Move to Jagran APP

यहां एक तरफ रेलवे लाइन दूसरी तरफ गुजर रही मुख्य सड़क

जागरण संवाददाता, कुरुक्षेत्र अमृतसर में रावण दहन के दौरान हुए हादसे से कुरुक्षेत्र प्रशासन को भी सबक लेने की जरूरत है। यहां जिस थीम पार्क में दशहरा मेला आयोजित किया जाता है उसकी एक तरफ रेलवे लाइन है और दूसरी तरफ मुख्य सड़क गुजर रही है।

By JagranEdited By: Published: Sat, 20 Oct 2018 11:28 PM (IST)Updated: Sat, 20 Oct 2018 11:28 PM (IST)
यहां एक तरफ रेलवे लाइन दूसरी तरफ गुजर रही मुख्य सड़क

जागरण संवाददाता, कुरुक्षेत्र

अमृतसर में रावण दहन के दौरान हुए हादसे से कुरुक्षेत्र प्रशासन को भी सबक लेने की जरूरत है। यहां जिस थीम पार्क में दशहरा मेला आयोजित किया जाता है उसकी एक तरफ रेलवे लाइन है और दूसरी तरफ मुख्य सड़क गुजर रही है। ऐसे में भगदड़ मची तो दोनों ही स्थिति में जान-माल का नुकसान हो सकता है। हालांकि रेलवे लाइन की तरफ पांच फुट की दीवार बनाई गई है। मगर वह बीच में से टूटी हुई है।

गौरतलब है कि अमृतसर में रेलवे ट्रैक पर खड़े होकर रावण दहन देख रहे कई लोग मौत की नींद सो गए थे। इस हादसे के बाद सरकार और प्रशासन पर कई तरह के सवाल खड़े किए गए। मगर कुरुक्षेत्र में भी जहां विजयदशमी मेला आयोजित किया जाता है उसके बिल्कुल साथ से कुरुक्षेत्र-कैथल रेलवे ट्रैक गुजर रहा है। हालांकि इसके बीच में दीवार बनाई गई है, लेकिन वह बीच में से टूटी हुई है। दूसरी तरफ गुलजारी लाल नंदा मार्ग गुजर रहा है। ऐसे में किसी भी तरह की भगदड़ के दौरान दोनों ही तरफ लोगों को आपात स्थिति से गुजरना पड़ सकता है। थानेसर एसडीएम अनिल यादव ने बताया कि कुरुक्षेत्र में पहले ही व्यवस्था के चाक चौबंद कर दिए जाते हैं। भविष्य में भी इस तरह के आयोजनों के दौरान उचित व्यवस्था की जाएगी, ताकि अमृतसर जैसी दुर्घटना यहां न हो।


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.