Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Haryana: HSGPC अध्यक्ष बाबा कर्मजीत ने की CM Khattar से मुलाकात, 29 जून की बैठक में हो सकता है बड़ा एलान

मुख्यमंत्री से मिलने से पहले बाबा कर्मजीत एचएसजीपीसी मुख्यालय में करीब दो घंटे तक बंद कमरे में एक अधिकारी के साथ भी बैठक की है। इस बैठक के बाद वह सीधे चंडीगढ़ में मुख्यमंत्री से मुलाकात के लिए निकल गए थे। इस बैठक में हुई बातचीत में लिए गए निर्णय के बारे में कोई भी पदाधिकारी किसी तरह की पुष्टि नहीं की है।

By Jagran NewsEdited By: Narender SanwariyaUpdated: Sun, 25 Jun 2023 05:00 AM (IST)
Hero Image
HSGPC अध्यक्ष बाबा कर्मजीत ने की CM Khattar से मुलाकात, 29 जून की बैठक में हो सकता है बड़ा एलान

कुरुक्षेत्र, जागरण संवाददाता। हरियाणा सिख गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी में पिछले करीब एक माह से चल रही खींचतान के बीच एचएसजीपीसी के अध्यक्ष बाबा कर्मजीत सिंह ने शनिवार को चंडीगढ़ में मुख्यमंत्री मनोहर लाल से मुलाकात की है। एचएसजीपीसी अध्यक्ष और मुख्यमंत्री के बीच चली डेढ़ घंटा तक बैठक चली। इसके बाद अटकलों का दौर तेज हो गया है। इस बैठक में उनके साथ एच एसजीपीसी के वरिष्ठ उपप्रधान भूपेंद्र सिंह भी मौजूद रहे। बाबा कर्मजीत किस मुद्दे को लेकर मुख्यमंत्री से मिलने पहुंचे थे उन्होंने इसके बारे में जानकारी नहीं दी। फोन पर इतना जरूर कहा कि वह मुख्यमंत्री से मिलते रहते हैं।

बताया जा रहा है कि मुख्यमंत्री से मिलने से पहले बाबा कर्मजीत एचएसजीपीसी मुख्यालय में करीब दो घंटे तक बंद कमरे में एक अधिकारी के साथ भी बैठक की है। इस बैठक के बाद वह सीधे चंडीगढ़ में मुख्यमंत्री से मुलाकात के लिए निकल गए थे। इस बैठक में हुई बातचीत में लिए गए निर्णय के बारे में कोई भी पदाधिकारी किसी तरह की पुष्टि नहीं की है।

इन परिस्थितियों में ही बैठक को सीधे-सीधे बदलाव की अटकलों से जोड़कर देखा जा रहा है। मुख्यमंत्री से मुलाकात के बाद 29 जून को कुरुक्षेत्र में एसजीपीसी की कार्यकारिणी की बैठक बुलाई गई है इस कार्यकारिणी परिषद की बैठक में कुछ नए निर्णय लिए जाने की उम्मीद है।

गौरतलब है कि पिछले करीब एक माह से एचएसजीपीसी पदाधिकारियों के बीच खींचतान चल रही है। महासचिव के पद को लेकर कई सदस्यों के आपत्ति जताने पर 17 मई को बैठक कर सह सचिव मोहनजीत सिंह को महासचिव का कार्यभार सौंप दिया गया था।

इसके बाद 13 जून को मुख्यमंत्री मनोहर लाल के साथ चंडीगढ़ में पदाधिकारियों की बैठक में सभी सदस्यों के गिले-शिकवे दूर करने के बाद 17 जून को दोबारा महासचिव गुरविंदर सिंह धमीजा ने अपना कार्यभार संभाला था। महासचिव के दोबारा कार्यभार संभालने के बाद भी एचएसजीपीसी में सब कुछ सामान्य नहीं हुआ था।

इसके बाद 21 जून को पानीपत में मुख्यमंत्री मनोहर लाल और करनाल के सांसद संजय भाटिया की उपस्थिति में दोबारा सभी पदाधिकारियों की बैठक हुई । इस बैठक के दो दिन बाद ही अब शनिवार को एचएसजीपीसी अध्यक्ष ने चंडीगढ़ पहुंच मुख्यमंत्री मोहनलाल से मुलाकात की है ।

12 दिनों में मुख्यमंत्री के साथ तीसरी बैठक

पिछले करीब 12 दिनों में एचआरसीपीसी अध्यक्ष और मुख्यमंत्री के बीच यह तीसरी मुलाकात है। एचएसजीपीसी में फेरबदल को लेकर चल रही सुगबुगाहट के बीच यह तीसरी मुलाकात होने के बाद अटकलों का दौर भी तेज हो गया है। इसके बाद बुलाई गई 29 जून की बैठक में अब कोई बड़ा निर्णय लिया जा सकता है। इस मुलाकात के लोग कई तरह के मायने निकाल रहे हैं।