Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Haryana: गुरुद्वारे के कमरों में बीड़ी-सिगरेट मिलने पर HSGPC का एक्‍शन, प्रबंधक को किया निलंबित; चार सदस्‍यीय कमेटी गठित

Haryana News गुरुद्वारा पंजोखरा साहिब के कमरे में बीड़ी-सिगरेट मिलने के बाद HSGPC ने एक्‍शन‍ लिया है। गुरुद्वारा पंजोखरा साहिब के प्रबंधक को निलंबित कर दिया गया है। इसके साथ ही मामले की जांच के लिए चार सदस्यीय कमेटी का गठन किया है। इस कमेटी जांच रिपोर्ट आने पर इस घटना के जिम्मेदार कर्मचारी व अधिकारियों के खिलाफ उचित कार्रवाई की जाएगी।

By Vinod Kumar Edited By: Himani Sharma Updated: Fri, 16 Feb 2024 10:22 PM (IST)
Hero Image
गुरुद्वारों के कमरों में बीड़ी-सिगरेट मिलने पर प्रबंधक निलंबित

जागरण संवाददाता, कुरुक्षेत्र। हरियाणा सिख गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी (HSGPC) ने जिला अंबाला के गुरुद्वारा पंजोखरा साहिब में कमरों से बीड़ी, सिगरेट मिलने की शिकायत सामने आने पर गुरुद्वारा प्रबंधक को निलंबित कर दिया है। इसके साथ ही मामले की जांच के लिए चार सदस्यीय कमेटी का गठन किया है। इस कमेटी जांच रिपोर्ट आने पर इस घटना के जिम्मेदार कर्मचारी व अधिकारियों के खिलाफ उचित कार्रवाई की जाएगी।

एचएसजीपीसी ने की घटना की निंदा

एचएसजीपीसी के प्रदेश प्रवक्ता कंवलजीत सिंह अजराना ने शुक्रवार को गुरुद्वारा छठी पातशाही में पत्रकारों से बातचीत करते हुए कहा कि यह घटना निंदनीय है। जैसे ही यह मामला सामने आया, तो एचएसजीपीसी के कार्यवाहक प्रधान भूपिंद्र सिंह असंध ने तुरंत प्रभाव से प्रबंधक को निलंबित कर दिया है। इसके साथ ही मामले की सच्चाई पता लगाने के लिए एक कमेटी गठित की है।

यह भी पढ़ें: Farmers Protest: बड़े भाई को अकेला नहीं छोड़ सकते... पंजाब को लेकर गुरनाम सिंह चढ़ूनी का आया ये रिएक्शन

कमेटी में इन्‍हें किया गया शामिल

इस कमेटी में कार्यकारिणी सदस्य बीबी रविंद्र कौर, डबवाली से जत्थेदार जगसीर सिंह मांगेआना, यमुनानगर से गुरबख्श सिंह और सदस्य साहब सिंह को शामिल किया गया है। इस जांच कमेटी के समन्वयक एचएसजीपीसी कार्यालय के मुख्य सचिव जसविंदर सिंह दीनपुर को बनाया गया है।

उन्होंने कहा कि जांच कमेटी पांच दिन में अपनी रिपोर्ट पेश करेगी, जिसके बाद अगली कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने कहा कि एचएसजीपीसी किसानों के साथ है और गुरुघर सभी के लिए होते हैं। अगर आंदोलन पर बैठे किसान गुरुघरों से लंगर सेवा की मांग करेंगे तो उन्हें हर संभव सहयोग किया जाएगा। इस मौके पर नरेंद्र सिंह गिल व तजिंदर सिंह मक्कड़ मौजूद रहे।

यह भी पढ़ें: Haryana: कांग्रेस में बढ़ी रार, कैप्टन अजय यादव का दो कमेटियों से इस्तीफा; दीपक बाबरिया की कार्यप्रणाली पर उठे सवाल

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर