Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Haryana Weather News: कुरुक्षेत्र में बदला मौसम का मिजाज, बूंदाबांदी और तेज हवाओं ने दिलाई झुलसाती गर्मी से राहत

हरियाणा में मौसम बदल गया (Haryana Weather Update) है। कुरुक्षेत्र में बूंदाबांदी और तेज हवाओं से लोगों को राहत मिली है। मौसम विशेषज्ञों ने अनुमान जताया है कि अगले तीन घंटों में अंबाला पंचकुला यमुनानगर जिलों में कहीं-कहीं तेज हवाओं व गरजचमक के साथ कहीं कहीं हल्की बारिश की संभावना है। बता दें कि प्रदेश में तापमान 45 डिग्री पहुंच गया था।

By Jagran News Edited By: Prince Sharma Updated: Wed, 19 Jun 2024 10:07 PM (IST)
Hero Image
Haryana Weather Update: हरियाणा में बुधवार शाम को मौसम बदल गया

जेएनएन, कुरुक्षेत्र। हरियाणा में झुलसाती गर्मी के बीच आज मौसम ने राहत दी है। कृषि मौसम विज्ञान विभाग द्वारा मौसम के बदलाव को लेकर बड़ा अपडेट सामने आया है।

अगले तीन घंटों में अंबाला, पंचकुला, यमुनानगर जिलों में कहीं-कहीं तेज हवाओं व गरज चमक के साथ कहीं-कहीं हल्की बारिश की संभावना है।

कुरुक्षेत्र में बदला मौसम

कुरुक्षेत्र में मौसम बदल गया है। यहां धूल भरी आंधी के साध बूंदाबांदी शुरू हो गई है। धर्मनगरी में बुधवार दोपहर तक मौसम में कोई बदलाव नहीं था। ऐसे में अब मौसम में बदलाव ने लोगों को बड़ी राहत पहुंचाई। सुबह की शुरुआत तेज घुटन के साथ हुई तो करीब नौ बजे तेज हवा शुरू हुई। दिन भर चली तेज लू से बचने के लिए लोग घरो में दुबके रहे। 

अगले दो दिन छाएं रहेंगे बादल

मौसम विशेषज्ञों ने अनुमान जताया था कि अगले दो दिन आसमान में बादल छाए रहेंगे।। पिछले करीब 20 दिनों से पड़ रही गर्मी ने लोगों को बेहाल कर रखा है। गर्मी से बचने के लिए लोग घरों में दुबके रहते हैं। घरों में भी दिन-रात एयर कंडीशनर और कूलर चलाने के बाद भी राहत नहीं मिल रही है। 

प्रदेश में तापमान 45 डिग्री तक पहुंच गया था। बिजली कट से लोगों को और परेशानी होती। पारा हाई होने से कूलर भी जवाब देने लगे।

लोग गर्मी से राहत पाने के लिए बार-बार कपड़ा गीला कर मुंह और सिर पर रखते नजर आएं। ऐसे में अनुमान है कि बूंदाबांदी होने से तापमान में गिरावट आएगी और लोगों को भी काफी राहत मिलेगी। 

अगले दो दिन मौसम के परिवर्तनशील रहने का अनुमान कृषि विशेषज्ञ डॉ. दर्शन ने बताया कि अगले दो दिन मौसम के परिवर्तनशील रहने का अनुमान है। ऐसे में आसमान में बादल छाने और कहीं-कहीं हल्की बूंदाबांदी से तापमान में एक से दो डिग्री तक की कमी आ सकती है।

यह भी पढ़ें- Haryana Politics: मौका मिलते ही अपनी राह के कांटे निकालते गए हुड्डा, उम्मीदवारों के चयन पर फ्री हैंड देने के क्या हैं मायने?

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर