Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

HSGPC के दो सदस्यों की अल्पसंख्यक आयोग चेयरमैन से मुलाकात, सब कमेटियों में फेरबदल की चल रही सुगबुगाहट

एचएसजीपीसी की सब कमेटियों में पिछले सप्ताह भर से फेरबदल की सुगबुगाहट के बीच दो सदस्यों ने दिल्ली पहुंच राष्ट्रीय अल्पसंख्यक आयोग के चेयरमैन से मुलाकात की। इससे पहले मुख्यमंत्री के सामने बैठक में सदस्यों की इसी खींचतान को दूर करवाया गया था। इसके साथ ही बहुत जल्द सबकमेटियों में फेरबदल कर कुछ नए सदस्यों को जिम्मेदारी सौंपने की तैयारी की जा रही है।

By Vinod KumarEdited By: MOHAMMAD AQIB KHANUpdated: Thu, 22 Jun 2023 09:27 PM (IST)
Hero Image
HSGPC के दो सदस्यों की अल्पसंख्यक आयोग चेयरमैन से मुलाकात : जागरण

कुरुक्षेत्र, जागरण संवाददाता: हरियाणा सिख गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी (एचएसजीपीसी) की सब कमेटियों में पिछले सप्ताह भर से फेरबदल की सुगबुगाहट के बीच दो सदस्यों ने बुधवार को दिल्ली पहुंच राष्ट्रीय अल्पसंख्यक आयोग के चेयरमैन से मुलाकात की है। यह मुलाकात भी पानीपत में मुख्यमंत्री मनोहर लाल के साथ एचएसजीपीसी सदस्यों की बैठक के बाद की गई है।

बैठक में मुख्यमंत्री की ओर से सभी सदस्यों को मिलजुल कर कार्य करने की नसीहत दी गई थी। इससे पहले करीब एक माह से एचएसजीपीसी के कई सदस्यों में आपसी तालमेल के अभाव के चलते खींचतान चल रही थी। मुख्यमंत्री के सामने बैठक में सदस्यों की इसी खींचतान को दूर करवाया गया था। इसके साथ ही बहुत जल्द सबकमेटियों में फेरबदल कर कुछ नए सदस्यों को जिम्मेदारी सौंपने की तैयारी की जा रही है।

एचएसजीपीसी की ओर से वीरवार को जारी की गई प्रेस विज्ञप्ति में बताया गया कि मुख्यमंत्री मनोहर लाल के चीफ मीडिया को-आर्डिनेटर एवं एचएसजीपीसी कार्यकारिणी समिति सदस्य रमणीक सिंह मान व विनर सिंह ने बुधवार को राष्ट्रीय अल्पसंख्यक आयोग के चेयरमैन इकबाल सिंह लालपुरा से नई दिल्ली स्थित उनके कार्यालय में विशेष मुलाकात की।

उन्होंने इस मौके पर प्रदेश में बसने वाले सिख समुदाय से संबंधित कई विषयों पर उन्हें अवगत करवाया। उन्होंने माइनोरिटी सर्टिफिकेट बनाने के तरीके के सरलीकरण, पढ़ने वाले सिख बच्चों को वजीफा प्रदान करने, शिक्षा व कारोबारी ऋण, सिख समुदाय के बच्चों की शादी को आनंद मैरिज एक्ट के तहत पंजीकृत करने समेत अन्य महत्वपूर्ण विषयों पर विशेष चर्चा की।

उन्होंने बताया कि चेयरमैन ने उन्हें भरोसा दिलाया है कि प्रदेश का सिख समुदाय प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और मुख्यमंत्री मनोहर लाल का आभारी हैं।