Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

कौशल योजना ग्रामीण क्षेत्रों के विद्यार्थियों के लिए वरदान : कैलाशो सैनी

पूर्व सांसद कैलाशो सैनी ने दीनदयाल उपाध्याय ग्रामीण कौशल योजना के तहत प्रह्लादपुर के भारत ग्रुप आफ इंस्टीट्यूट में प्रशिक्षित 21 प्रशिक्षुओं को नियुक्ति पत्र सौंपे।

By JagranEdited By: Updated: Tue, 07 Jun 2022 05:50 PM (IST)
Hero Image
कौशल योजना ग्रामीण क्षेत्रों के विद्यार्थियों के लिए वरदान : कैलाशो सैनी

-21 प्रशिक्षुओं को नियुक्ति पत्र सौंपे गए संवाद सहयोगी, बाबैन : पूर्व सांसद कैलाशो सैनी ने दीनदयाल उपाध्याय ग्रामीण कौशल योजना के तहत प्रह्लादपुर के भारत ग्रुप आफ इंस्टीट्यूट में प्रशिक्षित 21 प्रशिक्षुओं को नियुक्ति पत्र सौंपे। उन्होंने कहा कि दीनदयाल उपाध्याय ग्रामीण कौशल योजना ग्रामीण बच्चों को रोजगार दिलाने में वरदान साबित हो रही है। ग्रामीण को सरकार सभी सुविधाएं निशुल्क उपलब्ध करवा रही है ताकि धन के अभाव में ग्रामीण क्षेत्रों के बच्चे रोजगार पाने से वंचित ना रह जाए।

पूर्व सांसद कैलाशो सैनी ने कहा कि इस योजना से अनेक बच्चों को रोजगार मिलेगा है। संस्थान के चेयरमैन ओमनाथ सैनी ने कहा कि दीनदयाल उपाध्याय ग्रामीण कौशल योजना केंद्र एवं प्रदेश सरकार की बहुत ही उपयोगी योजना है जिससे अनेक युवाओं के लिए रोजगार के द्वार खुले हैं। उन्होंने बताया कि इस योजना के तहत इंस्टीट्यूट में कुरुक्षेत्र, अंबाला, करनाल, यमुनानगर और कैथल के ग्रामीण विद्यार्थियों के लिए कई कार्य शुरू किए गए हैं जो सभी नि:शुल्क हैं। उन्होंने कहा कि कि जनरल ड्यूटी सहायक कोर्स में प्रशिक्षित 70 प्रशिक्षुओं के पहले बैच के ज्यादातर बच्चों का दिल्ली एनसीआर के विभिन्न अस्पतालों में रोजगार के लिए चयन हुआ है। उन्होंने कहा कि जिन बच्चों का चयन हुआ है उन बच्चों को कुरुक्षेत्र की पूर्व सांसद कैलाशो सैनी ने नियुक्ति पत्र देकर उन्हें रवाना किया। उन्होंने अन्य बच्चों को आह्वान किया कि वे दीनदयाल उपाध्याय ग्रामीण कौशल योजना के तहत नि:शुल्क प्रशिक्षण प्राप्त कर रोजगार प्राप्त करे ताकि उन्हें दूसरों पर निर्भर ना रहना पड़े।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें