Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Haryana News: हरियाणा में किसानों का अल्टीमेटम, अगले तीन दिनों में नहीं मुआवजा तो करेंगे आंदोलन; क्या है मामला?

राष्ट्रीय राजमार्ग के निर्माण के समय दो साल पहले किसानों की भूमिगत पाइपलाइन टूटी थी जिसका किसानों (Haryana Farmers News ) को कोई मुआवजा नहीं मिला। इसे लेकर भारतीय किसान नेता जसबीर सिंह समेत कई नेताओं ने सरकार से मुआवजा देने की मांग उठाई है। उन्होंने कहा कि यदि सरकार अगले तीन दिन में कोई हर्जाना नहीं देगी तो उसके बाद सड़क का काम वे रुकवा देंगे।

By Vinod Kumar Edited By: Prince Sharma Updated: Wed, 24 Jul 2024 05:33 PM (IST)
Hero Image
किसान आंदोलन: भाकियू किसानों ने दिया अल्टीमेटम (जागरण फाइल फोटो)

संवाद सहयोगी, शाहाबाद। शाहाबाद के गांव पट्टी शहजादपुर से जलबेहड़ा तक बनाए जा रहे राष्ट्रीय राजमार्ग 152जी पर नेशनल हाइवे कोरिडोर से किसानों को परेशानी झेलनी पड़ रही है।

भाकियू नेता जसबीर सिंह मामूमाजरा के नेतृत्व में किसान जोगिंद्र सिंह, बलिहार सिंह, बलकौर सिंह, मुख्त्यार सिंह, कपूर सिंह, हरमीत सिंह, परविंद्र सिंह, अवतार सिंह नंबरदार किसान एकत्रित हुए और बताया कि राष्ट्रीय राजमार्ग 152जी लगभग 23 किलोमीटर लंबा है और गांव पट्टी शहजादपुर से जलबेहड़ा तक इसका निर्माण हो रहा है।

इसके निर्माण में दो वर्षों से किसानों की भूमिगत पाइप लाइन के टूटने का मुआवजा नहीं मिला है। इस संबंध में कई बार उच्चाधिकारियों से संपर्क किया गया है लेकिन आज तक इसका कोई हल नहीं निकला।

27 जुलाई तक दें मुआवजा

उन्होंने चेतावनी दी है कि संबंधित अधिकारी किसानों को टूटी पाइप लाइन का मुआवजा 27 जुलाई तक दें। इस तय समय तक मुआवजा नहीं मिला तो अगले दिन संबंधित किसान अपने अपने स्तर पर सड़क निर्माण का कार्य रुकवा देंगे, इसकी सारी जिम्मेदारी प्रशासन की होगी।

यह भी पढ़ें- सांसद Deepender Hooda ने सदन में उठाया खिलाड़ियों का मुद्दा, बोले- BJP ने खत्म की 'पदक लाओ पद पाओ' की नीति