Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

'खरीद नहीं होने से बारिश की भेंट चढ़ रही धान', भूपेंद्र हुड्डा ने बीजेपी पर साधा निशाना; कहा- मुआवजा दे सरकार

हरियाणा विधानसभा चुनाव 2024 (Haryana Election 2024) के बीच पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने बीजेपी पर हमला बोला है। उन्होंने बीजेपी को किसान विरोधी बताते हुए कहा कि धान की फसल तैयार खड़ी है लेकिन सरकार ने अब तक धान की खरीद शुरू नहीं की है। बारिश की वजह से किसानों का फसल बर्बाद हो रहा है। उन्होंने किसानों के लिए मुआवजे की भी मांग की।

By Brijesh Dwivedi Edited By: Nitish Kumar Kushwaha Updated: Fri, 27 Sep 2024 08:25 PM (IST)
Hero Image
भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने भाजपा पर बोला हमला। फोटो सोर्स- सोशल मीडिया

जागरण संवाददाता, कुरुक्षेत्र। हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री और नेता प्रतिपक्ष भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने आज कुरुक्षेत्र के सेक्टर-17 में थानेसर से कांग्रेस प्रत्याशी अशोक अरोड़ा के समर्थन में आयोजित जनसभा को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने कहा कि बीजेपी जानबूझकर किसानों को एमएसपी से वंचित रखना चाहती है।

कई दिनों से खेतों में धान की फसल पकी खड़ी है और सैकड़ों किसान की धान मंडियों में पहुंच चुकी है। लेकिन सरकार धान की खरीद को लेकर कभी 15, कभी 23 तो कभी 27 तारीख देती है, लेकिन खरीद शुरू नहीं हो रही।

सरकार किसानों को दे मुआवजा: हुड्डा

हुड्डा ने कहा कि पिछले दो दिन से हो रही बारिश किसानों की फसल बर्बाद कर रही है। खेत में खड़ी फसल और मंडी में पड़ी धान दोनों पर पानी फिर गया है। इसके चलते किसानों को भारी नुकसान हुआ। सरकार को तुरंत किसानों को मुआवजा देना चाहिए।

यह भी पढ़ें- 'पहले डीलर, दलाल और दामाद की सरकार थी राहुल बाबा'; हरियाणा में अमित शाह ने कांग्रेस पर बोला हमला

खरीद में देरी के चलते मजूबरी में किसानों को एमएसपी से 500 रुपये कम में अपनी फसल बेचनी पड़ रही हैं। किसानों को हो रहे इस नुकसान की भरपाई भी सरकार द्वारा की जानी चाहिए।

'प्रदेश में अपराध पूरी तरह से बेकाबू'

भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने कहा कि बीजेपी ने हरियाणा को सबसे ज्यादा बेरोजगारी, सबसे ज्यादा अपराध, सबसे ज्यादा नशे और सबसे ज्यादा पलायन की गर्त में धकेल दिया है। बेरोजगारी के चलते युवा या तो हरियाणा से पलायन कर रहे हैं, नहीं तो नशे व अपराध की चपेट में आ रहे हैं।

प्रदेश में अपराध पूरी तरह बेकाबू हो चुका है। कुरुक्षेत्र में भी बेखौफ बदमाश कई दिल दहला देने वाली वारदातों को अंजाम दे चुके हैं। कांग्रेस इस खौफ के माहौल से हरियाणा की जनता को छुटकारा दिलाना चाहती है।

बीजेपी को बताया किसान विरोधी

हुड्डा ने कहा कि बीजेपी की नीतियां पूरी तरह किसान विरोधी हैं। आज किसान खुद कह रहे हैं कि कांग्रेस के राज में, जीरी गई जहाज में और अब बीजेपी की राज में ‘जीरी गई ब्याज में’।

उन्होंने कहा कि कांग्रेस सरकार ने नौकरियों में ठेकेदारी खत्म की थी, लेकिन भाजपा सरकार तो खुद ठेकेदार बन गई। कौशल रोजगार निगम में बीजेपी ने बिना आरक्षण, बिना मेरिट, बिना पेंशन और मामूली तनख्वाह पर युवाओं को भर्ती कर उनका शोषण किया है।

कौशल रोजगार निगम की आड़ में भाजपा ने एससी और ओबीसी का आरक्षण खत्म कर दिया। कांग्रेस सरकार बनने पर कौशल निगम के कर्मियों को रेगुलर किया जाएगा।

यह भी पढ़ें- हरियाणा: 'हुड्डा की सरकार में '3D' का था बोलबाला', अमित शाह ने समझाया मतलब, कहा- राहुल गांधी झूठ बोलने की मशीन

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें