15 Jul 2024 05:43 PM (IST)
Hero Image
प्रॉपर्टी डीलर के घर पर गोली चलाने के मुख्य आरोपी सहित चार गिरफ्तार (फाइल फोटो)।

जागरण संवाददाता, कुरुक्षेत्र। शहर के आजाद नगर में प्रॉपर्टी डीलर के घर पर गोली चलाने के मामले में मुख्य आरोपित राहुल सहित चार आरोपियों को गिरफ्तार किया है। आरोपितों ने पुलिस टीम पर दो राउंड फायर किया। जवाबी फायरिंग में मुख्य आरोपित के पैर पर गोली लगी है।

पुलिस का कहना है कि यह कोई बड़ा गैंग नहीं है, बल्कि लोकल गैंग था जिसे पुलिस ने पकड़ने सफलता हासिल की है।

जानिए क्या है पूरा मामला?

पुलिस अधीक्षक जशनदीप सिंह रंधावा ने बताया कि पांच जुलाई को कृष्णा गेट थाना पुलिस में आजाद नगर निवासी जय प्रकाश ने शिकायत दर्ज कराई थी कि चार जुलाई की रात करीब 11:30 बजे उसके मोबाइल पर विदेशी नंबर से व्हाट्सएप कॉल आई थी, जिसको उसने रिसीव नहीं किया। उसके बाद उसके मोबाइल पर वॉयस रिकार्डिंग मैसेज आया, जिसमें उससे 50 लाख रुपये मांगे गए तथा ना देने पर जान से मारने की धमकी दी थी।

शिकायत में बताया कि सुबह उन्होंने देखा कि उसके घर के गेट की लाइट टूटी हुई थी तथा घर के फर्श पर गोलियों के खोल पड़े हुए थे। उनकी कार की डिग्गी पर भी एक गोली लगी हुई थी। पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच पुलिस की अपराध शाखा दो को सौंपी थी।

10 जुलाई को पुलिस की अपराध शाखा दो की टीम ने मामले में आरोपित अमीन रोड स्थित प्रेम नगर निवासी शुभम उर्फ साहिल, दीपक व नितेश उर्फ नितिन को गिरफ्तार कर अदालत में पेश किया था। अदालत ने उन्हें चार दिन के पुलिस रिमांड पर भेज दिया था।

पुलिस टीम पर किया फायर, एनकाउंटर में आरोपी के पैर में लगी गोली

पुलिस अधीक्षक ने बताया कि 14 जुलाई की रात को पुलिस की अपराध शाखा दो की टीम को गुप्त सूचना मिली थी कि मुख्य आरोपित राहुल कुरुक्षेत्र में है और कुरुक्षेत्र से इंद्री रोड से मोटरसाइकिल पर जाएगा। सूचना पर टीम ने कुरुक्षेत्र इंद्री रोड पर गांव झींवरेहड़ी बस अड्डे के पास नाकाबंदी करके चेकिंग शुरू की।

ये भी पढ़ें: Haryana News: सरकार सरपंचों और पंचों की तर्ज पर नगर पार्षदों को दे सकती है तोहफा, इस दिन सीएम नायब सैनी ने बुलाई है बैठक

थोड़ी देर बाद मोटर साइकिल पर दो युवक आए जिनको पुलिस टीम ने रुकने का इशारा किया तो राहुल ने पुलिस टीम पर दो राउंड फायर कर दिए। जवाबी कार्रवाई में पुलिस ने भी फायर किया, राहुल की टांग में गोली लगी। आरोपित को एलएनजेपी अस्पताल में इलाज कराया। पुलिस ने दोनों आरोपितों को गिरफ्तार कर लिया।

आरोपी से एक देसी पिस्टल और दो कारतूस हुए बरामद

आरोपित राहुल से एक देसी पिस्टल 32 बोर व दो कारतूस बरामद हुए हैं। मामले में दूसरे आरोपित शाहाबाद निवासी दिनेश कुमार को भी गिरफ्तार किया, आरोपित भी मामले में शामिल था।

आरोपितों को भगाने में सहयोग तथा शरण देने वाले भी गिरफ्तार

पुलिस अधीक्षक जशनदीप सिंह रंधावा ने बताया कि पुलिस टीम ने आरोपितों को भगाने में सहयोग करने तथा शरण देने वाले दो आरोपितों को भी गिरफ्तार किया है।

उन्होंने बताया कि अमित कुमार ने वारदात के बाद राहुल को भागने में मदद की थी, वह खुद राहुल को मोटरसाइकिल पर कुरुक्षेत्र से बाहर लेकर गया था। आरोपित झज्जर जिले के गांव खोरडा निवासी रविंद्र ने आरोपित को झज्जर में शरण दी थी। पुलिस ने दोनों आरोपितों को भी गिरफ्तार कर लिया।

ये भी पढ़ें: Farmers Protest: खनौरी बॉर्डर पर 152 दिनों से डटे किसान बना रहे आगे की रणनीति, बढ़ने लगी भीड़, ट्रैक्टरों की लगी लंबी लाइन