Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Kurukshetra Fire Incident: शाहाबाद में इलेक्ट्रिल की दुकान और गोदाम में लगी भयंकर आग, लाखों का सामान खाक

शाहाबाद (Kurukshetra Crime News) में ईदगाह रोड पर रविवार को तड़के सुबह 245 पर बॉबी इलेक्ट्रिकल की दो मंजिला दुकान और गोदाम में भीषण आग लग गई। आग लगने का कारण शॉर्ट-सर्किट बताया गया। फायरब्रिगेड की चार गाड़ियों को आग बुझाने के लिए काफी मेहनत करनी पड़ी। करीब सवा तीन घंटे के बाद इस पर पूरी तरह से काबू पाया गया।

By Vinod Kumar Edited By: Monu Kumar Jha Updated: Sun, 12 May 2024 06:17 PM (IST)
Hero Image
Kurukshetra News: शाहाबाद में इलेक्ट्रिल की दुकान व गोदाम में लगी आग, लाखों का नुकसान।

संवाद सहयोगी,शाहाबाद। (Haryana Crime Hindi News) शाहाबाद में ईदगाह रोड पर रविवार की अल सुबह 2:45 बजे बाबी इलेक्ट्रिकल की दो मंजिला दुकान व गोदाम में आग लग गई। आग लगने का कारण दुकान के पास से निकल रही बिजली की तारों में शार्ट-सर्किट बताया जा रहा है। भीषण आग पर काबू पाने में फायरब्रिगेड की चार गाड़ियों को कड़ी मशक्कत करनी पड़ी।

करीब सवा तीन घंटे के बाद सुबह छह बजे आग पर पूरी तरह से काबू पाया गया है। दुकान मालिक बाबी नावल्टी ने बताया कि उनकी दुकान के पड़ोस में रहने वाले रमन शर्मा ने रविवार को फोन करके बताया कि उनकी दुकान से आग की लपटें उठ रही हैं और जिसके बाद डायल 112 की टीम ने करीब 2:45 बजे फायर ब्रिगेड में दुकान में आग लगने की इसकी सूचना दी थी।

सूचना मिलते ही वह दुकान पर पहुंचे और तब तक फायर ब्रिगेड की गाड़ी, शहरी पुलिस चौकी से मुख्य सिपाही जिया लाल व डायल 112 की टीम भी मौके पर पहुंच कर आग बुझाने के मिशन में जुटी थी। आग के कारण पहली व दूसरी मंजिल पर लगे शटर का सिस्टम फेल हो गया था जिस कारण शटर उठ नहीं पाया।

इससे आग तक पानी नहीं पहुंचा और आग पर काबू पाने में दिक्कत झेलनी पड़ी। फायरब्रिगेड कर्मचारी नरेंद्र शर्मा, धर्मेंद्र, राजेश, राज सिंह, पार्षद जगतार सिंह तारा, मुख्य सिपाही जिया लाल ने बड़ी मुश्किल से पहली मंजिल के शटर को उखाड़ा, जिस के बाद पहली मंजिल में आग पर काबू पाया गया।

दूसरी मंजिल के शटरों को तुड़वाया गया और हाइड्रा की मदद से से डाला गया। दूसरी मंजिल की दीवार को तोड़कर पानी की बौछारों से गोदाम में आग पर काबू पाया गया। दुकानदार बाबी ने कहा कि उसकी दुकान व सामान का किसी तरह का बीमा नहीं है। सामान, फिटिंग के साथ-साथ खाता-बही जिसमें उधारी व अन्या हिसाब किताब लिखा था वह भी सब जलकर राख हो गया है। वहीं आग से भवन भी क्षतिग्रस्त हुआ है और दुकान की दुकान व लेंटर के गिरने का खतरा बना हुआ है।

साथ में थी रेडिमेड गारमेंट्स की दुकान

बिजली की दुकान व गोदाम में आग इतनी भीषण थी, इससे डर लग रहा था कि इसी दुकान के साथ स्थित दो मंजिला रेडिमेड गारमेंट्स की दुकान आग की चपेट में न आ जाए। इसके चलते रेडिमेड गारमेंट के दुकान मालिक को मौके पर बुलाकर सामान बाहर निकलवाया। फायरबिग्रेड कर्मचारियों ने काफी मुस्तैदी दिखाई और फायरकर्मी धरातल के साथ-साथ छत व वायु मार्ग से भी आग पर पानी बरसाते रहे, ताकि आग आस-पास की दुकानों में न फैल सके।

नहीं रोक पाये आंसू

दुकान में आग की सूचना मिलते ही दुकान के मालिक बाबी सहित उनका पूरा परिवार मौके पर था और अपनी दुकान के जलते हुए मंजर को देखकर रो रहा था व व्याकुल था। लेकिन सभी बेबस थे क्योंकि भीषण आग तबाही मचा रही थी और किसी के पास कोई उपाय नहीं था। मौके पर पहुंचे आस-पास के सभी दुकानदारों व पड़ोसियों ने स्वजनों का ढांढस बंधाया।

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर